Karan Arjun-2

यह बात तो हम सभी जानते है की film का नाम “Karan-Arjun” Hindu Mythology पर based है. वैसे तो film के लिए “Karan-Bhim” से लेकर “Karan-Krishna” तक के नाम suggest किये गए थे, लेकिन किरदारों को ध्यान में रखते हुए Karan और Arjun की जोड़ी फाइनल की गई. बात sequel की करें तो इस बार Mythology पर ही based film की कहानी हो सकती है. आज-कल हिंदी Cinema और दर्शक दोनों ही Hindu Mythological stories को prefer कर रहे है, जो Rakesh Roshan के लिए एक बड़ा advantage हो सकता है. Mahabharat में Karan और Arjun, भाई होते हुए भी rival बन गए. इसका main कारण दोनों के बीच का एगो था, की कौन कितना महान है. अगर Film Karan-Arjun 2 को mythology पर based बनायीं जाती है, तो Karan के किरदार के लिए सबसे good-looking actor को cast करना होगा. क्यूंकि Mahabharat में Krishna और Karan से सुन्दर और कोई नहीं था. वही film की कहानी दोनों भाई की bonding से ज्यादा tragedy पर लिखी जा सकती है.

Salman और Shah Rukh Bollywood के Karan Arjun है, जिस कारण वह इस title को किसी और actor का होते कभी नहीं देख सकते. तो क्या film की sequel कभी नहीं बनेगी? असल में sequel को लाने के लिए Rakesh को film की theme change करनी होगी. अगर Karan Arjun 2 की bonding Mahabharat जैसी होती है, तो फिर Salman और SRK को किसी बात की फ़िक्र करने की जरुरत नहीं है. क्यूंकि Mahabharat के Karan Arjun की बॉन्डिंग, tragedy se भरी है. वह भाई तो जरूर थे लेकिन हालात ने उन्हें rival में बदल दिया. हम Mahabharat के Karan -Arjun को ना ही दोस्त कह सकते है और ना ही दुश्मन. उनकी relationship काफी confusing रही है. देखा जाए तो ऐसी कहानी से आज के ज़माने के दर्शक जरूर connect कर पाएंगे. आज का ज़माना 90s वाला नहीं रहा, जब लोग ऐसे दो भाई की कहानी देखने में इंटरेस्ट लेंगे जो अपने पिता का बदला लेने के लिए दोबारा जन्म लेते है. इसी कारण film की theme में थोड़ी बदलाव लाने की जरुरत है.

90s का और अब का वक्त काफी बदल चूका है. आज के भाईयों की relationship 90s के Karan Arjun जैसी नहीं, बल्कि Mahabharata के Karan Arjun जैसी हो गई है. अगर Sequel की कहानी को इस angle से बनाया जाता है, तो इससे आज के ज़माने के दर्शक ज्यादा connect कर पाएंगे. Rakesh Roshan को Karan Arjun के sequel के through आज के ज़माने की बिगड़ती “family relationship” को कुछ इस तरह से दिखाना चाहिए, जिससे लोगों को कुछ सीखने का मौका मिल सके. Karan Arjun ने लोगों को brotherhood का असली मतलब बताया था. कुछ उसी तरह से Karan Arjun 2 में, नए ज़माने के दो भाई के बिगड़ते relationship का कारण बताना चाहिए. दर्शक film की कहानी से जितना relate करेगी, film उतना ही hit जाएगी. Rakesh तो वैसे भी हर ज़माने के हिसाब से खुद को अच्छे से adapt कर लेते है और इसकी झलक हमें उनकी फिल्मों में साफ दिखाई देता है. Rakesh Roshan एक ऐसे filmmaker है जिन्होंने पूर्णजन्म पर भी film बनायीं है, तो वही उन्होंने sci-fi theme की superhero film भी बनाई है.

कुछ साल पहले तक खबर आ रही थी की Karan Arjun के director Rakesh Roshan और SRK के बीच कुछ problems चल रही है. लेकिन Rakesh और SRK ने एक दूसरे की तारीफ़ कर, उस बात को वही खत्म कर दिया. SRK ने Rakesh को लेकर कहा की “Rakesh जी मेरे लिए हमेशा ख़ास रहेंगे और हमारी bonding भी हमेशा ख़ास रहेगी. मेरे मन में उनके लिए काफी respect है.” SRK ने यह भी बताया की उन्होंने अब तक कई directors के साथ काम किया है, जिनमें कितनों के साथ वह एक दोस्त की तरह पेश आते है, तो कई उनसे काफी senior है, इसीलिए उन्हें वह “ji” और “sir” कह कर बुलाते है. इनमे Rakesh Roshan भी शामिल है. Rakesh तो अपने बेटे Hrithik और SRK को Karan Arjun 2 में cast करने को बेताब है, लेकिन ऐसा लगता है की उन्हें किसी young actor को cast करना होगा, क्यूंकि लोग नए और young चेहरे को देखने में ज्यादा interested होंगे. वैसे तो Bollywood में young और talented actors की कोई कमी नहीं है, पर यह पूरी तरह से makers पर निर्भर करता है, की आखिर वह sequel में किसे cast करते है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

DHOOM 4 , Facts,Shahrukh Khan,Salman Khan ,Katrina Kaif ,Abhishek Bachchan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dhoom-4 – Copy

Dhoom franchise, criminals ko heroic andaaz dene ka kaam karti aayi hai. Pehle part me bike gangers ke baare me dikhaya gaya. Wahi Dhoom-2 loot

Read More »
Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

Ek din Delhi mein ek bade se candy store jo ki CP mein tha, uske bhaar ek auto aakar ruka. Yeh ek regular din tha

Read More »
Dangal

DANGAL 2 (Part 2)

एक दिन  अजनबी शहर का आदमी,  उम्र 21 साल , गेहुआ रंग , ब्लैक पैन्ट्,  सफ़ेद कमीज़ पहने और कंधे पर काले रंग का एक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected