Ganapath

आप Ganapath से क्या उम्मीद कर सकते है? यह सवाल हर उस इंसान का है, जो इस film के बारे में जानना चाहते है. हम बताना चाहेंगे की Ganapath, Hollywood film “Mad-Max” की Indian version होने वाली है. इसके अलावा Ganapath high octane action packed film भी होने वाली है. Film में कई तरह के electronic beats, emotional और love songs शामिल होंगे. Ganapath की कहानी ऐसी दुनिया में बसी है, जहाँ चारों ओर सिर्फ गरीबी और दुख है. Film का antagonist खतरनाक politician है, जो लोगों से काम करवा रहा है और बदले में खुद आराम की लाइफ जी रहा है. Tiger, यानी की Ganapath इससे ऊब चूका है, लेकिन उसे रास्ता दिखाने वाला कोई नहीं होता. फिर film में entry होती है Amitabh Bacchan की, जो Tiger को ना सिर्फ रास्ता दिखाते है, बल्कि वह Tiger aka Ganapath को boxing की दुनिया में भी ले जाते है. Film में दर्शकों को कमाल का action मिलेगा, क्यूंकि Ganapath martial arts पर based एक scientific action thriller film है.
Ganapath जैसी dystopian genre की फिल्मों में Tiger Shroff और Kriti Sanon का look हर बार से थोड़ा अलग होगा. Film में lead किरदार dark shades के कपड़ों में नज़र आएंगे. Style की बात करें, तो film के शुरुआत में किरदार के कपड़े थोड़े फटे और पुराने नज़र आएंगे, जिससे किरदारों की struggle को हम समझेंगे. Mainly characters के कपड़े बहुत layers और pockets वाली होगी, जिसमें किरदार अपने हथियार भी छुपाएंगे. जी हाँ! Ganapath में कई तरह के हथियार का इस्तेमाल किया जाएगा. यह हथियार बाकी की फिल्मों से काफी अलग होंगे. Costumes पर वापस लौटे तो Ganpath के किरदार, Hollywood की film “Mad Max” की तरह लगेंगे, हालांकि थोड़े typical Indian अंदाज़ में. Film में कई मौकों पर Tiger सिर्फ boxer shorts पहने नज़र आएंगे. Jaasi के किरदार में Kriti के कपड़े थोड़े edgy होंगे. यानी की tank tops, leather jackets, बहुत pockets और belts वाली baggy pants और भी बहुत कुछ. Tiger और Kriti को परदे पर bold और semi-wild दिखाया जाएगा, क्यूंकि यही उनके किरदार की खासियत है. इस film में characters चमकिले के बदले dull shades के कपड़े में नज़र आएंगे. जैसे की grey,black या brown जैसे shades.
_______________________________________________________
Ganapath में music composition का काम Ravi Basrur संभाल रहे है. Ravi Basrur Kannada film industry में अपने कामों के लिए जाने जाते है. Ravi Basrur ने KGF के director Prashant Neel के साथ collab भी किया है. Ravi वैसे तो एक lyricist के तौर पर गाने लिखते है, लेकिन वह compose भी करते है और गाने गाते भी है. हालांकि Ganapath में Ravi गाना नहीं गायेंगे, बल्कि वह film की sound design करेंगे और music composition में साथ देंगे. Ravi ने Bholaa और “Kisi ka Bhai Kisi ki Jaan” जैसी hindi फिल्मों में, background scorer और composer के तौर पर भी काम कर चुके है. Ravi की talent की बात करें, तो वह फिल्मों में काफी अच्छी और emotionally enhanced musics add करते है, जिससे film की कहानी और उसके scenes, और strong हो जाते है. Ravi Basrur ने हर genre की फिल्मों के लिए music compose किया है, चाहे वह Action हो या फिर drama. Ravi ने हर तरह की फिल्मों को अपने music से एक आवाज़ देनी की कोशिश की है. Ravi बड़ी आसानी से traditional और contemporary elements को साथ में blend कर, एक नई और catchy tune बना देते है. Ganapath में intense माहौल create करने के लिए Ravi की music का इस्तेमाल होगा.
Ganapath के makers का कहना है की यह film,India की पहली dystopian film होने वाली है. Dystopian की बात करें तो यह film का ऐसा genre है, जिसमें दिखाया जाता है की कैसे एक powerful इंसान या group, समाज के बाकी के लोगों को तंग कर रहा है. वही उस इंसान से लोगों को बचाने के लिए protagonist आगे आता है, लड़ता है, अपनी जान खतरे में डालता है, और तबतक हार नहीं मानता, जबतक की वह जीत नहीं जाता. ऐसी genre में protagonist एक superhero की तरह होता है, बस उसमें superpowers नहीं होता. Hollywood में “THE Matrix” और “Hunger Games”, Mad Max जैसी और भी कई ऐसी फ़िल्में है, जो Dystopian genre पर based है. Bollywood में यह genre उतनी popular नहीं है. Dystopia आपको एक imaginative दुनिया में ले जाता है, जहाँ का ruler बहुत corrupt और लोगों को तंग करने वाला होता है. Ganapath की कहानी भी ऐसी ही है, इसमें Tiger भी अपने society के लोगों के लिए लड़ने वाले है. एक dystopian film होने के कारण Ganapath का पूरा माहौल डार्क, dull और hopeless नज़र आता है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

JAWAN

Jawan

Ranjeet Singh जो कि मात्र 17 साल की उम्र में सन 2000 में भारतीय सेना में भर्ती हो गए थे । वह Punjab के एक

Read More »
tiger vs pathaan

Tiger vs Pathaan

फिल्म टाइगर वर्सेस पठान आएगी ये बात यशराज फिल्म्स ने कंफर्म कर दिया है और तो और उन्होने ये भी कंफर्म कर दिया है कि,

Read More »

Black Tiger

Ye movie pura thriller, action pact aur jasusi ke upar based hone waali hai aur makers ne bhi iss movie ke liye kisi aur ko

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected