Dunki

अपनी एक्टिंग और behaviour से सभी के दिलो पर राज करने वाले एक्टर किंग खान यानी की शाहरुख खान को एक न्यूज रिपोर्टर ने शाहरुख के स्वभाव को hunger शब्द से define किया था। क्योंकि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अगर किसी एक्टर को कैमरा और एक्शन शब्द का सही मतलब पता है तो वो शाहरुख खान ही हैं। शाहरुख ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि, पता नहीं क्यों को कैमरा देखते ही शाहरुख को कुछ होने लगता है। शाहरुख को ऐसे ही थोड़ी कहा जाता है बॉलीवुड के किंग खान, कोई बात होगी और उसी बात से impress होकर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने शाहरुख को कास्ट किया है फिल्म डंकी के लिए। यहां तक कि खुद हिरानी ने भी बताया था कि, “शाहरुख को कैमरे को देखते ही कुछ होने लगता है मानो जैसे वो कैमरे के लिए हो बने हो”। हिरानी को लगता था कि , शाहरुख अपने काम को लेकर बहुत serious रहते हैं, लेकिन उनके साथ डंकी में काम करने के बाद पता चला कि, “शाहरुख अपने काम को लेकर कभी भी स्ट्रेस नहीं लेते हैं” और जो भी स्ट्रेस उन्हें होता है वो उसे कैमरे के सामने निकल देते हैं और यही कारण है कि, शाहरुख अपने किसी भी कैरेक्टर में आसानी से जान फुक देते हैं।

एक्टर बोमन ईरानी जैसे दिखते हैं वैसे हैं नहीं बोमन एक चालक एक्टर हैं। उन्हें पता होता है कि, कब कहा और कितना बोलना है और कैसे बोलना है ताकि audience के साथ-साथ रिपोर्टर भी उनके जवाब को सुनकर कन्फ्यूज हो जाएं। फिल्म उंचाई की प्रमोशन के बाद बोमन और एक्टर अनुपम खेर का इंटरव्यू देने के लिए आए थे । तो रिपोर्टर ने चालाकी दिखाते हुए बोमन जी से पूछा था कि, सर आप हमें डंकी के बारे में कुछ बताए ताकि हम सब आराम से फिल्म के रिलीज होने का इन्तजार कर सकें। तो बोमन भी उस रिपोटर से एक दम आगे की सोच रखने वाले एक्टर हैं, इसलिए उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि, “मेरी शूटिंग पूरी हो गई है” और अब सिर्फ एसआरके के साथ कुछ सीन शूट करना बाकी है जिसके बाद प्री प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा और अब मैं इसके आगे फिल्म को लेकर कुछ भी नहीं बता सकता। इतना सुनने के बाद वहां बैठी audience जोरो से हंसने लगे थे यहां तक कि अनुपम जी भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए थे। तब से लेकर आज तक कोई भी रिपोर्टर बोमन जी से डंकी के बारे में पूछने की हिम्मत नहीं करता है।

यार, अब ये बात बताने कि बिल्कुल भी जरूरत नहीं है कि, “शाहरुख की popularity क्या है”? और कितनी है क्योंकि आप इस बात से ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि, जब शाहरुख शूटिंग के लिए सऊदी अरब गए थे तो वाहा की सरकार ने कुछ देर के लिए एयरपोर्ट को खाली करवा दिया था, ताकि एसआरके आराम से चेक इन करके अपनी फ्लाइट में जा सके। जितनी पॉपुलैरिटी एसआरके कि है शायद ही किसी और बॉलीवुड एक्टर या एक्ट्रेस की होगी वो भी इंडिया से बाहर।

Chandan Pandi

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Rockstar

Rockstar 2

रॉकस्टार फिल्म तो हर किसी को पसंद आई थी, क्योंकि उसे दिखाया ही इस तरह गया था कि वो सबकी फेवरेट फिल्म बन गई थी

Read More »

Dabangg 4

Sachin Rajput 3rd Feb 2017 ko Andheri West se Powai ja raha tha. Yeh uske office se lautne ka samay tha, aur roz ki tarah

Read More »
Jawan

Jawan

Jawan के lead actor Shah Rukh Khan एक accident का शिकार हुए है जिस वजह से उन्हें Hospital ले जाया गया है. असल में Shah

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected