Tiger 3

लगता है फिल्मी दुनिया में बाप-बाप बनने का ट्रेंड शुरू हो चुका है। अब हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान की फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर दौडी जा रही है, जिसका लक्ष्य सिर्फ हिस्ट्री और रिकॉर्ड्स बनाना है।  पर अब इस फिल्म का भी कोई बाप बनने वाला है। और वह कौन है? टाइगर।

वैसे कितनी दिलचस्प बात है, जवान के प्रीव्यू में शाहरुख पूछते रहे की, “ready?…” (Srk जवान style)। पर टाइगर पूछता नही है, सीधा बताता है,” Tiger is always ready!”

वैसे जो जवान में भी नहीं हो पाया, वह अब टाइगर 3 में होने वाला है। ‌यहां तक की, अभी तक की किसी भी फिल्म में यह हुआ नहीं होगा।

टेक्नोलॉजी के मामले में टाइगर 3 अब सबको पीछे छोड़ने वाली है। जिसने अब हॉलीवुड डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन का फंडा आजमाया है। ‌ क्रिस्टोफर की फिल्म ओपनहायमर ब्लॉकबस्टर तो रही, पर इस masterpiece के success के पीछे टेक्नोलॉजी यह भी crucial एलिमेंट था। क्योंकि उन्होंने फिल्म को shoot किया था आईमैक्स कैमरा के जरिए। ‌

अब आईमैक्स टेक्नोलॉजी आपको हमेशा ही एक high रेजोल्यूशन थीएट्रिकल एक्सपीरियंस देती है। तो यह कैमराज भी यही करते हैं। 

हाई ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस के लिए यह ज्यादातर इस्तेमाल होते हैं। इन कैमराज की जो फ्रेम होती है, वह काफी बड़ी होती है और theoretical horizontal resolution से तीन गुना बड़ी होती है। तो यही इस्तेमाल होने वाला है टाइगर 3 में, जहां पूरी फिल्म आईमैक्स कैमरा के साथ बनाई जाने की बात हो रही है। 

इससे होता यह है कि हर एक इमेज क्लेरिटी के साथ दिखाई देती है और शार्पनेस भी ज्यादा होता है। अब टाइगर की आंखें ही शार्प है, तो उसकी हर चीज sharp और top notch होनी ही चाहिए।

पर, पर,…ऐसी टेक्नोलॉजी पठान में भी use नहीं की गई थी वह भी पूरी फिल्म में और ना ही जवान में इस्तेमाल हुई है। मतलब टेक्नोलॉजी के मामले में भी टाइगर 3 सब की बाप है।

तो इसीलिए फिल्म का बजट 300 करोड़ से ज्यादा रखा है।  ऑब्जर्व किया जाए तो फिल्म एक था टाइगर का बजट 75 करोड़ था, टाइगर जिंदा है का बजट 150 करोड़  और टाइगर 3 का बजट 300+ करोड़ है। यानी हर एक फिल्म के साथ बजट दुगना होता जा गया है। पर इस में टाइगर की फीस तो शामिल नहीं है, यानी आप बजट को 400 करोड़ के आसपास मान सकते हैं। 

इतना ही नहीं बल्कि YRF spy universe में जितनी भी फिल्में अब तक बनी है, उसमें टाइगर फ्रेंचाइजी तो शामिल है ही, पर पठान का भी बजट 270 करोड़ था, तो वही war का बजट डेढ़ सौ करोड़। इसका मतलब टाइगर 3 का बजट सबसे high है।

तो ऐसी तगडी फिल्म पर आपका क्या कहना है, बताएं कमेंट में!

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Saaho 2, Prabhas ,Shraddha Kapoor,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Saaho

IPS अधिकारी शिवदीप वामनराव लांडे भी अपने व्यक्तित्व के प्रति नरम पक्ष रखते हैं। पश्चिमी बिहार के रोहतास जिले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप

Read More »
Bade Miyan Chote Miyan 2

Bade Miyan Chote Miyan 2

सुरेश नाम का एक बड़ा ही लालची किस्म का इंसान था जो पैसों के लिए कुछ भी कर सकता था। वह अपने दोस्तों के साथ

Read More »
Jailer , By Jaya Shree ,bollygradstudioz.com

Jailer

Kahani ki shuruaat hoti hai Chennai sehar ke sabse badnaam Jail se. Jahan Kaidi humesha maze mai rehte hain. Unke liye uss jail mai aana

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected