Tere Naam 2

वैसे तेरे नाम की लव स्टोरी देखने के बाद सब का अच्छा response मिला और उससे भी बढ़िया बात यह थी कि, सलमान खान के फैंस हो या बाकी लोग हो, तेरे नाम की कहानी को ऐश्वर्या राय और सलमान खान की कहानी बता रहे थे। अब आप सोचेंगे कि, हां कहानी देखने के बाद तो यही लगता है कि, यह इन दोनों की लव स्टोरी है जहां पागलपन है, प्यार है, तकलीफ है,‌ insecurity है, तो यह तो इन दोनों की कहानी है और जिस तरह से इस फिल्म के दौरान सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी में काफी सारे उतार-चढ़ाव आ चुके थे, साथ ही साथ सलमान खान की पर्सनल लाइफ में भी violence और प्यार का दर्द ऐसी बहुत सारी चीजें चल ही रही थी, तो इसीलिए लोगों ने ही अंदाजा लगाया कि यह कहानी ऐश्वर्या और सलमान की लव स्टोरी से ही इंस्पायर्ड है, इसकी दूसरी कॉपी पर्दे पर देखने को मिल रही है। आप भी हमें बताना कि, क्या आप भी यही सोच रहे थे या नहीं। पर सच बात तो यह है कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। बेशक उस वक्त सलमान काफी गुस्से में थे और अपने हार्टब्रेक से गुजर रहे थे, पर इसका तेरे नाम फिल्म से कोई भी कनेक्शन नहीं है, ऐसा खुद फिल्म के writer ने कहा है। फिल्म के writer थे बालासुब्रमण्यम जिन्हें बाला कहकर पुकारा जाता है, जो ओरिजिनल फिल्म सेथु के writer है, जिन्होंने हिंदी रिमेक की कहानी भी लिखी है। जब उन्होंने यह बातें सुनी, तो वह चौंक गए क्योंकि उनका कहना था कि यह कहानी उनके दोस्त की लाइफ से ही इंस्पायर्ड है, जो असल में प्यार का दर्द झेलते झेलते पागल खाने गया था और फिर उन्होंने आखिरकार इस बात को क्लियर भी किया।

यह सब कुछ तो है ही पर जब एक फेमस शो में, कटहरे में बैठकर उन्होंने इस फिल्म के ऊपर बात की थी, तब देश के youth काफी हैरान हो गए। जब उनसे तेरे नाम के ऊपर सवाल पूछे गए तो उन्होंने बड़े मजाकिया अंदाज में फिल्म से जुड़ी बातें शेयर की पर उनकी एक बात ने सबका दिल ध्यान अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने कहा,” तेरे नाम मेरे करियर की सबसे अहम फिल्म है, जिसकी वजह से मेरे करियर को एक अच्छा ट्रक मिला। इस फिल्म में प्यार है, इमोशंस है पर फिल्म का जो एंड है या फिल्म में उनका राधे नाम का जो किरदार है, उसके सिर्फ हेयर स्टाइल से ही youth को inspired होना चाहिए अगर वह चाहते हैं तो। पर राधे के किरदार से कभी भी inspired मत होना। राधे एक looser है। प्यार में पागल बनकर खुद की जिंदगी तबाह करने की ना किसी को जरूरत है और ना किसी को हक है। राधे प्यार में पागल था, इसीलिए उसकी ऐसी हालत हुई, पर लाइफ में ऐसे स्टंट करने के बारे में सोचना भी मत”। उनके इस जवाब पर वहां पर मौजूद यूथ ने तालियां बजाई। और सच में सलमान उम्मीद करते हैं कि इस किरदार को किरदार तक ही रखना चाहिए ना कि, इतने मजनू बन कर खुद की लाइफ गवानी चाहिए।

शायद इसके पीछे उनकी पर्सनल लाइफ में छलका हुआ दर्द भी होगा। आप समझ रहे हैं ना हम किसकी बात कर रहे हैं। सलमान की फिल्म दबंग का ही एक डायलॉग है,” थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब प्यार से लगता है”। शायद सलमान भी यही कहेंगे कि, उन्हें प्यार से डर लगता है या फिर यूं कहिए कि प्यार उनसे डरता है, पता नहीं।

वैसे कुछ लोगों ने इस फिल्म को थोड़ा बहुत क्रिटिसाइज भी किया था। हां, क्योंकि कुछ लोगों का कहना था कि राधे एक side गुंडा टाइप है और दूसरी ओर वो एक soft-hearted lover है, तो यह दोनों sides कैसे possible हो सकती है? पर क्या करें,सलमान खान को समझना थोड़ा मुश्किल है, इसलिए रियल लाइफ में भी वो कभी सख्त है, तो कभी नरम। यह सलमान खान है, “दिल में आते हैं दिमाग में नहीं”।

खैर हम आगे बढ़ते हैं और बात करते हैं सलमान के दुश्मनों के बारे में। नहीं नहीं, हम रियल लाइफ दुश्मनों की बात नहीं कर रहे हैं, उसकी तो लंबी चौड़ी लिस्ट हो सकती है। हम राधे के दुश्मनों के बारे में बात कर रहे हैं। दरसल तेरे नाम फिल्म में सलमान खान की कुछ गुंडों से जबरदस्त फाइट होती है, जिसमें उनका सिर एक लोहे की चीज पर पटका जाता है, जिसकी वजह से उनकी हालत खराब होती है। इस सीन में स्टंट कोरियोग्राफर महेंद्र वर्मा शामिल थे जिनके कंधे पर लाल और सफेद रंग का एक checks  का scarf था। पर इंटरेस्टिंग बात यह है कि उन्होंने उस फिल्म में सलमान खान को मारा और फिर सलमान खान की 2009 में रिलीज हुई Wanted फिल्म में सलमान खान और उनके बीच एक फाइटिंग सीन था, जिसमें सलमान ने उन्हें एक ट्रेन पर पटका था। Wanted फिल्म में भी सलमान खान नाम राधे ही था। मतलब what an an coincident। वैसे महेंद्र तेरे नाम के साथ साथ तेजा, हेलो ब्रदर, दिल ने जिसे अपना कहा, दूल्हे राजा, देसी बॉयज , हाउसफुल 2 जैसी फिल्मों में भी stunt director के तौर पर काम कर चुके हैं।

वैसे तेरे नाम फिल्म का बजट था 10 करोड़ और फिल्म ने 24 करोड़ से ज्यादा कमाई की जो उस वक्त की अच्छी खासी कमाई मानी जाती है। इस सब के लिए सलमान खान को सबसे ज्यादा क्रेडिट दिया जाता है। क्योंकि उनका क्रेज ही काफी था फैंस को theatre की तरफ लाने के लिए। फिल्म के ओपनिंग डे के दौरान जोधपुर में 12 से ज्यादा लोगों ने तेरे नाम स्टाइल किया था और‌ इस‌ चीज ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। वैसे जोधपुर से जुड़ी और भी बहुत सारी खबरें हैं जो हम आपको अगली वीडियो में जरूर बताएंगे, पर तब तक आपको इंतजार करना होगा।

अब तेरे नाम ने तो अपना काम बखूबी निभा लिया, पर अब इसके सीक्वल की बारी है तो उसमें देखते हैं कि किस तरह का प्यार और पागलपन देखने को मिलता है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Singham 3, Ajay Devgn Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Singham 3

बचपन में ही अनाथ हो जाने से बड़ा दुख कोई नहीं. लेकिन अगर आपके मन में कुछ कर गुज़रने का ज़ज़्बा हो तो इतने बड़े

Read More »
Aashiqui 3, Directed by Anurag Basu,Kartik Aaryan, Jennifer Winget, Koushik Mahata, Sonia Birje,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Aashiqui 3

Aashiqui movie ki khasiyat 90s ke logo ke alawa koi dusra nhi bata sakhta hai. Jitna ye movie apne script se mashur hua utna hi

Read More »
Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwaa 3

सलमान और वरुण का kiss? रुकीए रुकीए, यह अगली line सुनने में कैसी लग रही है,” सलमान, वरुण और साजिद नाडियाडवाला का किस”? आप कंफ्यूज

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected