Judwaa 3

जुड़वा होना अपने आप में ही चौकने वाली चिज़ है जिस्मे या तो वो जुडवे बच्चे एक दूसरे से अटैच रहते हैं या तो एक दूसरे के समान, और जब जब किसी परिवार में जुड़वा बच्चा जन्म लेते है तो कहीं ना कहीं सबको जुड़वा मूवी याद आ जाति है कि कही ये बच्चे भी वैसे ही होंगे एक को छोट लागेगी तो दूसरा खुद बा खुद रो पडेगा। फिल्हाल रिसर्चर्स को अभी तक ऐसा कोई केस तो नहीं मिला है लेकिन एक अभी जुड़वा बहन से संबंधित एक ऐसी कहानी सामने आई है जिस्मे वो दोनों बहन जुड़वा होने के बाद भी एक दूसरे से अलग हो गई थी और मिली भी ऐसे कि जो भी इनकी कहानी सुनते हैं वो बिना चौके रह नहीं पाते हैं। उन दो जुड़वा बहनों का नाम लिन बैकमैन और एमिली फाल्क है, दोनो बहनों ने अगर आज सोशल मीडिया की मदद नहीं ली होती यो शायद ही वो कभी मिल पाते एक दूसरे से। जुड़वा फिल्म में उन्हें किस्मत ने मिलवाया था और इस कहानी में किस्मत के साथ सोशल मीडिया ने भी इन दोनों बहनों को मिला था। बात है साल 1983 की जब बैकमैन और एमिली का जन्म हुआ था, इनके मां बाप इतने गरीब थे कि उनके पास उन दोनो को पालने के लिए कुछ भी नहीं था ऊपर से दो जुड़वा बेटियां, इसलिए उन्होंने सोचा की इन दोनो बहनों को अनाथालय में डालना ही सही होगा इसली उन्हें उसी साल इंडोनेशिया के एक अनाथालय में छोड़ दिया गया था। अब ये दो मासूम बच्ची को कहा पता था कि इनकी लाइफ अब बदलने वाली है। जुड़वा फिल्म में सलमान खान के एक जुड़वे भाई को किडनैप कर लिया गया था लेकिन इसके पार्ट 2 को दिलचस्प बनाने के लिए यहां मेकर्स अनाथालय वाला सीन इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि कुछ नया और अलग देखने को मिल सके‌ जिससे कहानी और आकर्षक लगेगी।
अब दोनो बहनों की किस्मत बिल्कुल बदलने वाली थी क्योंकि कोई भी उन्हें एक साथ अपनाना नहीं चाहता था इसलिए दोनो बहनों को अलग अलग अपनाना गया था। बैकमैन को स्वीडन के एक सेमारंग ने गोद लिया था जो इंडोनेशिया से 40 किमी की दूरी पर था लेकिन बैकमैन एक जुड़वां बहन है ये बात अनाथालय के प्रभारी ने छिपाया था लेकिन ये बातें सेमारंग के ड्राइवर अच्छे से जानता था कि बैकमैन की जुड़वां बहन भी है . अगर मेकर्स उस ड्राइव को बैकमैन के रिलेटिव के रूप में दिखाते हैं तो कहीं ना कभी इसमें एक फैमिली टच भी देखने को मिलता है। अब बारी थी एमिली की उसे जिन्होंने अपनाया था वो फाल्क थे जो स्वीडन से 45 किलोमीटर की दूरी पर रहते थे लेकिन फाल्क को स्वीडन के पास्ट के बारे में कुछ भी नहीं पता था उन्हें बस एक बेटी चाहिए थी जिसके मिलने के बाद वो काफी खुश थे . अब दोनों बहन अलग अलग जगह जा चुके थी जिसके बाद उनकी परवरिश अलग तरीके से होने लगी थी. दोनो बहनो अब बड़ी हो राही थी तो दोनो बहनों ने पढाई भी एक विषय में की थी जिसके बाद उन्होंने होने कोलेज में प्रवेश लिय, अब जो उनके साथ होने वाला था वो उसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी, दोनों बहनों ने अपनी अपनी प्रोफाइल फेसबुक पर बनायी थी जिसके वजह से बहुत जल्दी वो दोनो बहने मिलने वाली थी। एक दिन अचानक एमिली को उसके दोस्त ने बताया कि वो फेसबुक पर क्या उसने अपनी दो आइ डी बनाई थी जिसपर उसने जवाब दिया कि ऐसा नहीं है इतना बोलते ही उसने वो बात उस दिन टाल दी थी। फिर जब एक दिन एमिली कॉलेज गई तो फिर से उसे वही चिज़ सुननी पड़ी जो उसके दोस्त ने बोला था अब वो उस बात को इग्नोर नहीं कर पायी थी जिसके बाद उसने तुरंत चेक किया कि सच में उसकी एक और आइ डी थी लेकिन वो दूसरे आइ डी के बारे में कुछ भी नहीं जानती थी। बात को समझने के लिए एमिली ने बैकमैन को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और आखिरी कार अब दोनों बहनों में बातें शुरू हुई और एक दिन मिलने का प्लान बनाया, जब दोनो बहनों ने एक दूसरे को देखा तो उनको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ जिसके बाद वो अपने माता-पिता से सचाई जाने के लिए घर गए तो वहा उनको पता चला कि दोनो को गोद लिया गया था। इतना जानते ही दोनो बहन पाहुच गई इंडोनेशिया के उसी अनाथालय में जहां से उन्हें गोद लिया गया था।
ये बात जैसे ही दोनो को पता चली दोनों काफी खुश हुई थी और बस अब एक साथ दोनो रहने लगी थी, दोनो बहनों को बहुत जल्द प्यार भी हुआ लेकिन उन दोनो ने ठीक उसी तरह अपने बॉयफ्रेंड को टीज किया था जिस तरह जुड़वा फिल्म में सलमान खान ने अपने गर्लफ्रेंड को किया था, जो कि मूवी को एक रोमांटिक के साथ-साथ कॉमेडी का भी टच देती है। ये कहानी हो सकती है आने वाली फिल्म जुड़वा 3 की, आपको ये कहानी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताइएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहीए।

 

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Beta 2 , Anil Kapoor, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Beta 2

  अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म बेटा के साथ अगर गोविंदा का कनेक्शन है ऐसा हमने कहा, तो

Read More »
Gadar 2: The Katha Continues is an upcoming Indian Hindi-language romantic period action drama film directed by Anil Sharma. It is a direct sequel to the 2001 film, Gadar.

Gadar 2

जहां आज के वक्त में लोगों को एक्शन पैक्ट मूवी देखने का शौक है वही गदर 2 मूवी के डायरेक्टर अनिल शर्मा समझ गए हैं

Read More »
Gadar 2: The Katha Continues is an upcoming Indian Hindi-language romantic period action drama film directed by Anil Sharma. It is a direct sequel to the 2001 film, Gadar.

Gadar 2

Christian-Muslim couple ने जीते दिल!   कहानी एक Christian लडके और मुस्लिम लडकी की जो आज happily ever after वाली जिंदगी जी रहे है तो

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected