Jawan

Censor Board ने Jawan की trailer को U/A certified कर दिया है. कहा जा रहा है की यह कल, या फिर 10 जुलाई को release कर दी जायेगी. बात film की actress Nayanthara की करें, तो उनकी एक look film के trailer से लीक हो गयी है. Nayanthara इस look में रेड shirt पर Pink Blazer पहने नज़र आ रही है. वह chair पर बैठकर सीधे ऐसे देख रही है, जैसी उनकी बात किसी दुश्मन से हो रही हो. Fans का कहना है की यह film Jawan का ही glimpse है. हालांकि हम यह अभी confirm नहीं कर सकते. Jawan में SRK और Nayanthara दोनों से action की उम्मीद की जा रही है. असल में जिस तरह से ज़माना और hindi cinema की audience बदल रही है, वैसे लोग film की heroin से भी एक नये अंदाज़ की उम्मीद कर रहे है. Regional फिल्मों में आज भी actresses को सीधी-साधी आम लड़की का किरदार दिया जाता है. यहाँ तक की Nayanthara ने अबतक जितनी भी फ़िल्में की है, उसमें उन्होंने कभी भी action नहीं की. इसीलिए यह पहली बार होगा जब लोगों को Nayanthara का एक अलग look परदे पर दिखाया जाएगा.

Jawan में SRK करीब 6 नये looks में नज़र आने वाले है. SRK की एक look तो पहले ही film के poster के through reveal हो गयी है. इसमें वह अपने चेहरे पर bandage बांधे नज़र आते है. हालांकि नई जानकारी के मुताबिक Jawan में SRK, करीब 6 नये looks में नज़र आएंगे, जो उनके fans के लिए काफी exciting होगा. Film में Shah Rukh double role play कर रहे है. पहले में वह एक Fighter के रूप में नज़र आएंगे, वही दूसरे किरदार में वह एक jailer की भूमिका में होंगे. असल में Jawan, 2022 में आई Tamil film “Sardar” की ही remake है, लेकिन SRK की team ऐसा मानने से साफ इंकार करती है. इसके पीछे भी एक बड़ी वजह है. असल में जब लोगों को पहले से पता रहेगा की film की कहानी क्या होने वाली है, तो वह पैसा लगाकर film देखने भला क्यों जाएंगे? यही कारण है की makers Jawan को एकदम new और exclusive film के तौर पर audience के सामने पेश कर रहे है. इससे fans में film की कहानी को जानने को लेकर हर पल उत्सुकता बनी रहेगी.

Film सरदार की बात करें तो यह एक Tamil language की film है, जो साल 2022 में आई थी. इस film में actor “Karthi” lead role में थे. Sardar की कहानी Jawan से बिलकुल मैच करती है, क्यूंकि Jawan इसी film की hindi remake है. कहानी के मुताबिक Karthi SRK की ही तरह double role play करते है. एक में वह inspector Vijay के किरदार में है, तो दूसरी ओर वह Vijay के पिता का भी किरदार खुद ही निभाते है. Vijay के पिता को देशद्रोही बता कर Bangladesh की jail में, पिछले 32 साल से कैद कर दिया गया है. वही उनकी identity के बारे में किसी को नहीं पता. जबकि असलियत में Vijay के पिता एक spy थे जिन्हें झूठे case में फँसाया गया था. Vijay के पिता अब रूप बदल कर jail में “Sardar” के नाम से रह रहे है. जो 32 साल बाद वापस लौटेगा, ताकि वह एक संदिग्ध water company को पुरे देश भर में toxic पानी की supply फैलाने से रोक सके. Sardar का जैसा किरदार है, वैसा ही SRK का किरदार Jawan भी है. आपको याद होगा तो SRK ने Jawan की teaser में “आ रहा हूँ मैं” line भी कहा था. यह बात उनके किरदार को Sardar जैसा होने का एक बड़ा hint दे रही है.

साल 2022 में ही South के कुछ लोगों ने सवाल खरा किया था की Jawan Tamil film Sardar की remake है, लेकिन तब SRK के fans ने उनका यह बोलकर मुँह बंद करवा दिया, की “Film अभी तक आई नहीं और अभी से ही speculation करना सही नहीं.” इसके अलावा SRK के fans कई बार aggressive भी हो जा रहे थे, जब भी लोग Jawan को Sardar से compare करते थे. हालांकि इस बात को कोई deny नहीं कर सकता की Jawan, सच में film Sardar की hindi remake है. सवाल यहाँ यह उठ रहा है, की क्या Jawan की team ने Sardar के makers को rights दी है? या वह Sardar की idea को खुद का बताकर revenue generate कर रहे है? Film किसी गलत controversy का शिकार ना हो इसकी SRK पूरी कोशिश कर रहे है. उम्मीद है की film ने सारी rights सही लोगों को दे दिए होंगे, वरना यह आगे जाकर SRK की reputation को खराब भी कर सकता है. वही यह बात तो तय है की Jawan की कहानी एकदम Sardar की copy नहीं होगी. इसमें जरुरी बदलाव और हमेशा की तरह Bollywood का तड़का भी added होगा, जो Fans को और excite करेगा.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DHOOM 4 , Facts,Shahrukh Khan,Salman Khan ,Katrina Kaif ,Abhishek Bachchan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dhoom-4

Duniya me har tarah ki choriya hui hai lekin aajtak ke itihaas me Monalisa ki painting ki chori, sabse jyada khaas maani gayi hai. “Monalisa”

Read More »
War 2

War 2

जूनियर एनटीआर और ऋतिक रोशन का एनमी सेम हो सकता है, और मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि ‘War 2’ की एंडिंग में कर्नल

Read More »

Sooryavanshi 2

PS Rajput aur Maria Zuberi 2 aise naam hain jo hum sabko pata hone hi chahiye! Yaa yun kahein ki inn dono ke jaise aur

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected