War 2

वॉर 2 फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी फिल्म के कुछ सीन को क्रिएट कर चुके है, और अंदर से ये खबर आई थी कि अयान वॉर 2 फिल्म का भी क्लाइमेक्स सीन वहीं शूट करेंगे जहां ऋतिक रोशन ने टाइगर श्रॉफ को मरने के लिए छोड़ दिया था और वो लोकेशन था आर्कटिक सर्कल। ऐसा अयान इसलिए करेंगे ताकि वो audience को ये दिखा सके कि, टाइगर कुछ भी नहीं भुला है अपने पास्ट के बारे में और वो वापस आया है ऋतिक से बदला लेने। अयान के पास अभी काफी समय है वार 2 फिल्म के सीन के बारे में सोचने के लिए वो किसी एक फैसले पर पहुंच साके और फिल्म के लिए कुछ बेहतर सीन फाइनल कर सके। अयान अभी ज्यादा कुछ नहीं रिवील करना चाहते हैं वॉर 2 फिल्म को लेकर, लेकिन जैसे ही फिल्म की कहानी पूरी हो जाएगी और फिल्म की कास्टिंग पूरी हो जाएगी अयान फिल्म के बारे में खुद अनाउंसमेंट करेंगे।

सिद्धार्थ आनंद ने वॉर फिल्म की सिर्फ एक लोकेशन पर फिल्म कंप्लीट नहीं कि थी वो चाहते थे कि, फिल्म में जितनी नई जगह वो दिखा सके दिखाएंगे। उन्होंने फिल्म की शूटिंग सिर्फ इंडिया में ही बाल्की आउट ऑफ इंडिया भी कि थी जिस्मे वो सबके साथ पुर्तगाल , इटली, स्वीडन, फिनलैंड, स्विट्जरलैंड या ऑस्ट्रेलिया भी गए थे। अब लगता है इस तकनीक को वार 2 फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी भी फॉलो करेंगे। अयान ने खुद कहा था कि, ब्रह्मास्त्र फिल्म के बाद ये उनकी दूसरी ऐसी फिल्म है जिसमें सिर्फ और सिर्फ एक्शन है इसलिए अगर उन्हें शूटिंग को लेकर कोई दिक्कत होगी, तो वो वॉर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद से मदद मांगेंगे। अयान नहीं चाहते हैं कि, उनके किसी भी गलती की वजह से वॉर फिल्म की reputation को कुछ भी हो क्योंकि audience को वॉर 2 फिल्म से बहुत सारे उम्मीदें जुडी है।

सोनी राजदान भी वार फिल्म में नजर आई थी वो भी टाइगर श्रॉफ की मां की रोल में। सुन ने में ये आया है कि, सोनी जी को ये पता चल जाएगा कि ऋतिक ने उनके बेटे टाइगर को मार मार कर अधमरा कर दिया था, और वो वॉर 2 फिल्म में जूनियर एनटीआर के पास जाएंगी जो वॉर 2 फिल्म में विलन का रोल निभाएंगे। सोनी जी उनसे मदद मांगेगी और कहेगी कि, वो ऋतिक से बदला लेने के लिए कुछ भी करेंगी, ताकि वो अपने बेटों को न्याय दिलवा सके। यही जूनियर एनटीआर सोनी जी का फायदा उठाकर ऋतिक तक पहुंच पाएगा। जब सोनी जी से उनके रोल के बारे में पूछा गया था तो उन्हें सिर्फ यही कहा था कि, वो नहीं जानती कि वो वॉर 2 फिल्म में वो होंगी भी या नहीं, तो वो अभी से अपने किरदार के बारे में कुछ भी नहीं कह सकती।

वॉर फिल्म को क्रिटिक्स ने रेटिंग के हिसाब से 10 में 7 दिया था, वो भी फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद भी। जब उनसे इसका कारण पूछा गया था तो क्रिटिक्स ने कहा था कि, फिल्म का हर चीज बेस्ट था लेकिन मेकर्स सिर्फ एक्शन सीन दिखाने के चक्कर में फिल्म की कहानी पर काम करना भूल गए थे। फिर क्या था अयान मुखर्जी जी ने इस बात को seriously ले लिया है और अब वो कोशिश कर रहे हैं कि, वार 2 फिल्म जितनी एक्शन से भरी हो उतनी ही मजबूत उसकी कहानी भी हो, ताकी इस बार क्रिटिक्स फिल्म को कम रेटिंग देने से पहले कई बार सोचेंगे और गलतियां निकालते रह जाएंगे लेकिन उन्हें कोई गलती नहीं मिलेगी। अयान ने बताया था कि, स्क्रिप्ट का कुछ पार्ट पूरा हो चूका है, अब वो धीरे-धीरे अपना सारा काम शुरू करेंगे।

ऋतिक रोशन को तो बतौर लीड एक्टर चुन लिया गया है वॉर 2 फिल्म के लिए, लेकिन अब वॉर 2 फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी एक और एक्टर की तलाश में लग गए हैं । लेकिन उन्होंने ये साफ साफ कह दिया है कि, वो उस एक्टर को कास्ट करेंगे जो ऋतिक रोशन की तरह हो। ऋतिक ने सारे फिल्म मेकर्स पर अपना ऐसा इंप्रेशन बनाया है कि, सभी फिल्म मेकर्स ऋतिक को ही अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं। ऋतिक ने तो कहा है कि, जितना जल्द हो सके वो उतना जल्द अपनी सारी फिल्म की शूटिंग टाइम पर खत्म करेंगे, ताकि बाकी की फिल्मों को भी वो उतना ही टाइम दे पाए जितनी दूसरी फिल्म को जरूरत है। मेकर्स की माने तो साल 2023 के आखिरी में वॉर 2 फिल्म की शूटिंग शुरू होगी और साल 2024 में उसे रिलीज कर दिया जाएगा सही टाइम पर।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dunki

अब इस साल के सबसे बड़े क्लेश यानी सलार vs डंकी के आने में बस कुछ ही दिन बचे है और इस फिल्म में एक

Read More »
Munna Bhai

Munna Bhai Series

साल 2003 में आई संजय दत्त की कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘मुन्नाभाई MBBS’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. जिसे लोग आज भी देखना पसंद

Read More »
Rowdy Rathore 2,Akshay Kumar,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rowdy Rathore 2

इसी तरह शासन को कई तरह की सूचनाएं भी एसपी सिटी दफ्तर से लगातार भेजी जाती हैं, उन्हें संकलित करना और समय पर भेजना आरके

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected