Karan Arjun 2

शांति देवी ने ये भी बताया कि मटके में छुपा कर उन्होंने एक जगह पैसा भी रखा है.

ये सब होने के बाद केदारनाथ जी अपनी पत्नी और अपने पुत्र के साथ शांति देवी से मिलने पहुंचे. शांति देवी ने अपने बेटों और अपने पति को सबको पहचान लिया. लेकिन शांति देवी को ये देखकर काफी दुख हुआ कि उनके पति केदारनाथ जी ने उनकी मृत्यु के बाद दूसरी शादी कर ली है. शांति देवी ने केदारनाथ जी से पूछा कि आपने तो लुग्दी देवी से वादा किया था कि आप दूसरी शादी नहीं करेंगे. जिसका केदारनाथ जी कोई जवाब नहीं दे सकें.

जब ये सारी बातें महात्मा गांधी तक पहुंची, तो उन्होंने इस बात की सत्यता की जांच करने के लिए 15 सदस्यों की एक कमेटी बनाई, जो शांति देवी को लेकर मथुरा गए. जब शांति देवी तांगे में बैठकर मथुरा जा रही थी, तो वो अपने घर के सारे रास्ते बता रही थी.

 

शांति देवी के पुनर्जन्म की कहानी में जब शांति देवी मथुरा पहुंची तो उन्होंने बहुत सारे लोगों को पहचान लिया. अपने सारे रिश्तेदार, घर परिवार सब को पहचान ली. शांति देवी ने ये भी बताया कि उनके आंगन में एक कुआं हुआ करता था. और अपने पति केदारनाथ जी की दुकान के बारे में भी बताया कि उनकी दुकान द्वारकाधीश मंदिर के आगे है. और फिर आखिर में वो अपने कमरे में जाती है, और जहां उन्होंने पैसों से भरा मटका दबा कर रखा था, उसे निकाल कर भी दिखाया.

 

शांति देवी कि इन सारी बातों को देखने के बाद जांच समिति इस निष्कर्ष पर पहुंची, कि शांति देवी हीं लुग्दी देवी है, जिन्होंने शांति देवी के रूप में जन्म लिया है. शांति देवी आजीवन अविवाहित रह गईं. और उनका मन इस बात से काफी व्यथित रहा कि उनके पति केदारनाथ जी ने उनकी मृत्यु के बाद दूसरी शादी कर ली.

जीवन भर उन्होंने अपनी सत्यता को साबित करने के लिए कई इंटरव्यू दिए. लेकिन आखिर में अपनी मृत्यु से 4 दिन पहले जब शांति देवी ने इंटरव्यू दिया, उन्होंने लुग्दी देवी के कई दर्द को बयां किया. जीवन के अंतिम पलों में शांति देवी ने कहा था कि लुगदी देवी जब मरने वाली थी तो केदारनाथ जी ने उनसे बहुत सारे वादे किए थे. जिन वादों को वो अब तक पूरा नहीं कर सके.

 

तो ये थी शांति देवी की पुनर्जन्म की असली कहानी जो करण अर्जुन के मेकर्स karan Arjun 2 में इससे मिलती जुलती कहानी पेश कर सकते है. वैसे आप कितने एक्साइटेड है इस मूवी के लिए बताए हमें कॉमेंट में हम फिर मिलेंगे एक नई वीडियो के साथ.

 

Thankyou.

 

Brief:- Karan Arjun is a 1995 Indian Hindi-language fantasy action film directed and produced by Rakesh Roshan, starring Raakhee, Salman Khan, Shah Rukh Khan, Kajol and Mamta Kulkarni in lead roles. Amrish Puri portrays the main antagonist, while Johnny Lever, Arjun, Jack Gaud, Ranjeet and Aasif Sheikh appear in supporting roles.

 

Script written by Aparna sinha.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Balwaan 2

Balwaan 2

बलवान फिल्म की शूटिंग के दौरान मेकर्स कुछ खास या नया नहीं करना चाहते थे , वो बस कोशिश कर रहे थे कि फिल्म की

Read More »
Balwaan 2

Balwaan 2

बलवान फिल्म की तुलना करते हुए सुनील शेट्टी ने कहा था कि, उनकी बेटी अथिया शेट्टी की पहेली फिल्म हीरो लाख गुणा अच्छी थी उनकी

Read More »
Gadar 2

Gadar 2

अगर आप अपनी फिल्म को प्रमोट करना चाहते हैं तो बेसक करो, लेकिन अगर आप अपनी फिल्म को बिग बॉस पर प्रमोट करने जाते हैं

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected