Singham Again

खबरों का कहना है की “Singham Again” की action sequence Mahabharat पे based होगी. अगर ऐसा है तो आखिर इस film में हमें क्या देखने को मिल सकता है? आइए जानते है. सबसे पहले Singham के किरदार को Mahabharat की तर्ज पे बनाएगा जाएगा, जिसमें वह morals पे चलने वाला एक ईमानदार police officer होगा. Singham, सच्चाई के रास्ते पे चलेगा और अधर्म, यानी की injustice और corruption के खिलाफ आवाज़ उठाएगा. Mahabharat की तरह Singham की भी लड़ाई सिर्फ बाहरी दुश्मनों से नहीं, बल्कि उसके अंदर मौजूद शैतान से भी होगी, जो उसे अच्छाई के रास्ते पे चलने से रोकेगी. Film में Mahabharat की तरह high-octane action sequence शामिल होंगे, जिसमें काफी strong dialogues का भी इस्तेमाल किया जाएगा. Film की action sequence के लिए intense choreography की जायेगी. Mahabharat की तरह fight scenes में कई तरह के weapons भी इस्तेमाल किये जाएंगे. Film के climax में होने वाली लड़ाई Mahabharat के कुरुक्षेत्र war की तरह होगी, जो अधर्म पे धर्म की जीत को दर्शाएगा. Singham के किरदार को भी Mahabharat के किसी lead किरदार की तरह बनाया जाएगा, जो अपने आस पास के लोगों को सच्चाई के रास्ते पे चलने के लिए motivate करेगा.

अब film जब महाभारत से inspired है, तो उसके किरदार को भी कुछ उसी तरह से design किया जाएगा. Film में हर किरदार की अपनी unique skill होगी, जो उन्हें महाभारत से जोड़ने का काम करेगी. Film की action sequence, morals और values से भरी होगी, जो दर्शकों को नई सीख देगी. हो सकता है की हर individual किरदार के कर्म किसी तरह के moral values deliver करें. Singham की team को महाभारत के protagonists के basis पे बनायीं जा रही है. जिस तरह से Mahabharat में Pandav सेना ने Kaurav सेना को हरा कर धर्म की स्थापना की थी, कुछ उसी तरह से Singham और उसकी team आज के ज़माने के corrupt नेता और criminals को हरा कर विजय प्राप्त करेगी. Film में वैसे भी Rohit Shetty अपनी trademark action scenes add करने वाले है, लेकिन उसमें वह Mahabharat का तड़का कुछ इस कदर शामिल कर रहे है, जैसे की Singham की लड़ाई नये ज़माने की कुरुक्षेत्र युद्ध हो. हो सकता है की film में Rohit, Singham और उसकी team के बीच की relationship को बिलकुल महाभारत के paandavs जैसा दिखाए, जिससे film को एक strong emotional core मिलेगा.

अब क्यूंकि Rohit film के लिए inspiration Mahabharat से ले रहे है, तो वह कई मामलों में film में ऐसे locations add करेंगे, जो mythology में sacred मानी गयी है. ऐसा करने से audience film से emotionally ज्यादा जुड़ेगी और उन्हें film में depth भी नज़र आएगा. Rohit कोशिश कर रहे है की वह ऐसी locations को शामिल करें, जिसका Mythology से connection हो. वह इन जगहों के Mythical aura को film में दिखाने की कोशिश करेंगे. हो सकता है Singham को पूजा करते भी दिखाया जाए, जिससे lead किरदार की धार्मिक भावना दर्शकों तक deliver हो सके. Film की कहानी पूरी तरह से good और evil पे based है. इसी कारण Rohit Shetty इसे Mahabharat की aesthetic पे फिल्मा रहे है. Rohit इंडियन tradition को भी film में शामिल करेंगे, जिससे देश और विदेश दोनों ही जगहों के दर्शकों को, इंडियन culture के बारे में पता चल पायेगा. Film को indirectly Mythology से connect किया जाएगा. ताकि film किसी भी way में धार्मिक भावनाओं को hurt ना करें. Film की shooting August से शुरू होगी.

Singham Again में इस बार देखने को काफी कुछ है. Rohit Shetty का कहना है की वह कई ऐसी चीज़ों के साथ experiment करने वाले है, जिसे उन्होंने अपनी फिल्मों में कभी शामिल नहीं किया था. इसमें नये तरह के weapons, action scenes और plot शामिल है. Rohit हर वह कोशिश कर रहे है, जिससे उनकी film नई नज़र आए. वह जानते है की उनकी फिल्मों को सब action powerpack के नाम से जानते है. इसी कारण वह Singham में कई ऐसी genres को add कर रहे है, जो उनकी film को नयापान दे सके. इसमें Thriller और suspense भी शामिल है. Rohit comedy genre के लिए जाने जाते है, तो film में punchline की कोई कमी नहीं होगी. किरदारों की बात करें तो क्यूंकि इस film में सभी नामी actors शामिल है, इसी कारण Rohit सभी को सही screen time देने की कोशिश करेंगे. जाहिर है की Ajay Devgan क्यूंकि lead actor है, तो उनकी screen time तो बाकियों से ज्यादा होगी ही, लेकिन Rohit को इस बात का भी ध्यान रखना है की उनकी यह बात दूसरे cast को नाराज़ ना कर दे.

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Krrish 4

कोई मिल गया और कृष यह दोनों ही ऐसी फिल्में थी जो काफी अच्छी तरह से लिखी गई थी और डायरेक्ट भी की गई थी

Read More »
War 2 Hrithik Roshan & Tiger Shroff , bollygradstudioz.com

War 2

Thumbnail: बचपन के trauma ने बनाया murderer। Iss Kahani me abhi suspense aur twist ki entry hone wali hai. Par isse pehle Jan lete hai

Read More »
Sherkhan

Sherkhan

  कहा 10 साल पहले आने वाली थी शेरखान फिल्म, लेकिन कुछ प्रॉब्लम के वजह से नहीं आ पाई लेकिन फिर से फिल्म के बारे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected