Pushpa 2

Golf club से हुई sandalwood की चोरी!

 

एक gang, जिनके दिमाग में plans already बन चुके थे, Target set था, बस मौके की तलाश थी।

एक ने आसपास की जगह तलाश की और कहाँ से लकडी आसानी से चुराई जा सकती है, ये सब तय किया। जब location और target finally set हो गया, तब 1 August को, उन लोगो ने Golf club की तरफ कदम बढाएं। उस दोपहर को बहुत तेज बारिश हो रही थी, और कोई भी बाहर नही निकल रहा था। सब लोग अपने अपने घरो में थे। और बारिश इतनी तेज थी की अंदर बैठे किसी को भी, बाहर की कोई आवाज आसानी से नही सुनाई देने वाली थी।

इसी बात का फायदा इन smugglers ने उठाया।

वो Golf club के चारो ओर  लगे barriers को हटाकर अंदर गए और वहीं से पूरा एक लाल चंदन का पेड काट कर ले आए।

1 अगस्त को दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे के बीच smugglees ने उस पेड़ को काटा और फिर उसे उठाकर ले गए। फिर कुछ ही दिनों में इसी gang ने CV Raman Research Institute पर हमला बोल दिया।  उन्होंने premises में enter करने का रास्ता बनाने के लिए सीवी रमन बंगले के आस-पास की दीवार पर कंटीले तार की रबकावट को धकेल दिया।  और फिर वहां अंदर जाकर उन्होने तीन पेड़ और काटकर चुरा लिए।

 

चंदन की Smuggling, जिसका प्रतीक वीरप्पन को माना जाता है, वो अब इस smuggling में पूरे गाँव को शामिल करने वाली एक Group activity बन गई है।

 जिसे चंदन के exports पर ban लगाने से भी रोकना possible नही हो रहा है। 

Legendary चंदन smuggler वीरप्पन को तो गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन कर्नाटक और तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर चंदन की smuggling को खत्म करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है।

चंदन के export पर Ban, और smuggling को रोकने के बाकी रोक लगने के बाद इन लोगो ने अपनी Smuggling strategy बदल ली, और export करने के पैतरे और upgrade कर लिए है।

जिसे रोकना इतना आसान नही होगा।

 

हाई ग्राउंड्स पुलिस ने चंदन की Smuggling में शामिल आठ लोगों की एक Gang को गिरफ्तार किया है और उनके पास से लगभग 730 किलोग्राम चंदन और 140 किलोग्राम चंदन का तेल लगभग 3 करोड़ रुपये जब्त किए गए है।

पुलिस के अनुसार, बदमाशों के एक Gang ने 1 अगस्त को गोल्फ कोर्स रोड पर गोल्फ क्लब से एक चंदन का पेड़ चुरा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज किया और एसीपी चंदन कुमार और इंस्पेक्टर CB शिवास्वामी के under एक स्पेशल टीम बनाई गई।

गोल्फ कोर्स रोड पर लगी fencing damaged थी और पुलिस ने बताया कि वही से smugglers ने enter किया होगा।  

ये incident 11 अगस्त को सामने आयाऔर Security Officer पी मंजूनाथ ने सदाशिवनगर पुलिस में मामला दर्ज कराया।

 पुलिस ने शुरू में चार लोगों – गोविंदा, मदु, वेंकटेश और रामचंद्र को गिरफ्तार किया था – जिन्होंने Golf Club से चंदन के पेड़ को काटकर फिर Smuggling की थी। उन्होने दो टीमों में काम किया था।  चंदन के पेड़ों को खोजने का काम रामचंद्र को सौंपा गया था और बाद में बाकी के तीनों मौके पर पहुंचेंगे और आधी रात तक वहीं रहेंगे।

ये चारो habitual offenders थे और पेड़ काटने में माहिर थे।  तीनों ने एक पेड़ को पहले कई टुकड़ों में काट कर, फिर अपने साथ ले गए थे।

 बारिश होने पर Gang ने strike करना पसंद किया क्योंकि लकड़ी काटने का शोर सुनाई नहीं देगा।  लकडी काटने के बाद चंदन के लट्ठों को कार या बाइक पर ले जाते थे।

पुलिस जांच में पता चला कि कट्टीजेनहल्ली के रियाज, नयाज, अल्ताफ, बशीर और हमीद, और चिक्काबल्लापुर के रामचंद्रप्पा और तिरुपत्तूर के वरदराजू ने उन चारो से चंदन की लकड़ी खरीदी थी।  पुलिस रामचंद्रप्पा और वरदराजू को गिरफ्तार करने में कामयाब रही और उनके पास से 110 किलो चंदन की लकड़ी भी जब्त की गई।

 

पुलिस को पता चला कि चंदन की लकड़ी को आगे आंध्र प्रदेश में मदकसीरा के पास एक fragrance factory को बेच दिया था।  पुलिस ने फैक्ट्री premise में छापा मारा और 620 किलो चंदन, 147 किलो चंदन का तेल और एक weighing मशीन जब्त की। और इसके साथ साथ factory का incharge नानजेगौड़ा को भी गिरफ्तार किया गया।

 

पुलिस का दावा है कि शहर में दर्ज चंदन की चोरी के 10 मामलों को, Smugglers के arrest के साथ सुलझा लिया गया है। Gang ने  हाई ग्राउंड्स, सदाशिवनगर, मडीवाला, जयनगर, केआर पुरम forest area, अनेकल forest area, तुरहल्ली और ज्ञानभारती से चंदन की लकड़ी चुराई थी।

 आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और आगे की जांच के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया। 

बाकी के फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने की पुरी कोशिश की जा रही हैं।

 

Pushpa 2 में भी हमें ऐसे ही चंदन की लकडी की चोरी के incidents देखने को मिल सकते है।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bahubali 3 , Prabhas , By Rashmi bollygradstudioz.com

Bahubali 3

बाहुबली फिल्म का हर सीन देखने लायक है, बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने हर सीन को इतने बखुबी से बनाया था कि, उसकी

Read More »
Bahubali 3,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bahubali 3

Mughal Empire se kon waakif nhi hai, hame bachpan se sirf aur sirf Mughalo ke baare mein hi padhya gaya hai, jitna hamare textbook mein

Read More »
KGF 3

KGF 3

Thumbnail : –  कैसे हुए action scene shoot ? Rishtedar har kisi ki life mai hote hai lekin rishtedar kisi ko bhi ache nhi lgte

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected