OMG 2

पिछली बार कृष्ण कन्हैया बन कर भगवान धरती पर आए थे और कांजी लालजी मेहता की मदद की थी और इस बार वो महादेव का रूप ले कर आए है, अपने भक्त की मदद करने के लिए। जी हां, OMG की सफलता के बाद फ़िल्ममेकरर्स इस फ़िल्म के पार्ट 2 के साथ 11 अगस्त को आने वाले है, और आज इस फ़िल्म का 1 मिनिट का teaser आया है।

 

इस teaser की शुरुआत एक line से होती है, ”ईश्वर है या नही इसका प्रमाण इंसान आस्तिक या नास्तिक हो कर दे सकता है पर भगवान अपने बनाये हुए बन्दों में कभी भेदभाव नही करता” और यहां से एक बात समज़ में आती है कि पिछली बार कांजी लालजी मेहता नास्तिक थे, जो भगवान में नही मानते थे लेकिन इस बार कांति शरण यानी पंकज त्रिपाठी आस्तिक है, और महादेव के बहुत बड़े भक्त है। साथ ही इस teaser के background शिव जी का ही श्लोक रखा गया है, जिसका मतलब यह होता है कि इस बार फ़िल्म में महादेव के श्लोक पर एक गाना बनाया गया है। साथ ही यह भी तय है कि ईश्वर महादेव का रूप धारण कर अपने भक्त की मदद करने आ रहे है।

 

साथ ही अक्षय के महादेव वाले look की बात करे तो जब narrator बोलते है, ”तकलीफ में लगाई हुई पुकार उन्हें हमेंशा अपने बन्दों तक खींच ही लाती है” तब अक्षय की entry होती है, जो गंगा नदी में से बाहर निकलते है। साथ ही उनकी लंबी जटाएं भी नज़र आ रही है, और हाथों में उन्होंने रुद्राक्ष की माला पहनी हुई है। उसके बाद हम अक्षय को बोलते हुए सुनते है, ”रख विश्वास, तू है शिव का दास” यह वो कांति शरण से कहते है।

 

उसके बाद जब शिवलिंग पर पानी अर्पण किया जाता है, तब हम देखते है कि अक्षय पर पानी की बरसात होती है, जो ट्रैन की पटरियों के पास बैठे हुए होते है और यहां पर खास बात यह है कि इस scene को इस तरह से लिया गया है कि चांद अक्षय के सिर पर आता है, जैसे महादेव के मस्तक पर चंद्र धारण है वैसे ही। उसके बाद हम कांति शरण को court की सफाई करते हुए देखते है, और teaser की शुरुआत में हमने यह देखा कि एक लड़का ट्रैन के सामने खड़ा हो जाता है, और ट्रेन उस पर चल जाती है। साथ ही इस फ़िल्म में यामी गौतम एक वकील का किरदार प्ले कर रही है, जिनका कोई scene तो teaser में नही था लेकिन possibility पूरी है कि उस ट्रैन के सामने आए लड़के का इस केस से और कांति शरण से कोई connection तो पक्का है और आख़िर में हम एक सफेद बैल को देखते है, जिसे नन्दी बैल की तरह सजाया गया है।

 

इस teaser की सबसे अच्छी बात यह है कि इससे story से related कुछ ज़्यादा reveal भी नही हो रहा है और audience को OMG 2 किस तरह की होगी इस बात का पता भी चल रहा है। साथ ही teaser में ऐसा कुछ dialogue या scene नही है, जो appropriate न हो या किसी भी धर्म का नुकसान कर रहा है। जो एक अच्छी बात है क्योंकि कल जब अक्षय ने teaser release की announcement के बाद audience के ऐसे comments थे कि ”अगर teaser हिन्दू धर्म की भावना पर ठेस पहुँचाये ऐसा होगा तो अंजाम सही नही होगा” और जैसा कि आदिपुरुष में काफी कुछ गलत portray किया गया था तो फ़िल्म flop हुई थी, वैसा ही OMG 2 के साथ भी होता। पर ऐसा कुछ नही है। तो क्या आपने देखा यह teaser और आपको यह teaser कैसा लगा? यह हमें comments में ज़रूर बताएं।

 

@ Manisha Vidhani

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Ganpath , Tiger Shroff, Kriti Sanon , Amitabh Bachchan ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Ganapath

किसी भी film के release से पहले audience के बीच एक गज़ब का excitement देखने को मिलता है, पर शायद “Baaghi 4” के लिए मामला

Read More »
JAWAN

Jawan

 Indian army गायक फौजी अभिमन्यु अपने घर आया हुआ था । जब किसी काम से बाहर निकला तो उसने देखा कि एक लड़की को कुछ

Read More »
Rockstar

Rockstar 2

Director इम्तियाज अली का मानना है कि जब रॉकस्टार बनाने की बात आई तो एआर रहमान सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक थे। अली कहते

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected