Ganapath-part1

हमारी जिंदगी में एक mentor या फिर गुरु की बहुत अहमियत होती है। पर अफसोस, की आज के जमाने में सिर्फ teachers day पर ही हमारे गुरु कि हमें याद आती है। खैर, अगर फिल्मी दुनिया की बात करें तो उसमें भी ऐसी ही एक गुरु- शिष्य की जोड़ी दिखाई देने वाली है और उस फिल्म का नाम है गणपत। गणपत जिन हालातों में, जिन बस्ती में अपनी जिंदगी गुजार रहा है, वहां से उसे सही रास्ता दिखाने के लिए उसके गणपति बाप्पा ने भेजा है एक गुरु। जिनका नाम है अमिताभ बच्चन।

जैसे कि आप जानते हैं कि, यह एक बॉक्सर की कहानी होने वाली है, तो जाहिर सी बात है कि बॉक्सर को trained करने के लिए, उसे ठिकाने लाने के लिए mentor की जरूरत होगी। तो वह mentor बनेंगे अमिताभ बच्चन और फिर टाइगर को माननी पड़ेगी अमिताभ की बात।

अब ऐसा पहली बार नहीं है, जहां अमिताभ किसी के mentor बने हैं। अपने रियल लाइफ बेटे अभिषेक बच्चन के वह mentor है ही, पर कई फिल्मों में उन्होंने एक ऐसे inspiring mentor की भूमिका निभाई है, जिसकी वजह से उनके किरदार को चार चांद लग गए। चलिए तो फिर जानते हैं कि, वह कौन सी फिल्में है।

R balki की फिल्म जिसमें कंगना राणावत अरुणिमा सिन्हा जो एक Indian mountain climber है, जिन्होंने अपना पैर गवाकर भी माउंट एवरेस्ट पर पहुंचने वाली पहली disabled महिला का रिकॉर्ड बनाया, उनकी भूमिका निभाने वाली थी। हालांकि इस फिल्म के future को लेकर आगे कोई चर्चा नहीं हुई, पर इस फिल्म में अमिताभ बच्चन कंगना के mentor के रूप में दिखाई देने वाले थे। अगर अरुणिमा के real life mentor की बात करें, तो उनका नाम है mentor Bachendri Pal। यानी कि अमिताभ इन्हीं की भूमिका निभाने वाले थे।

इसके साथ 2005 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म black में अमिताभ बच्चन रानी मुखर्जी के mentor बने थे। पर यहां उनके mentor बनने का तरीका अलग था। क्योंकि यह कोई sports drama फिल्म नहीं थीl पर रानी एक blind और सही तरीके से सुनने की क्षमता ना रखने वाली लड़की की भूमिका निभा रही थी, इसी के चलते अमिताभ को उनका गुरु बनना पड़ा ताकि वह अपनी लाइफ में आगे बढ़ सके।

इसी के साथ 2022 में रिलीज social and sports drama फिल्म jhund में उन्होंने एक फुटबॉल कोच और mentor की भूमिका निभाई। उन्होंने Vijay barse नाम के नागपुर के sports teacher का किरदार potray किया, जिन्होंने असल जिंदगी में बस्ती में रहने वाले बच्चों को एक साथ लाकर sports team बनाने का फैसला किया ताकि वह drugs, alcohol से दूर रहे और खेल से जुड़े रहें।

वैसे यह कहानी सुनने के बाद हमें यही लगता है कि, गणपत की कहानी भी थोड़ी बहुत ऐसी है श। मतलब कि गणपत बस्ती में रहने वाला एक लड़का है, जिसकी एक टपोरी language है, जिसका हुलिया अलग है और उसे पता नहीं है कि उसे लाइफ में क्या करना है। तो ऐसी हालत में अमिताभ जैसे mentor उसकी मदद कर सकते हैं और उसे ले जा सकते हैं मुंबई और training के साथ उसे बॉक्सिंग रिंग में उतार सकते हैं। यानी कि अमिताभ इसमें एक एक बॉक्सर का किरदार भी निभा रहे हैं। अमिताभ का यह किरदार किसी real life mentor से inspired है या नहीं यह कहना तो मुश्किल है, पर उनके किरदार की वजह से फिल्म पर काफी गहरा असर पड़ सकता है।

वैसे टाइगर बहुत ही खुश है क्योंकि अमिताभ इस फिल्म में उनके गुरु बने हैं। क्योंकि अमिताभ के साथ काम करना टाइगर के लिए एक सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है, डायरेक्टर विकास बहल की वजह से। तो देखते हैं कि यह गुरु शिष्य की जोड़ी 2023 में क्या धमाका करती है।

चलिए इसके बारे में अपनी राय बताएं कमेंट सेक्शन में लिखकर। Video को like और share करे । Channel को subscribe करना ना भूले ।

Good bye !!

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

FIGHTER

Fighter

फाइटर फिल्म एक देशभक्ति फिल्म होगी और इसका खुलासा खुद फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने टीजर रिलीज करते वक्त किया था। अभी बॉलीवुड

Read More »
Wanted 2 , Salman Khan , By Rashmi , bollygradstudioz.com

Wanted 2

Salman Khan जो action movie के king हैं। अपने action से सब का दिल दहलाने आ रहे है। अपनी next movie wanted 2 के साथ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected