Balwaan 2

भले बलवान फिल्म में एक्टर डैनी डेन्जोंगपा ने एक विलन कि कैरेक्टर निभाईं थी लेकिन वो भी एक अच्छे एक्टर हैं। उनकी इस खूबी पर अपना दिल हार बैठी थी बलवान फिल्म की supporting एक्ट्रेस किम यशपाल। किम को कोई ज्यादा बड़ा रोल नहीं दिया गया था बलवान में वो बस एक डांसर और सिंगर के रूप में नजर आई थी और फिर वही से डैनी और किम की लव स्टोरी शुरू हुई थी। डैनी ने ये तक कहा था कि, उन्होंने किम को बलवान की सेट पर ही propose किया था जिसे देख फिल्म के लीड एक्टर सुनील शेट्टी ने एक बात कही थी और उन्होंने कहा था कि, चलो कुछ तो अच्छा हुआ फिल्म कि सेट पर और तो और हमें एक यादगार लम्हा भी देख पाए। फिर क्या था फिल्म पूरी हुई और उसे रिलीज किया गया जिसे देख audience इतनी खुश हुई थी कि, उन्होंने सुनील की तारीफ की पूल बांध दी थी, तो वही audience डैनी की तारीफ किए बिना रह नहीं पाये थे।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की एक बात तो सच है, जैसे ही आप audience को पसंद आ गए और अपनी फिल्म से उन्हें इम्प्रेस कर लिया तो वो आपको अपने सर पर बिठा लेंगे और ऐसा ही कुछ हुआ था एक्टर सुनील शेट्टी के साथ। बलवान फिल्म कि रिलीज होते ही audience सुनील के पीछे पड़ गए थे। Audience जिधर भी सुनील को देखते थे तो वो उनके साथ फोटो खिंचवाने के भागे दौड़े उनके पास आ जाते थे। अपने इंटरव्यू में सुनील ने बताया था कि, जब वो बलवान फिल्म कर चुके थे तब उन्हें लग भाग सभी लोग जानने लगे थे। वो जब भी अपनी पत्नी माना शेट्टी के साथ किसी रेस्टोरेंट में जाते थे तो audience वहां भी उनके पीछे पीछे दौड़ती थी और उनसे ऑटोग्राफ माँगने लगती थी जिसे देख कर माना बहुत ज्यादा खुश होती थीं। सुनील ने ये भी कहा था कि, फिल्म की दुनिया में सफल होने का सपना सिर्फ उनका नहीं बल्कि माना का भी था।

बलवान फिल्म की कहानी कमजोर होने की वजह से कोई भी मशहूर एक्टर या एक्ट्रेस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थी लेकिन बलवान फिल्म कि मेकर्स ने बहुत सारे मुश्किलों को पार करके अपनी फिल्म की कास्टिंग पूरी की थी। जब मेकर्स टीनू आनंद के पास गए फिल्म में इंस्पेक्टर कि कैरेक्टर का ऑफर लेकर तो टीनू ने मेकर्स से ये पूछा था कि, फिल्म में कौन सा एक्टर है ? तो मेकर्स ने बताया था कि, नया एक्टर सुनील शेट्टी है। फिर क्या था सुनील का नाम सुनते ही टीनू ने फिल्म को करने से मना कर दिया था। मेकर्स ने बहुत समझाया था यहां तक कि उन्होंने रिक्वेस्ट भी की थी ताकि टीनु उस रोल के लिए मान जाएं। बहुत मनाने के बाद टीनू फिल्म के लिए तैयार हो गए थे लेकिन उन्होंने मेकर्स कि सामने एक शर्त रखी थी और वो शर्त थी कि उन्हें भी फिल्म में ज्यादा सीन्स करने मिलना चाहिए फिर क्या था मेकर्स ने हां बोलकर टीनू को मना लिया था।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mr. India 2

Mr. India 2

साल 1987 में शेखर कपूर के direction में बनी फिल्म आई थी ‘मिस्टर इंडिया’ जो अपनी बेहतरीन कहानी के कारण सुपरहिट रही थी। इस फिल्म

Read More »
Gadar 3

Gadar 3

आख़िरकार इतने दिनों के इंतज़ार के बाद फ़िल्म गदर 2 को रिलीज़ कर ही दिया गया। लेकिन एक्टर सनी देओल ने audience को impress करने

Read More »

Gadar 2

Sikh Soldier ने करी muslims की मदद?   सरजीत सिंह चौधरी, एक सिख सैनिक जिसने मुस्लिम refugees को पाकिस्तान में safely पहुँचने में मदद की।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected