karan-arjun2

राजसमंद में 4 साल एक मासूम के पुनर्जन्म ki kahaani hai. दरअसल यहां किंजल नाम की एक मासूम ने अपने परिवार को ऐसी बाते बताई, जो चौंकाने वाली थी। 5 बहनों में सबसे छोटी बच्ची ने अपने माता पिता से उसका पूर्वजन्म 30 किलोमीटर दूर एक गांव में की होने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि उसके दो भाई है। बच्ची कह रही थी कि आग से जलने के बाद एंबुलेंस उसे यहां छोड़ने गई है। बताया जा रहा है कि कई दिनों से वो भाई और मां से मिलने की जिद पर अड़ी हुई थी।

मां दुर्गा ने बताया कि बार-बार पूछने पर किंजल ने बताया कि वो आग से जल गई थी और बाद में उसे एंबुलेंस यहां छोड़कर चली गई। पापा ट्रक चलाते थे। उसके परिवार में दो भाई और दो बहने हैं। खेत और घर के बाहर फूल के कुछ पौधे होना भी बताया। बच्ची के बीमार होने की आशंका मानते हुए परिजन उसे कई मंदिर – देवरों में भी ले गए, मगर सब जगह बच्ची को नॉर्मल बताया गया। परावल में मासूम द्वारा कही गई ये सब बातें आसपास के गांवों में भी चर्चा का विषय बन गई। इसी बीच परावल से 30 किलोमीटर दूर पिपलांत्री गांव तक भी जब ये बात पहुंचीं तो गांव में आग से जलकर दम तोड़ चुकी उषा नाम की महिला के परिवार को भी यह जानकारी मिली। उषा का पीहर पीपलांत्री और ससुराल ओडन में है।

उषा की मां गीता पालीवाल ने बताया कि किंजल उसके गांव में भले किसी रिश्तेदारों से नहीं मिलती हो। लेकिन जब वो हमारे गांव आई, तो ऐसी प्रतिक्रिया दे रही थी मानों वो बरसों से हमारे गांव और घर को जानती हो। उषा को जानने वाली कई महिलाओं के पास जाकर किंजल ने बात भी की। वो कभी घर की छत, तो कभी घर के चौक में दौड़ने लगी। यही नहीं किंजल ने हमारे घर के बाहर खड़े होकर उन पौधों के बारे में पूछा जिन्हें हमने 7 – 8 सालों पहले हटा दिया था। उसने मेरी दोनों छोटी बेटियों और बेटों से भी बात की और खुब प्यार किया।

Kehte hain punarjanam hona matlab dubara ek aur mauka milna manav yoni mein paida hone ka aur ek baar phir se sab kauch paane ka mauka. Aise hi ek movie aayi thi 13 january 1995 mein naam tha karan arjun. Aur is movie ke director the Rakesh Roshan. Is movie mein unhone punarjanmi do bhaiyon ki kahaani hi dikhaayii thi. Ab itne saalon baad phir se iske dusre part banne ki baat uth rahi hai, to ab dekhna ye hain ki is baar kya nyaa hoga movie mein dekhne layak.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mr. India

Mr India 2

मिस्टर इंडिया मूवी का हर छोटा सा छोटा सीन लोगो के दिलो में ऐसे बस गया है मानो उन्हू अनिल कपूर की कोई दूसरी फिल्म

Read More »
Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

  चाहे उस वक्त हो या आज हो, 3 facts को अब हमें दिमाग में फिट करना चाहिए,  पहला तो माधुरी दीक्षित की उम्र का

Read More »
Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

The family entertainer, कहलाई जाने वाली साल 1992 की जबरदस्त फिल्म बेटा आज भी ऑडियंस को याद है। पर क्या आपको पता है कि इस

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected