Pathaan 2

Rubai एक डॉक्टर बनी और फिर उसने ISI join कर दिया, उसके अब्बू middle east में journalist थे, जिन्हें सबके सामने मार दिया गया था। Rubai के past के बारे में हम सिर्फ इतना ही जानते है, उसके flashback में हम Rubai को अपने अब्बू के लिए रोत्ते हुए देख सकते है लेकिन Rubai ने क्यों और कैसे ISI join किया, यह हमें नही बताया गया है। साथ ही Rubai के character का काफी अच्छा development भी हुआ है। पहले उसने पठान को धोखा दिया लेकिन जैसे ही उसे Jim के गलत इरादों का पता चला, उसने पठान की मदद की और अब Pathan 2 से हमें यह उम्मीद है कि इस फ़िल्म में Rubai के past के बारे में explanation दी जाए possibility पूरी बनती है कि उसने ISI अपने अब्बू के हत्यारो को पकड़ने के लिए join की थी। साथ ही इस part 2 का जो विलन होगा उसका connection Rubai के past से होगा। इसलिए part 2 में Rubai के किरदार को सबसे ज़्यादा अहमियत दी जाने वाली है।

 

हम सब जानते है कि शाहरुख ने पठान के लिए अपना body transformation किया है लेकिन क्या आप जानते है की अपने 50s में होने के बावजूद शाहरुख ने एक good student बन कर अपनी training पूरी की। उनके trainer Prashant Sawant, उनके साथ पिछले 20 सालों से काम करते आ रहे है और उन्होंने शाहरुख के बारे में कहा कि शाहरुख काफी disciplined है, और उनके साथ काम करने में वो काफी comfortable भी है क्योंकि शाहरुख की down to earth personality की वजह से वो सभी को अच्छी respect देते है। साथ ही शाहरुख ने Prashant को पूरे training routine का control लेने के लिए कह दिया था और वो उन्हें follow कर रहे थे। शाहरुख की shoulder injury की वजह से उन्होंने खास Prashant को उनकी shoulder strenghth बढ़ाने के लिए कहा था ताकि उनकी core strenghth भी बढ़े और वो अच्छी तरह से अपने action scenes कर पाएं। Prashant का कहना है की शाहरुख ने इतना अच्छा physique अपने dedication, patience, sincerity, और consistency की वजह से हांसिल किया। साथ ही वो work out के वक्त सिर्फ अपनी training में ही concentrate रहते थे, ना तो music सुनते और ना ही phone का इस्तेमाल करते। इसलिए ही SRK youth की inspiration है।

 

पठान एक best cinematic film थी, डायरेक्टर सिंद्धार्थ आंनद ने इस फ़िल्म में

CGI, IMAX shots और ICE technology का इस्तेमाल कर, audience को एक काफी अच्छा experience दिलाया था। इस फ़िल्म को

Christopher Nolan-esque के तरीके से बनाया गया था। हालांकि, Nolan सबसे महंगा 70mm IMAX camera इस्तेमाल करते है, जब कि पठान की shooting IMAX DMR process से की गई थी, जो एक Digital Media Remastering process है, जिसमें traditional 2D film को IMAX के proprietary format में convert किया जाता है और IMAX Theaters में release किया जाता है। इसलिए हम पठान को true IMAX नही कह सकते लेकिन इस फ़िल्म ने हमें काफी अच्छी picture quality दी है। साथ ही हम Pathan 2 से यह उम्मीद कर सकते है कि इस फ़िल्म को पूरी तरह से IMAX camera से shoot किया जाएगा, जिससे फ़िल्म का बजट तो बढ़ेगा ही लेकिन साथ ही फ़िल्म की quality और भी increase होगी। तो आपका इस पर क्या कहना है? यह हमें comments में ज़रूर बताएं।

 

@ Manisha Vidhani

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Ghajini 2

Ghajini 2

  वैसे गजनी में आमिर खान और एक्ट्रेस असिन की केमिस्ट्री ऑडियंस को काफी पसंद आई। पर unfortunately असीन का कैरेक्टर उसमें मर गया। वैसे

Read More »

Ganapath

अंतिम पंघाल अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय लड़की बनीं। उन्होंने 18 अगस्त 2022 को बुल्गारिया के सोफिया में 53

Read More »
war 2

War 2

वॉर 2 फिल्म को आदित्य चोपड़ा प्रोड्यूस करते दिखेंगे तो वही फिल्म में फिर से लीड एक्टर के तौर पर हमें ऋतिक रोशन नजर आएंगे।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected