Krrish-4

“Krrish franchise” के एक fan का कहना है की, जब वह 2nd grade में था, तब उसने पहली बार Krrish देखी थी. यक़ीनन ही एक बच्चे होने के नाते, उसे वह film काफी पसंद आई थी. वही Krrish की तीसरी film तब आई, जब वह 9th grade में था. तब भी उसने film को काफी interest के साथ देखा था. पर जब बात Krrish 4 की आई, तो शुरुआत में उसके जैसे कई दूसरे fans, film का इंतेज़ार करते हुए 3 से 4 साल तो ऐसे ही गुज़ार दिए, जिससे उनकी film को लेकर interest जाने लगी. तब कहा जा रहा था, की “Krrish 4” 2019 के October में आएगी, जिसके बाद इसकी date 2020 की Christmas तक शिफ्ट कर दी गयी. और ऐसा कई बार हुआ, लेकिन film नहीं आई. अंत में साल 2021 में पता चला की Krrish 4 की script तो लिखी ही नहीं गई है! खुद Krrish के fans यह मानते है की film का लम्बा इंतेज़ार उसके loyal fanbase को उससे दूर कर चूका है. किसी ने तो यह भी कह दिया, की Krrish franchise की passionate fandom कभी नहीं होगी.

Krrish franchise को लेकर सबकी अपनी अलग opinion है. कुछ लोग इसे पसंद करते है, तो बहुत इसे नहीं भी करते है. पर किसी एक दर्शक का इस मामले में कहना है की शुरुआत में वह इस film को उसके सस्ते Special effects के कारण देखने के mood में नहीं था. लेकिन film देख कर पता चला की Krrish 3 ना सिर्फ VFX के मामले में एक तगड़ी film है, बल्कि film की कहानी को हर age group को ध्यान में रख कर, एक family entertainer के तौर पर बनाया गया है. उस दर्शक का यह भी कहना था की भले ही कुछ लोग Krrish को Hollywood फिल्मों की copy बताये, लेकिन film में कुछ original stuff भी थे, जो इसे बाकी फिल्मों से अलग बनाती है. दर्शक ने कहा की भले ही उसे technical aspect की उतनी जानकारी ना हो, लेकिन फिर भी Krrish, Indian film और VFX industry के मामले में एक बड़ा attempt था, जो Krrish 4 के आते-आते और advance हो जाएगा.

Krrish 4 में क्यूंकि “दुनिया को बचाने” वाला angle शामिल है, तो क्या Krrish की कहानी भी Marvels की तरह होगी? वैसे तो Marvels के जितने fans है, उतने ही उसके critics भी है जो Marvels की कहानी को “बकवास” बताते है. लोग कहते है की Marvel Superheroes हमेशा दुनिया को बचाने की बात करते है, लेकिन वह सिर्फ New York को ही क्यों बचाती है? किसी और का कहना है की “Marvels के लिए दुनिया को बचाना, मतलब New York को बचाना होता है.” लोगों की ऐसी टिप्पणी आने वाले वक्त में Krrish 4 के लिए भी इस्तेमाल हो सकती है. अगर film की कहानी Marvels के तर्ज पर लिखी जाती है तो. Rakesh Roshan को यह समझना होगा की superheroes की कहानी का मतलब “सिर्फ hero का, Villain से दुनिया को save करना ही नहीं होता”. Superhero की कहानी किसी भी angle पर लिखी जा सकती है. चाहे वह किसी evil machine से लड़ना हो, या फिर एक पागल scientist को duniya पर राज़ करने से रोकना हो.

Krrish 4 में Krrish की costume में advancement किया जाएगा. यहाँ तक की film के दूसरे किरदारों को भी एक नया look दिया जाएगा. Film में 3D printing से costume डिज़ाइन की जा सकती है, क्यूंकि इस technology का इस्तेमाल South Industry भी करने लगी है. ऐसे में Bollywood भी इसमें कही से भी पीछे नहीं रहने वाली है. Costumes की बात करें तो Krrish के costume को advance बनाया जाएगा, जिसके अंदर कई तरह की gadgets inserted होगी. हो सकता है की Krrish की face mask, laser power से बनी हो, जिस वजह से Krrish के लिए अपनी laser power technique से, दुश्मनों को identify करना आसान हो जाएगा. वही हो सकता है की Batman की तरह Krrish का सूट भी bulletproof हो, ताकि Krrish को किसी bomb blast और gun अटैक से खतरा ना रहे. Krrish की costume को flexibility के मामले में भी advance किया जाएगा, ताकि Krrish आसानी से अपना काम कर सके.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwaa 3

Mankirt Singh और उनकी जुड़वा बहन Jasvinder Singh सन 1940 मे Punjab मे पैदा हुए थे। दोनो भाई बहन आपस मे प्रेम से रहते, कभी

Read More »

Black Tiger

Anthony Blunt ek aise Spy agent mein se the jinhone apni puri padhai ki uske baad apni marzi se unhone spy agent ka kaam bhi

Read More »
Bade Miyan Chote Miyan 2

Bade Miyan Chote Miyan 2

चोरी करने के लिए चोर नए-नए तरीके अपनाता है और अलग-अलग चीजें सीखता है । पर यह कहानी कैसे चोर की है जिसने खुद को

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected