Mission Raniganj

 

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग बायोपिक Mission Raniganj के साथ पूरी तरह से तैयार है, जिसका टाइटल पहले कैप्सूल गिल रखा गया था और उसके बाद The Great Indian Rescue।

यह फिल्म रियल लाइफ हीरो जसवंत सिंह गिल की कहानी है,‌ जो‌ former additional chief mining engineer थे। जो coal माइन रेस्क्यू ऑपरेशन करने के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। 

वैसे 2017 में ही इस फिल्म के डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई ने इस बायोपिक के बारे में जसवंत जी के परिवार से बात की थी, पर अनफॉर्चूनेटली 2019 में उनकी मौत हो गई।

और इसी के चलते टीनू और अक्षय ने तय किया कि वह फिल्म पर जोरदार तरीके से काम करेंगे। और यह बात अक्षय ने उनकी मौत के बाद सोशल मीडिया पर बता दी थी।

वैसे जसवंत गिल की बात करें तो, ‌वो एक नेशनल रिकॉर्ड होल्डर थे जिन्होंने लिमका बुक of रिकॉर्ड में भी अपना नाम शामिल कर लिया था क्योंकि मायनिंग में एक कामयाब और बढ़िया ऑपरेशन करने वाले वो पहले शख्स साबित हुए थे।

उन्होंने जो rescue ऑपरेशन किया, उसकी वजह से 16 नवंबर को रेस्क्यू डे के तौर पर मनाने का रिवाज शुरू किया गया।‌ 

उनकी याद में जसवंत गिल मेमोरीयल इंडस्ट्रियल सेफ्टी एक्सीलेंस अवार्ड शुरू किया गया जिसकी प्राइस 50000 रुपए से शुरू की गई।

तो ऐसी महान शख्सियत पर फिल्म बनाने का अक्षय और टीनू ने मन बना लिया।  

वैसे टीनू के साथ अक्षय ने इससे पहले रुस्तम नाम की ब्लॉकबस्टर फिल्म की थी और इसी की वजह से अक्षय को पहला नेशनल अवार्ड मिला था। 

इतना ही नहीं बल्कि टीनू और अक्षय रुस्तम के साथ-साथ स्पेशल 26 और बेबी में भी काम कर चुके हैं, तो यह biopic उनका चौथा कोलैबोरेशन है।

वैसे अक्षय ने इस फिल्म में इतने बड़े कैरेक्टर को निभाने के लिए 30 करोड़ फीस चार्ज की है।  अक्षय की साथ इसमें परिणीति चोपड़ा भी नजर आने वाली है‌। अक्षय के साथ यह‌ उनका सेकंड कोलैबोरेशन है। उन्होंने इस फिल्म में उनकी पत्नी का कैरेक्टर निभाया है और 3 करोड़ फीस ली है। 

सपोर्टिंग कास्ट की बात करें तो एक्टर कुमुद मिश्रा ने एक करोड़ और पवन मल्होत्रा ने 50 लाख रुपए लिए हैं। तो भोजपुरी एक्टर रवि किशन भी इसमें नजर आएंगे जिन्होंने 40 लाख फीस ली है।

तो 6 अक्टूबर को यह फिल्म रिलीज होने वाली है। देखते हैं फिल्म को किस तरह का रिस्पांस मिलता है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Karan Arjun 2 , Starts Salman ,Sharukh , By Trupti ,bollyagrdstudioz.com

Karan Arjun 2

आज की हमारी कहानी है मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव खेड़ी अलीपुर की। इस गांव में एक बच्चे ने जन्म लिया। वीर के माता-पिता खुश

Read More »

Animal-

रोमांटिक हीरो बनकर तंग आ चुके रणबीर कपूर ने break लेकर कुछ अलग करने का फैसला किया। और इस अलग करने के चक्कर में उन्होंने

Read More »

Animal

जब एक जानवर घायल होता है, तो उसके साथ पंगा नहीं ले‌ने का..। वह कभी भी पता चलने नहीं देता कि उसके निशाने पर कौन

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected