Krrish-4

Hrithik Roshan, “Krrish 4” की shooting की शुरुआत अगले साल से करने वाले है. “Krrish 4” को direct करने में Rakesh Roshan की मदद के लिए, Film “Agneepath” के मशहूर director Karan Malhotra भी शामिल हुए है. Rakesh Roshan ने वैसे तो film को produce करने की ज़िम्मेदारी अपने हाथों में ली है, लेकिन वह एक senior director के तौर पे भी film में शामिल रहेंगे. Krrish क्यूंकि एक superhero की कहानी पे based है, इसी कारण इसे बनाने के लिए advance technology का इस्तेमाल किया जाएगा. Film में Hrithik, बेटे और पिता का double role play कर रहे है. जिस वजह से इस बार AI की मदद से Hrithik के चेहरे को आसानी से दो उम्र का दिखाया जा जाएगा और इसमें उन्हें prosthetic मेकअप की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. यहाँ तक की AI “voice alteration” की मदद से Hrithik की आवाज़ को दो उम्र का भी आसानी से दिखाया जा सकता है. Star Wars जैसी फिल्मों में AI voice Alteration को पहले ही इस्तेमाल किया जा चूका है. यहाँ तक की voice Alternation की मदद से उन actors की भी आवाज़ आसानी से निकाली जा सकती है जो अब इस दुनिया में नहीं है.

2024 तक India भी AI के मामले में काफी advance हो जाएगा. वही Krrish 4 की shooting भी 2024 के अंत से शुरू होगी, जिस वजह से filmmaker के पास काफी वक्त होगा अपनी film में AI technology का इस्तेमाल कर, film को enhance करने का. Hollywood की कुछ Sci-fi फ़िल्में AI का सहारा लेने लगी है, जिसमें अब Krrish 4 भी शामिल हो सकती है. AI की तकनीक की अगर हम बात करें, तो यह Krrish जैसी Sci-fi फिल्मों में आसानी से fictional वर्ल्ड और आस पास के माहौल को create कर सकती है. ऐसी technology film के visual experience को और भी ज्यादा advance कर देगी, जिससे दर्शकों को film देखने में अलग ही मज़ा आएगा. Hollywood film “Avtaar 2” ने “Deep X” नाम की filming technology का इस्तेमाल कर एक ऐसी fictional दुनिया बनायीं, जिसे हर कोई देख कर चौंक गया था. Krrish की अगली instalment भी ना सिर्फ AI, बल्कि AR और VR का भी इस्तेमाल करेगी और देश की पहली ऐसी इंडियन superhero film बनेगी जिसने advance technology का इस्तेमाल कर एक superhero film बनाया होगा.

Krrish 3 के दौरान कई international technicians शामिल हुए जिन्होंने इसे बनाने में अपना एक बड़ा योगदान दिया था. International technicians ने film में शामिल हुए visual effects और action sequence पे काम किया था. Krrish 3 के makers ने Hollywood VFX Studio “Double Negative” की मदद, film के visual experience को enhance करने में ली थी. Krrish 4 की बात करें तो makers एक बार फिर कुछ Hollywood टीम का सहारा अपनी film में enhancement लाने के लिए करेंगी. जिस तरह से हॉलीवुड में AI technology वहाँ के फिल्मों को एक नया रूप दे रहा है, कुछ उसी तरह से Krrish 4 में भी advancement की जा सकती है. Hollywood ने AI के साथ पहले ही experiment कर ली है और फिलहाल वह इस मामले में हमारे देश से काफी आगे है. वहाँ के filmmakers tech के सहारे ही अपना production का काम पूरा कर रहे है. ऐसे में वहाँ की आई हुई टीम Krrish 4 के makers के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. वैसे भी India में काफी वक्त से Marvel के level की एक superhero film बनाने की तैयारी चल रही है, ऐसे में भारत में बनी Krrish 4 वह film हो सकती है, जो Hollywood के marvels को टक्कर देने की capability रखती हो.

Rakesh Roshan का कहना है की Krrish 4 Ranbir Kapoor की film “Brahmastra” से थोड़ी similar होगी, क्यूंकि Brahmastra की VFX हर जगह काफी पॉपुलर हई थी. Rakesh Roshan Krrish 4 से filmmaking की technology में काफी आगे जाना चाहते है. उन्हें Brahmastra का visual effects काफी पसंद आया है और वह इस बात को अपनी film में भी शामिल करना चाहते है. यहाँ तक की उन्होंने Krrish 4 के fans से वादा किया है, की इस बार film में काफी ज्यादा special effects शामिल होगा. Rakesh का कहना है की India की visual effects international standard के मुकाबले काफी पीछे है, लेकिन अब वह वक्त आ गया है जब India भी इस मामले में विदेश को टक्कर दे पाएगी. Rakesh की बातों से यह बात साफ झलक रहा है की वह कुछ तो बड़ा इस बार जरूर करने वाले है. Rakesh ने कहा की “हम Hollywood के VFX को टक्कर देने की पूरी कोशिश करेंगे.” Rakesh का कहना है की वह Krrish 4 को लाने में इसीलिए वक्त ले रहे है, क्यूंकि वह इसे काफी बारिकी से बना रहे है. देखना यही होगा की Krrish 4 अपने साथ क्या नया लाती है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Hera Pheri 3 , Paresh Rawa and Sunil Shetty bollygradstudioz.com

Hera Pheri 3

Raju ek shaitani hasi hasne lagta hai, Babu bhaiya kehte hai “ ae halkat hass kya raha batana iss paper mein kya hai ?”. Shyam

Read More »

Salaar vs Dunki

ये साल धमाकेदार फिल्मों और comebacks का तो रहा ही है लेकिन साथ ही ये साल clashes का भी रहा है, कैसे इस साल का

Read More »
Ganpath , Tiger Shroff, Kriti Sanon , Amitabh Bachchan ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Ganapath

लगता है एक्ट्रेस कृति सेनन की चापलूसी करने के दिन आ गए हैं तभी तो उन पर ये इल्जाम लगाया जा रहा है कि, कृति

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected