Karan Arjun 2

क्या था birthmark का राज़?

 

John Pollack और उनकी wife Florence, अपनी दो बेटीयां, Joanna और Jacaueline के साथ England में रहते थे। एक खुशहाल छोटा सा परिवार जिसमें दोनो बेटियों की किलकारियाँ हमेशा गुंजती रहती है। Joanna, 11 साल की थी और Jacqueline 6 साल की थी। और हर बडी बहन की तरह joanna, Jacqueline का बहुत अच्छे से ध्यान रखती थी।

 

5 मई 1957 को जोआना और जैकलीन, अपने सबसे अच्छे दोस्त Anthony के साथ Church जा रही थी। लेकिन उस दिन एक ऐसी घटना घटी, जिसने john के खुशहाल परिवार को खत्म करके रख दिया। रास्ते में ही एक तेज रफ्तार से आ रही कार के कुचलनें की वजह से तीनों की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। John Pollack और Florence की तो जैसे जीने की वजह ही छिन गई थी। उनकी मौत का उनके माता-पिता पर इतना गहरा असर हुआ, कि दोनों ही उनकी मौत को स्वीकार नहीं कर पाए और वो हमेशा एक ही बात कहते रहते कि उन्हें उनकी बेटियों को किसी भी कीमत पर वापस लाना हैं।  पिता जॉन तो यहां तक ​​दावा करने लगे थे, कि एक दिन उनकी बेटियां वापस जरूर आएंगी।

लेकिन ऐसी बातों को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा था। क्योंकी सब समझ रहे थे कि अपनी औलाद की मौत को कोई Accept करें भी तो कैसे करें और सब बस John और florence को sympathy दिखा रहे थे।

 

इस दर्दनाक घटना के कुछ वक्त बाद 4 अक्टूबर 1958 को जॉन की पत्नी फ्लोरेंस ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया।  इस बार इन लड़कियों का नाम जिलियन (Gillian) और जेनिफर (Jennifer) रखा गया।  जब ये लड़कियां केवल कुछ ही हफ्तों की थीं, तब जॉन और फ्लोरेंस ने देखा कि दोनों लड़कियों के शरीर पर कुछ अजीबोगरीब निशान थे। पहले तो उन्हें लगा कि शायद कोई birthmark है, लेकिन वो निशान कोई normal birthmark जैसे नही लग रहे थे। क्योंकी उन निशानों को देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे ये किसी चोट के निशान हों।

और फिर जब john और florence ने ध्यान से देखा तो उन्हे एक weird similarity नजर आई। उन्होंने देखा कि जो birthmark जैसे ये चोट के निशान है, वो दोनों बच्चियों के शरीर पर ठीक उन्हीं जगहों पर हैं, जहां एक्सीडेंट के दौरान जोआना और जैकलीन को चोटें आई थीं। जैसे, जिलियन के माथे पर वही निशान है, जो जैकलीन के माथे पर उस कार accident की वजह से चोट आई थी।  इसी तरह जेनिफर के शरीर पर उन्हीं जगहों पर निशान पाए गए, जहां जहां Joanna के शरीर पर चोटें आई थीं।

जैसे जैसे दोनों बहनें बड़ी हो रही थी, John और Florence को उनमें जोआना और जैकलीन की तरह काफी समानताएं देखने को मिलने लगी।  ये सब जानने के बाद लोगों को लगा कि ये सब महज एक इत्तेफाक है। क्योंकी उनके माता पिता तो same है।  लेकिन धीरे धीरे ये सब और अजीब होने लगा था।  क्योंकी जब वो थोड़ी बड़ी हुई, तो जिलियन ने Jacqueline के खिलौने अपने पास रख लिए और jennifer ने Joanna के खिलौने ले लिए। जिलियन को एक छोटी बहन की तरह ज्यादा प्यार करना, जैसे joanna, Jacqueline को किया करती थी। इसके अलावा भी बहुत सारी चीजें ऐसे होने लगी थी, जो John और florence को भगवान के दिए दूसरे मौके की तरह लग रही थी। 

 

Gilloan और Jennifer ने खुद से अपने अपने पुराने कपडें पहनना, किसी के बिना बताए पुरानी जगहों को पहचान लेना, और सबसे important बात दोनों का बचपन से ही cars से डरना, ये सब बातें एक ही direction की ओर इशारा कर रही थी, कि उनकी बेटीयां, Joanna और Jacqueline ने फिर‌ एक बार उन्हीं के घर जुडवा बहने बनकर जन्म लिया है। उनकी कहानी जानने के बाद कई लोगों को यह मामला बेहतर समझ में आया, लेकिन हर कोई हैरान रह गया। क्योंकी ये किसी चमत्कार ये कम नही था।  हालांकि उम्र बढ़ने के बाद दोनों बहनों की पिछले जन्म की यादें भी कम होती चली गईं।

 

पुनर्जन्म की ये कहानी, जो कि एक सच्ची कहानी है, हो सकता है फिल्म करन- अर्जुन 2 के filmmakers इस कहानी से inspired हो जाए। क्योंकी Karan Arjun 2 में भी Karan Arjun की मौत होने के बाद उनका दोबारा जन्म हुआ और कुछ वक्त बाद उन्हे अपना पिछला जन्म भी याद आया और उसके बाद वो वापस अपने गाँव गए और अपनी माँ को वहां से बचा कर लाए। तो कुछ ऐसी ही सच्ची, real कहानियों से inspired होकर Karan Arjun 2 की कहानी की भी शुरूआत की जा सकती है।

 

Happy Reading!

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

adipurush

Adipurush

आदिपुरुष की cast में शामिल प्रभास, Kriti Sanon, सनी सिंह और हनुमान बने actor देवदत्त नागे Behind the scenes की कुछ बातें fans साथ शेयर

Read More »
Judwaa 3

Judwaa 3

जुड़वा 3 मूवी को शूटिंग शुरू होने में अभी वक्त है, लेकिन इसके चर्चे अभी से होने लगे हैं। कई लोगो का तो ये भी

Read More »
sherkhan

Sherkhan

पिचले 10 सालों से ये खबरें आ रही थी कि, सोहेल खान एक फिल्म प्रोड्यूस कर रहे हैं जिसका नाम शेरखान है। सोहेल हर साल

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected