Ramayan

Nitesh Tiwari की film Ramayan में, राम और सीता के लिए लोग South के actor Ram Charan और Sai Pallavi को ज्यादा prefer कर रहे है. लोगों का कहना है की यह दोनों stars की जोड़ी, इस film के लिए सही है. वही दूसरी ओर Nitesh Tiwari की casting पर सवाल भी उठने लगे है. लोगों ने Ranbir Kapoor के Ram बनने पर सवाल खड़ा किया है. लोगों का कहना है की जो इंसान खुद को “Beef guy” कहता है, वह भगवान श्री राम कभी नहीं बन सकता. वही Ramayan क्यूंकि Bollywood film है. इसी वजह से इसमें lead में Bollywood star ही होंगे. हालांकि film में villain के role के लिए South के actors को जरूर approach किया जा सकता है. Film में रावण, मेघनाथ और कुम्भ करण जैसे कई डार्क किरदार है, जिसके लिए अभी तक Casting नहीं की गयी है. Bollywood में तो कोई जल्दी negative role के लिए हाँ नहीं बोलता. वही दूसरी ओर south industry diverse है. इस industry में आपको कई ऐसी talents देखने को मिल जायेगी, जो हर किरदार को करने में माहिर है.

Ramayan को लेकर Director Nitesh Tiwari, पूरी तरह से confident है की उनकी यह film किसी को offend नहीं करेगी. ऐसा लगता है जैसे film “Adipurush” से Nitesh ने काफी सबक लिया है, और उस film की गलती को study भी कर लिया है ताकि वह इसे अपनी film में ना दोहरा पाए. Nitesh Tiwari ने इस पर कहा की “मेरा सवाल काफी आसान है. मैं अपने बनाये हुए content का दर्शक भी हूँ. और अगर मैंने अपने content से खुद को offend नहीं किया है, तो मैं यह बात confident के साथ कह सकता हूँ की मैं किसी और को भी नहीं offend करूँगा.” Nitesh कहना चाहते है की, वह अपनी बनायीं हुई फिल्मों को पहले खुद एक दर्शक के रूप में देखते है और जब उन्हें film अच्छी लगती है, तो वह आगे बाकी के लोगों को पेश करते है. खुद की film को एक दर्शक के रूप में देखने से Nitesh जैसे filmmakers को अपनी film को सुधारने का एक मौका मिल जाता है. यह एक काफी अच्छा तरीका है, जिसे हर filmmakers को अपनाना चाहिए ताकि वह कल को किसी की भावनाओं को दुख ना पहुंचा पाए.

वैसे तो Ramayan के lead किरदार के तौर पर Alia और Ranbir का नाम सामने आ रहा है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई official announcement नहीं हुई है. जब इस बारे में Nitesh से पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ कहा “बहुत जल्द”. Nitesh film को लेकर अभी कुछ भी कहने से बच रहे है. ऐसा लगता है जैसे अभी कई बातें final नहीं हुई है. इसके अलावा film Adipurush को लेकर जिस तरह से लोगों में गुस्सा नज़र आ रहा है, उस बीच Ramayan को लेकर एक और announcement करना सही नहीं होगा. वही Adipurush के writer Manoj Muntashir ने लोगों से माफ़ी मांगते हुए कहा की “मैं यह मानता हूँ की लोगों की भावना Adipurush से आहात हुई है, जिसके लिए मैं आपसे दिल से माफ़ी माँगना चाहता हूँ. प्राथना करता हूँ की प्रभु Bajrang Bali हमें एकजुट रखे और हमें अपने धर्म और देश की सेवा करने की हिम्मत दे.” Manoj ने माफ़ी तो मांग ली, लेकिन लोगों का गुस्सा अभी तक शांत नहीं हुआ है. Supreme court ने तो यहाँ तक कह दिया की “अगर हिन्दू धर्म कुछ बोल नहीं रही तो इसका मतलब यह नहीं है की बार-बार उसकी धैर्य की परीक्षा ली जाए”.

Ramayan 2023 तक आने वाली जरूर थी, लेकिन सुनने में आ रहा था की Nitesh ने इसे shelved कर दिया था. हालांकि Nitesh का कहना है की ऐसा कुछ भी नहीं है और Ramayan पर काम जारी है. हो सकता है की 2023 में क्यूंकि Ramayan theme की एक और film “Adipurush” आ रही थी, तो इसीलिए Nitesh ने अपने project को कुछ देर के लिए side कर लिया होगा. इसके अलावा Adipurush की गलतियों को देख कर, Nitesh को, audience का दिल जीतने के लिए एक नया मौका मिला है. Adipurush से निराश हुई audience,Nitesh Tiwari को काफी उम्मीदों से देख रही है. वही Nitesh ने भी अपने दर्शकों से वादा किया है, की वह लोगों को निराश नहीं करेंगे. Film में VFX का इस्तेमाल होगा, लेकिन कुछ इस तरह से जिससे यह film को खराब ना कर पाए. इसके अलावा Ramayan को ध्यान में रखते हुए film की पूरी set design की जा रही है. Shooting studio में होगी या फिर कही और इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है.

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

sherkhan

Sherkhan

शेरखान फिल्म की शूटिंग बहुत जल्द शुरू हो सकती है ऐसा audience का कहना है, क्योंकि अभी हाल ही में रिपोटर्स ने जब सोहेल खान

Read More »

Ganpath-

    तो Most awaited फिल्म गणपत पार्ट 1 ‌को लेकर इस अंदाज में गणपत यानी actor टाइगर श्रॉफ ने हमें कबकी खुशखबरी दे दी

Read More »
Khalnayak 2 ,Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Khalnayak 2

यह कहानी एक ऐसे criminal की है जिसने 25 साल की छोटी सी उम्र में Mumbai को अपने घुटने पर ला दिया था। जिसके ऊपर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected