Kalki 2898 AD

दी ‌मच अवेटेड फिल्म कल्की 2898 एडी  पोस्टपोन होगी और यह 30 या 31 म‌ई हो रिलीज सकती है, ऐसी चर्चा है। पर इतना जरूर है की कल्कि वाले ज्यादा दूर नहीं जाएंगे, वरना वह डायरेक्टली तिरुपति में पुष्पा 2 से मिलेंगे, जो की सही नहीं होगा। पर क्या 30 या 31 मई 

को फिल्म रिलीज करना उतना फायदेमंद रहेगा?

देखिए ऐसी चर्चा है की 29 मई को USA में फिल्म का प्रीमियम हो सकता है। अब हा 23 मई को एक हॉलीवुड फिल्म Furiosa: A Mad Max Saga आ रही है, पर इसके अलावा कोई और नहीं है, जिसकी वजह से प्रीमियर के लिए सफिशिएंट स्क्रीन्स मिलने में प्रॉब्लम हो। 

अब इंडिया में‌ मई महीना मतलब समर वेकेशन, बच्चों की छुट्टी। और ऐसे में कोई फिल्म भी रिलीज नहीं हो रही, ऊपर से आईपीएल खत्म होगा और इलेक्शंस भी।

पर क्या डिस्ट्रीब्यूटर्स इस रिलीज डेट के लिए मान जाएंगे?

देखिए अब vyjayanti movies यानी फिल्म के प्रोडक्शन हाउस ने एक्सपर्ट्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स से डिस्कशन करके ही  रिलीज डेट को फाइनल करने का प्लान बनाया है।

अब यह तो ठीक है की, कंपटीशन नहीं है, पर प्रमोशन कब करेंगे?

देखिए, जब भी किसी बड़े स्टार की बड़ी फिल्म का ढंग से प्रमोशन नहीं होता, तब थोड़ा नुकसान होने के चांसेस भी होते हैं। इसका बेस्ट एग्जांपल है अल्लू अर्जुन की पुष्पा द राइज। फिल्म 17 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, और अल्लू अर्जुन  इसकी डबिंग 8 दिसंबर को कर रहे थे। पोस्ट प्रोडक्शन का काम और टाइमलाइन ढंग से फॉलो ना करने की वजह से, उनका प्रमोशनल प्लान फंस गया, और हिंदी मार्केट में भी उनका ज्यादा प्रमोशन नहीं हो पाया।

अब पुष्पा ने अच्छी कमाई तो कर ली नॉर्थ मार्केट में, पर उससे भी अच्छी कमाई वह कर सकती थी क्योंकि यह अल्लू अर्जुन की पहली पैन इंडिया फिल्म थी। इसीलिए पुष्पा 2 वाले अगस्त में आ रहे हैं, पर अप्रैल में इसका टीजर दिखाएंगे जिसका बझ ऑलरेडी बढ़ चुका है। 

तो अब कल्की से भी ऐसे बझ की उम्मीद है, और उसमें भी अगर यह लोग प्रमोशन्स में नाकाम रहे, तो नुकसान होने के चांसेस भी है। इसलिए अब टीजर, ट्रेलर, जबरदस्त गाने एक-एक करके बाहर लाने पडेंगे। अगर यह वाईड ऑडियंस को अप्रोच कर रहे हैं, तो वाइड तरीके से प्रमोशन करना जरूरी है, बेसिकली कब यह नॉर्थ ऑडियंस को अपनी फिल्म देखने के लिए स्ट्रेटजी बनाकर अपील करेंगे, क्योंकि नॉर्थ मार्केट इनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखेगा। वैसे प्रमोशन्स में तो अमिताभ बच्चन दिशा पटानी मौजूद हो सकते हैं, पर शायद दीपिका पादुकोण नहीं हो सकती। पर हां, हिंदी एक्टर्स तो होंगे ही और कमल हसन और प्रभास भी होंगे। 

तो जल्दी जल्दी प्रमोशन करो भाई। कुछ ऐसा इंटरेस्टिंग दिखाओ, जिससे कि फिल्म देखने के लिए हम थिएटर का ताला खुलने से पहले ही थिएटर के बाहर लाइन लगा दे। 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

bahubali 3

Bahubali 3

फिल्म बाहुबली की शूटिंग आराम से पूरी हो चुकी थी लेकिन अब बारी थी फिल्म को एडिट करने की। फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने

Read More »
Pushpa 2

Pushpa 2

लगता है डायरेक्टर सुकुमार कुछ ज्यादा ही confident और फ्री हो गए हैं फिल्म पुष्पा 2 को लेकर, या वो ये सोचने लगे हैं कि

Read More »

Pushpa 2

Pushpa fire बन कर बरसने के लिए तैयार है और जब से फिल्म की रिलीज़ डेट सामने आई है, जो आने वाले साल इंडिपेंस डे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected