Krrish-4

Krrish series, Marvels और X-men से काफी inspired है. Krrish 3 में Kangana Ranaut का किरदार X-men की “Mystique” पर based था. वही Vivek Oberoi का किरदार “काल”, असल में X-men के किरदार “Magneto” पर based है. X-men Marvel comics का ही हिस्सा था, लेकिन 1994 में “20th century Fox” ने Marvel से X-men की rights हासिल कर ली, और इसपे एक अलग series बना दी जो दुनिया भर में खूब popular हुई. Krrish 3 के makers ख़ास कर Rakesh Roshan, “X-men” की team से inspired हुए और इसे Indian टच देकर भारतीय दर्शकों के सामने परोसा, जिसे भी दर्शक ने काफी पसंद किया. हालांकि “X-men” हमारे देश में भी काफी popular है, इसी कारण जब कुछ लोगों को अंदाज़ा हुआ, की Krrish 3 के makers ने “X-Men” के ज्यादातर characters चुरा लिए है, तो लोगों को काफी झटका लगा. Krrish के makers ने “Psycho Villain” से लेकर “mystique” के किरदार को पूरी तरह से adapt कर लिया, जो बात Indian fans को उतनी पसंद नहीं आई. X-men series के Indian fans का कहना था की “Hollywood से inspiration लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन कम से कम उस level की बराबरी तो करो.”

Indian दर्शक Bollywood की पुरानी storyline से थक चुके है, और इसी कारण अब लोग Hollywood और south Indian film को ज्यादा पसंद कर रहे है. इसका सबसे बड़ा कारण है Bollywood फिल्मों में “logic” की कमी. Krrish 3 देखने वाले कुछ दर्शकों का कहना था की “Makers को story पर काम करने की जरुरत है और उन्हें अब Sci-fi जैसी फिल्मों को थोड़ा logic के साथ बनाना चाहिए.” Krrish 3 को मिली इस review से Rakesh Roshan अच्छी तरह से वाकिफ है. यही कारण है की वह बारिकी का ध्यान रख कर Krrish 4 को बना रहे है. Rakesh film की script और उसके किरदार को न्याय देने की पूरी कोशिश करेंगे. Rakesh इस बार international team की ख़ास मदद लेंगे ताकि उनकी film Hollywood के दर्जे की बन सके. Film के cast में अभी काफी लोगों का नाम शामिल होना बाकी है, जिसका खुलासा Rakesh अगले साल करेंगे. इस बार Kangana के किरदार के लिए Deepika Padukone या Disha Patani को cast किया जा सकता है.

Krrish 2 और 3 में “Priya” के किरदार में नज़र आई Priyanka Chopra Rakesh Roshan की पहली पसंद कभी थी ही नहीं. असल में “Priya” के किरदार के लिए Rakesh की पहली पसंद “Amrita Rao” थी. तब Amrita film “मै हूँ ना” से काफी popular हो गई थी, जिनकी limelight का सहारा Rakesh Roshan भी लेना चाहते थे. इसके बाद Rakesh ने सीधे Amrita को “krrish 2” के लिए “approach” किया, और वह film करने को तैयार भी हो गई. Amrita और Hrithik की साथ में एक photoshoot भी हुई, लेकिन photoshoot Rakesh Roshan को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई. Rakesh को ऐसा लगा की Hrithik और Amrita के बीच chemistry की कमी है, जिस वजह से उन्हें film से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. जब इस बारे में Amrita से पूछा गया, तो उन्होंने बताया की Photoshoot में उनके और Hrithik के बीच की height difference काफी odd लग रही थी, जिस वजह से उन्हें film से बाहर कर दिया गया. जिसके बाद “Priya” का किरदार Priyanka Chopra को पास हुआ.

Krrish 4 की कहानी पर Rakesh Roshan को as a writer काम करने की काफी जरुरत है. असल में Krrish series की popularity अब बच्चों तक ही सीमित रह गई है, अगर इसे 100 करोड़ club को पार करना है, तो film की कहानी को हर age group को ध्यान में रखते हुए बनाना होगा. Marvel movies को सब इसीलिए पसंद करते है क्यूंकि इसमें इस्तेमाल होने वाले elements, चाहे वह Visual Effects हो या फिर Special effects, बिलकुल realistic लगते है. Film की कहानी भी काफी सोच समझ कर और logic को ध्यान में रखते हुए बनायीं जाती है. इसीलिए Marvel movies को हर age group पसंद करता है. अगर Krrish 4 की भी कहानी Marvels की तरह strong होगी तो इसे भी वही popularity हासिल होगी, जो बाकी superhero films को मिलती आई है. Rakesh Roshan फिलहाल Hollywood की newly released sci-fi फिल्मों पर research कर रहे है, ताकि उन्हें पता चल सके की आखिर नए ज़माने की sci-fi फिल्मों को कैसे बनाया जा रहा है. शायद इस बार krrish में Time Travel का भी angle शामिल होने वाला है.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dostana 2

Dostana 2

कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और दोस्ताना जैसी सुपरहिट फिल्मों के director और producer करन जौहर youngster के दिलों पर राज करते

Read More »
The Kerala Story

The Kerala Story

अदा शर्मा स्टारर ‘द केरल स्टोरी’ को पश्चिम बंगाल सरकार ने बैन कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस बैन को हटाने का

Read More »
Singham 3

Singham 3

India mein Mayawati ka naam bahut famous hai, aur woh bhi sabhi galat karano ki wajah se. Mayawati shuruaat mein itni strong personality ubhar kar

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected