KGF 3

पूरी दुनिया में इंडियन सिनेमा का डंका बजाने वाली दो फिल्में KGF aur Pushpa के lead actors Allu Arjun and Yash को आज पूरी दुनिया से बेशुमार प्यार मिल रहा है और जब से यह दोनों movies release हुई है, तब से ही दोनों मूवीस के fans के बीच में इस बात की बहस छिड़ी हुई है कि कौन सी मूवी है सबसे बेस्ट? किस का हीरो है सबसे बेस्ट? किसका विलेन है सबसे बेस्ट?  and so on तो आज हम इसी पर बात करने वाले हैं.

 

दोनों मूवीस की making स्टोरी भी काफी हद तक सिमिलर है, दोनों मूवीस पहले pan Indian नहीं बनने वाली थी, दोनों के डायरेक्टर्स  ने खुद यह बात इंटरव्यू में कही है, लेकिन release होने के बाद इनका craze देखते हुए, इन्हें pan इंडिया रिलीज किया गया और फिर जो हुआ, उसे हम English में the rest is history कहते हैं और हिंदी में इतिहास बनाना. 

 

Comparison की शुरुआत हम दोनों फिल्मों के villain से करते हैं क्योंकि जितना प्यार इन  दोनो फिल्मों के हीरो को मिला उतना ही प्यार जनता ने इन फिल्मों के villain को भी दिया और इसीलिए यह दोनों मूवीस आज इतिहास बना चुकी है।

 

तो जैसा कि हम सब जानते हैं KGF में अभी तक का सबसे बड़ा विलेन अधीरा रहा है जिसने हमारे प्यारे रॉकी भाई को लगभग मार ही दिया था और end fight में भी अधीरा ने रॉकी को मार ही डाला था और वहीं दूसरी तरफ पुष्पा 2 का main villain शेखावत होने वाला है जिसे हमने पुष्पा the rise के end में देखा था और बंदे ने सिर्फ 15 मिनट में मूवी को अपना बना लिया और जो पुष्पा पूरी मूवी में किसी के सामने नहीं झुका था उसे शेखावत ने झुकने पर मजबूर कर दिया था और उसे झुका भी दिया था, लेकिन फिर मूवी के end में brand brand  करने की वजह से पुष्पा के हाथों बेइज्जत हो गया था, जिसके बाद वह बदला लेने के लिए आग बबूला हो रहा है, तो villain के comparison में तो सीधे-सीधे  अधीरा ही जीत रहा है, यानि की अधीरा इस वक्त शेखावत से बड़ा villain है, तो अगर शेखावत को इसे पलटना है तो उसे पुष्पा 2 में कम से कम दो बार पुष्पा को हराना पड़ेगा वहीं, दूसरी तरफ KGF 3 में अधिरा देखने को मिलेगा या नहीं यह अभी confirm नहीं है।

 

अब दूसरा पॉइंट आता है बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का 

तो जहां KGF के success के बाद KGF 2 ne 1200 crore की कमाई कर के रिकॉर्ड बनाए थे तो कुछ वैसा ही पुष्पा 2 भी करने वाली है, पुष्पा 2 भी 1000 क्लब में आसानी से अपनी जगह बना लेगी, लेकिन जिस तरह का क्रेज KGF chapter 3 को लेकर है उसे देखते हुए लगता है की KGF 3 आराम से 1500 Crore की कमाई कर लेगी और पुष्पा 2 से बड़ी हिट साबित होगी.

 

अब तीसरा comparison आता है स्टोरी का, तो जहां KGF में हमें रॉकी का इमोशनल एंगल भी दिखाया गया था, वही kgf 2 में हमें उतने  emotions नहीं दिखे थे लेकिन वहीं दूसरी तरफ पुष्पा 2 में हमें पुष्पा के past और भर भर के इमोशनल scenes दिखाए गए, तो हो सकता है की उसका सौतेला भाई उसे अपना भाई मान ले और उसे स्वीकार कर ले, वही KGF 3 की बात करूं, तो उसमें हमें flashback में रॉकी और रीना के बीच में लव, रोमांस वाला इमोशन दिखाया जा सकता है।

 

तो आपको इन दोनों में से कौनसी फिल्म zyada पसंद है? ये हमें कॉमेंट्स में ज़रूर बताएं। 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

PUSHPA 2

Pushpa 2

ऐसा नहीं है एक्टर अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग सिर्फ आम आदमी तक ही सीमित है। बल्की अगर कोई अल्लू अर्जुन का जबरा वाला फैन

Read More »

Baahubali 3

Jab tak tum mere sath ho , mujhe Marne wala paida hi nahi hua Mama .. Baahubali ka ye dialogue jitna popular hua usse kayi

Read More »
KGF 3 , Yash , By Khyati Raj bollygradstudioz.com

KGF 3

Duniya me waise toh kayi criminals hai jo apne karnaamon ki wajah se jaane jaate hai. wahi inn criminals me se kuch aise bhi hote

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected