Dabangg 4

दबंग 4 फिल्म पर काम शुरू हो चुकी है और इस बार फिल्म को तिग्मांशु धूलिया डायरेक्ट करेंगे। लेकिन अभी हाल फिल्हाल एक खबर सामने आई है और वो खबर ये है कि तिग्मांशु नहीं इंप्रेस कर पाए अपनी स्क्रिप्ट से सलमान खान को। किसी ने ठीक ही कहा है सलमान खान को इंप्रेस करना बहुत ही मुश्किल है और तो और जब बात फिल्म से रिलेटेड हो तो वाकई सलमान हर चिज़ बहुत सोच समझकर ही करते हैं। कुछ दिन पहले ही तिग्मांशु ने दबंग 4 फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी कर ली थी और जब उन्होंने सलमान खान को स्क्रिप्ट दिखाई तो सलमान ने कहा था कि, वो कुछ दिनों में जवाब देंगे। सलमान ने स्क्रिप्ट पढ़ने के ठीक दो दिन बाद तिग्मांशु को रिप्लाई देते हुए कहा था कि, उन्हें स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई ।

ये बात तो सभी जानते हैं कि दबंग 2 फिल्म उतनी कमाल नहीं दिखाई पाई थी जितनी वो दिखा सकती थी। मेकर्स से जब ये पूछा गया था कि, ऐसी क्या वजह थी कि दबंग 3 फिल्म सुपरहिट नहीं हो पाई थी? मेकर्स ने इसके बहुत सारे कारण दिए थे और उन कारणों में जो बड़ा बताया था वो था सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) का विरोध करना। दबंग 3 फिल्म रिलीज हुई थी तो इंडिया की कई सारी स्टेट्स में सीएए की protest शुरू हो गई थी। मेकर्स चाहते थे कि, फिल्म को इंडिया की सारी थिएटर में रिलीज करेंगे लेकिन सीएए प्रोटेस्ट की वजह से बहुत सारे थिएटर को बंद करनी पड़ गई थी जिस वजह से दबंग 3 फिल्म उतनी नहीं चल पाई थी जितनी उम्मीदें मेकर्स लगा कर बैठे थे। अब दबंग 4 फिल्म की तैयारी शुरू हो चुकी है लेकिन देखना ये है कि, मेकर्स दबंग 4 फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए क्या करते हैं।

दबंग फिल्म में विलन का रोल निभा चुके सोनू सूद ने छेदी सिंह का किरदार दो बार निभाया था। सोनू ही एक लौते ऐसे एक्टर थे जिन्होंने दबंग फिल्म के रीमेक में भी कास्ट किया गया था और उस रीमेक फिल्म में भी सोनू का किरदार छेदी सिंह वाला ही था। दबंग फिल्म से बाकी की फिल्म इंडस्ट्री इतनी खुश हुई थी कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि, वो दबंग फिल्म की रीमेक बनाएंगे। दबंग फिल्म की टोटल 3 रीमेक बनी थी थी एक ओस्थे थी जो साल 2011 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बनी थी, फिर साल 2013 में गब्बर सिंह नाम से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री वालों ने बनाई थी और लास्ट बुलेट रानी जिसे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री ने बनाया था । लेकिन जिस फिल्म में सोनू सूद दुबारा छेदी सिंह बने थे वो फिल्म थी ओस्थे। अगर मेकर्स सोनू को फिर से दबंग 4 में कास्ट करेंगे तो audience का इंटरेस्ट और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

दबंग 3 फिल्म की सारी तैयारी हो चुकी थी, मेकर्स ने हर चीज फाइनल कर ली थी लेकिन जब बात आई फिल्म में कैमियो करवाने की, तो मेकर्स ने सलमान खान कि suggestion मांगी थी। जब मेकर्स ने सलमान से पूछा था कि, वो किसे दबंग 3 फिल्म में कैमियो करवाना चाहते हैं तो बहुत सोचने के बाद सलमान ने मौनी रॉय का नाम लिया था। मेकर्स को भी सलमान का ये suggestion अच्छा लगा था इसलिए उन्होंने मौनी रॉय को अप्रोच किया था लेकिन मौनी उस वक्त अपने फैमिली के साथ बिजी थी तो मौनी ने उस वक्त दबंग 3 फिल्म में कैमियो करने से मना कर दिया था। जिसके बाद मेकर्स ने किसी दूसरे एक्ट्रेस से भी बात नहीं कि और बिना कैमियो की ही शूटिंग हुई थी. अब देखना ये है कि मेकर्स किसकी कैमियो करवाते हैं दबंग 4 फिल्म में।

दबंग फिल्म की किसी भी पार्ट को आने में ज्यादा टाइम नहीं लगा था ,लेकिन पता नहीं क्यों मेकर्स दबंग 4 को लाने में इतना वक्त लगा रहे हैं। जब फिल्म को आने में इतना वक्त लग रहा है तो एक रिपोर्टर ने दबंग फिल्म के प्रोड्यूसर अरबाज खान से पूछा था कि, फिल्म को आने में इतनी देरी क्यों लग रही है ? तो अरबाज ने जवाब देते हुए कहा था कि, सलमान खान अब कोई risk नहीं लेना चाहते हैं दबंग 4 फिल्म को लेकर। इसलिए जब तक उन्हें कोई स्क्रिप्ट पसंद नहीं आएगी मेकर्स फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं करेंगे। सलमान भी चाहते हैं कि, दबंग 4 फिल्म की कहानी ऐसी हो जो audience को खुद को उससे कनेक्ट कर पाए। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दबंग 4 फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3

KGF 3 part 2 Thumbnail Ramika Rocky ने मिलाया हाथ ? Question क्यों मिलाया ramika Rocky ne hath? Kyon ramika ne Wapas Di Rocky ko

Read More »

Black Tiger

Bazna ka janam saal 1904 mein Ottoman Empire ke kosovo vilayet, pristina mein hua tha, unke mata -pita Albanian virasat ke the. Unke pitaji Islamic

Read More »
Judwaa 3

Judwaa 3

डेविड धवन जैसा कोई director शायद ही होगा, क्योंकि वो हमेशा से अपनी फिल्म को बहुत ही फिनिशिंग से बनाते हैं और उनकी कोशिश रहती

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected