KGF 3

आजकल जहां सभी फिल्मों में VFXs का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है, वहीं KGF में कम से कम VFXs को इस्तेमाल करने की कोशिश की जा रही है। जैसे कि ज़्यादातर इस फ़िल्म को अंधेरे में दिखाया गया है, इसलिए film की shooting sunset के बाद शुरू होती थी ताकि इसे realistic touch मिले और काफी ज़्यादा heavy VFX की जगह darkness दिखाने के लिए Japan Black का इस्तेमाल किया गया। साथ ही फ़िल्म के set को भी 5 से 6 महीनें की मेहनत के बाद बनाया गया और इसी set को chapter 2 में इस्तेमाल किया गया और chapter 3 में भी किया जाएगा। हालांकि, इस बार chapter 3 में हमें international location दिखाई जाने वाली है, तो हम यह उम्मीद कर सकते है कि फ़िल्म में हम 80s और early 90s वाला अमेरिका और रशिया देखने को मिलेगा क्योंकि इन दोनों ही देशों में रोकी भाई ने सबसे ज़्यादा crime किए है। साथ ही Bhuvan Gowda का यह भी कहना है कि उन्होंने जितना हो सके उतना फ़िल्म में realistic effects दी है। Chapter 3 की लगभग 40℅ shooting Chapter 2 के साथ हो चुकी है और बाकी की shooting को यश की upcoming फ़िल्म Yash 19 के बाद शुरू किया जाएगा। साथ ही इस बार हमें इस फ़िल्म में hollywood actors भी नज़र आने वाले है, जिसमें जिम्मी कार्टर तो है ही लेकिन साथ ही Russian और Italian Mafias की भी entry होगी, जो रोकी भाई को challenge करेंगे और उनके साथ रोकी कैसे deal करता है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

साथ ही KGF के दोनों ही chapters ने audience को एक काफी अच्छा cinematic experience दिया है। इन दोनों ही फिल्मो में gold mines और 70s और 80s के era को काफी अच्छे से represent किया और इस फ़िल्म के A One Quality Visuals के पीछे की वजह है इस फ़िल्म को shoot करने में इस्तेमाल किए गए cameras। इस फ़िल्म के cinmentographer Bhuvan Gowda ने ARRI Alexa SXT, Phantom camera और Master Prime lenses के साथ इस फ़िल्म को shoot किया है। इस camera का weight 40 Kg था, और Bhuvan ने इसे अपने कंधों पर लगातार 6 से 8 महीनों तक उठा कर शूटिंग की। इस camera को ज़्यादातर Hollywood फिल्मों की shooting में इस्तेमाल किया जाता है और साथ ही इस camera और lenses दोनों की price 40 से 50 लाख़ जितनी है। KGF 2 में फ़िल्म की technical चीज़ों पर काफी ध्यान दिया गया था और यह पहली फ़िल्म है, जिसमें एक साथ 1000 लोगों का shoot लिया गया था। अब जब KGF 3 बन रही है, तब Bhuvan Gowda और Prashant Neel फिर से इसी camera का इस्तेमाल कर KGF Universe बना रहे है।

तो जा पर आपका क्या कहना है? ये हमें कॉमेंट्स में ज़रूर बताएं।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

तो रश्मिका फैंस, बी रेडी! समथिंग इज ऑन द वे! और अपने heart को भी थोड़ा संभालकर रखिए। अब हमें फिल्म पुष्पा 2 का क्रेज

Read More »
pushpa 2

Pushpa 2

फिल्म पुष्पा 2 के मेकर्स एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं फिल्म की हाइप को बढ़ाने के लिए। कुछ दिन पहले ये खबर चारो

Read More »

KGF 3

Ghatna 2018 ki hai, jab Israeli heera kaarobaari Lev Leviev ka beta aur bhai, achaanak diamond ke smuggling case me phans gaya. Lev Leviev(लेव लेविएव)

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected