Fighter

फाइटर फिल्म एक देशभक्ति फिल्म होगी और इसका खुलासा खुद फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने टीजर रिलीज करते वक्त किया था। अभी बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, इन दोनों के फिल्म मेकर ये बात अच्छे से समझ गए हैं कि, अगर फिल्म को चलाना है और उससे बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर बनाना है तो फिल्म को या तो sprituality से कनेक्ट कर दो या उस फिल्म को patriotic feelings के साथ बना दो, उसके बाद audience को थिएटर बुलाने की जरूरत ही है क्योंकि इन दोनो का नाम सुनते ही audience खुद बा खुद थिएटर पहुंच जाएंगे। फाइटर फिल्म के मेकर्स ने भी फिल्म में patriotism का तड़का लगा दिया है और अब बस इंतजार है तो फिल्म के आने का ताकि audience को फिल्म देखने मिल सके।

फाइटर फिल्म के प्रोड्यूसर अजीत अंधारे ने कहा था कि, बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री अब बोल्ड स्टेप्स लेने के लिए तैयार हो चुकी है। अब हर फिल्म के डायरेक्टर अपनी फिल्मों में कोई ना कोई रिस्क ले रहे हैं, अगर किसी का एक्सपेरिमेंट सक्सेसफुल हो जा रहा है, तो वो एक हिस्ट्री बना रहा है और जिसका एक्सपेरिमेंट फेल हो रहा है वो दूसरी ट्राई कर रहा है। अजीत ने ये भी कहा था कि, वो और फाइटर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद का सालों से एक एरियल कॉन्सेप्ट पर based फिल्म को बनाने का सपना अब आखिरकार पूरा होता दिखाई दे रहा है। पहले तो अजीत बहुत सोच रहे थे कि, क्या audience aerial concept पर बेस्ड फिल्म accept करेंगे या नहीं, लेकिन आज कल जिस तरह के बोल्ड स्टेप्स लिए जा रहे हैं फिल्मो को और hype देने के लिए, तो वही अजित भी फाइटर फिल्म के साथ risk लेने के लिए तैयार है .

ऋतिक रोशन को फाइटर फिल्म के मेकर्स बहुत लकी मानते हैं, इसलिए ट्रेजर भी ऋतिक से ही लॉन्च करवायी थी। जब बारी आई नए प्रोडक्शन हाउस को प्रोड्यूस करने की, तो मेकर्स ने वो भी ऋतिक से ही करवाऊ। फाइटर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और फिल्म की प्रोड्यूसर ममता आनंद जो कि सिद्धार्थ की पत्नी है। उन दोनो ने मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है , जिसका नाम मार्फ्लिक्स रखा गया है। ऋतिक ने इस प्रोडक्शन हाउस को प्रोड्यूस करते हुए ये कहा था कि, वो वाकई लकी है कि, उन्हें सिद्धार्थ जैसा डायरेक्टर और ममता जैसी प्रोड्यूसर के साथ काम करने का मौका मिल रहा है। जब रितिक, मार्फ्लिक्स प्रोडक्शन हाउस को प्रोड्यूस कर रहे थे, तब उन्होंने ं सिद्धार्थ को थैंक यू कहते हुए ये भी कहा था कि, अगर किसी ने बॉलीवुड में आज तक उनकी जगह वैसे ही बनाई राखी है तो वो बेशक सिद्धार्थ ही है।

अब जाहिर सी बात है कि, फाइटर फिल्म में ऋतिक रोशन एक पायलट का रोल निभा रहे हैं तो उन्हें प्लेन से रिलेटेड हर जानकारी होनी चाहिए, तभी जाकर वो एक रियल पायलट फिल्म में नजर आएंगे। कुछ दिन पहले प्लेन की ट्रेनिंग के लिए ऋतिक को तेलंगाना जाते हुए देखा गया था। यहां तक कि, अपने इंटरव्यू में ऋतिक ने ये बताया भी था कि, उनका तेलंगाना जाना कितना जरूरी था। वहा से उन्होंने एक रियल पायलट बनने कि पूरी ट्रेनिंग ली थी और उसी दौरान उन्हें ये भी पता चला था कि, जिस तरह आर्मी ऑफिसर्स बॉर्डर पर खाड़े होकर देश की सेवा कर रहे हैं, ठीक उसी तरह एयर फ़ोर्स वाले भी हवा में लटकते हुए अपनी देश की सेवा में जुड़े हुए रहते हैं। जब ऋतिक अपनी ट्रेनिंग से वापस आ गए थे तब भी तो वो तेलंगाना को बहुत मिस करते थे, क्योंकि यही वो जगह थी जहां ऋतिक ने एक पायलट बनाने की ट्रेनिंग ली थी।

मेकर्स जब भी फिल्म बनाते हैं वो पूरी कोशिश करते हैं कि, फिल्म का कोई भी सीन लीक ना हो और कोई फोटो भी लीक ना हो, लेकिन शूटिंग के सेट पर मौजुद कुछ फैन्स से रहा नहीं जाता और वो एक दो फोटो और कुछ वीडियो अपने फोन से कैप्चर करके लीक कर देते हैं, ऐसा ही हुआ था फाइटर फिल्म की शूटिंग के वक्त। जब असम में फाइटर फिल्म के मेकर्स शूटिंग कर रहे थे, तब वहां के कुछ लोकल लोगों ने एक सीन था जिसमें अनिल कपूर और ऋतिक रोशन का shot लिया जा रहा था, तब किसी फैन ने अपनी फोन से रिकॉर्ड करके उसे लीक कर दिया था। जैसे ही ये बात मेकर्स को पता चली तो उन्होंने शूटिंग के वक्त और भी ज्यादा सिक्योरिटी बड़वा दी थी। यहां तक की फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने audience से appeal भी किया था कि वो दुबारा ऐसा न करे।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mr. India

Mr. India 2

Mr India 2 Mr India तो हम सब ने ही देखी थी बचपन में हमने देखा कि कैसे Anil Kapoor एक उम्दा technology वाली घड़ी

Read More »

Bhool Bhulaiyaa 3

Abraham Lincoln America ke 16th President the, jinhe log aaj bhi unke acche kaamo ke liye yaad karte hai aur shaayad issiliye Americans aaj tak

Read More »
Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rambo

कौन है पहली female BSF Officer?   बीकानेर की एक बडी Joint family में एक लडकी का जन्म हुआ, जिसने बडे होकर अपने परिवार और

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected