Soldier 2

सोल्जर फिल्म का हर सीन एक यादगार सीन था लेकिन ये फिल्म जोजो के लिए जितना यादगार था उतना ही सब से भरा था, क्योंकि जोजो के साथ हुआ ही कुछ ऐसा था जिसके बाद जोजो ने सोल्जर फिल्म को डरते हुए और संभल कर शूट किया था। एक सीन में जब जोजो को मेकर्स ने कहा था कि, उसे अपने दांत से कोल्ड ड्रिंक का धक्कन खोलने का acting करना था, लेकिन जोजो एक्साइटमेंट में आकार सच में कोल्ड ड्रिंक का धक्कन को अपने दांत से खोल दिया था । वो तो जोजो की किस्मत अच्छी थी उसके दांत को कुछ हुआ नहीं , लेकिन कुछ दिनों तक उसके दांतों में बहुत दर्द था जिसके वजह से शूटिंग में भी देरी हुई थी। सोल्जर 2 के मेकर्स ऐसा कोई भी रिस्क नहीं लेने देंगे एक्टर्स को जिस वजह से शूटिंग में देरी हो या एक्टर्स को सच में चोट लगे ।

***************************************************

बॉबी देओल जब से बॉलीवुड की दुनिया में आए थे उनका लॉन्ग हेयर स्टाईल ही उनके लिए लकी था और ऐसा खुद बॉबी ने कहा था। बॉबी देओल ने ये भी कहा था कि जब तक उन्होंने अपने बाल नहीं कटवाए थे तब तक उन्हें फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे और उनकी वो फिल्म ब्लॉकबस्टर भी हो रही थी । जैसे ही बॉबी ने अपने बाल को काटवाए तब से मानो उनके करियर को किसी की नजर लग गई हो, क्योंकि उसके बाद तो मानो जैसे बॉबी कही गायब ही हो गए बॉलीवुड से। जब इस चिज़ के बारे में बॉबी से पूछा गया तो बॉबी ने कहा कि, “वो अब इन सब बातों को नहीं मांगते, उन्होंने कहा कि दौर के साथ एक्टर्स भी बदलते हैं”। बॉबी कुछ वक्त के लिए बॉलीवुड से दूर थे लेकिन बॉबी अब एक दमदार एंट्री करना चाहते हैं बॉलीवुड में सोल्जर 2 के जरिए।

***************************************************

अगर सोल्जर मूवी में मेकर्स ने जॉनी लीवर को नहीं कास्ट किया होता तो कहीं ना कहीं वो कॉमेडी वाले सीन में उतना मजा नहीं आ पता जितना मजा जॉनी के होने से था। सबको हंसानेवाले जॉनी एक बार खुद कन्फ्यूज हो गए शूटिंग के दौरान। हुआ ये था कि एक सीन में जॉनी और बॉबी को एक साथ मेट्रो में ट्रैवल करते हुए एक सीन शूट करना था वो भी ऑस्ट्रेलिया के मेट्रो में, जब जॉनी मेट्रो पहुंचे तो उन्हें बिल्कुल समझ नहीं आया कि मेकर्स ने उन्हें किस प्लेटफॉर्म में बुलाया था, क्योंकि जब प्लेटफॉर्म के बारे में बताया जा रहा था तब जॉनी ने ध्यान से सुना नहीं था इसलिए वो कन्फ्यूज हो गए थे। बाद में उन्होंने कॉल करके प्लेटफॉर्म नंबर पूछा और टाइम पर पहुंच पाए। अगर सोल्जर 2 में मेकर्स फिर से जॉनी लीवर को कास्ट करते हैं तो फिल्म में फिर से चार चांद लग जाएंगे।

***************************************************

पहले के लोगों को फिल्म की शूटिंग देखने में मजा आता था, अगर वो शूटिंग किसी गांव में हो तो लोगों को लगता था कि कोई मेला लगा है या नौटंकी वाले आए हैं। जिस वजह से पूरा गांव ही उठ कर शूटिंग देखने आ जाया करते थे। ऐसा ही कुछ हुआ था सोलिडर के शूटिंग के दौरान जब बॉबी देओल और प्रीति जिंटा को एक सीन शूट करने के लिए राजस्थान के रेगिस्तान में जाना पड़ा था, तो वहा काफी लोग आ गए थे शूटिंग देखने के लिए और वो लोग तब तक शूटिंग देखते रहे जब तक शूटिंग पूरी नहीं हो गई थी, साथ ही साथ उस वक्त सिक्योरिटी भी ज्यादा नहीं थी जिस वजह से मेकर्स को दिक्कतें भी आई थी। लेकिन ऐसा कुछ सोल्जर 2 फिल्म में होता है तो मेकर्स को पूरी तैयारी के साथ जाना होगा ताकि उन्हें शूटिंग के दौरान कोई तकलीफ न हो।

***************************************************

जब सोल्जर मूवी देख कर ऑडियंस बहार आए तो उन्होंने कहा था कि मूवी कि story में ज्यादा दम नहीं है, लेकिन इसके गाने बहुत अच्छे हैं और अगर मूवी हिट होती है तो इसका कारण मूवी के गाने ही होंगे । कहीं ना कहीं ऑडियंस की ये बातें सच ही थी क्यूंकि जिस कहानी पर फिल्म को बनाया गया था कुछ लोग उस कहानी को जानते थे इसलिए वे थिएटर सिर्फ गाना को सुनने और देखने गए थे। तो ये कहना गलत नहीं होगा कि सोल्जर फिल्म को उसके गाने ने हिट करवाया था। लेकिन सोल्जर 2 में मेकर्स को कोई दमदार कहानी दिखानी होगी जिसे audience ने कभी नहीं सुनी होगी, तभी जाकर उनको फिल्म पसंद आएगी। तो ये कुछ फैक्ट्स है सोल्जर मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Hera Pheri 3 , Paresh Rawa and Sunil Shetty, Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Hera Pheri 3

Professor ki maut ki khabar police ko dene ke baad Raju, Shyam aur Babu bhaiya naksha lekar apne ghar ki taraf jaane lagte hai. Lekin

Read More »

Beta 2

Swati Garg Gurgaon ki rehne wali ek mahila thi. Swati apne parivaar ke saath Gurgaon mein hi flat mein rehti thi, aur woh apne ache

Read More »

Apne 2

जिंदगी हर किसी की परीक्षा कभी ना कभी लेती ही है ठीक उसी तरह जब आप अपने परिवार के साथ रहते हैं तो लाइफ में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected