Housefull 5

इस दुनिया का सबसे बड़ा परिवार के बारे में आप जानकर हैरान हो जाएंगे । इस इंसान के पास 39 बीवियां हैं ,94 बच्चे और 35 पोते पोतियां हैं। यह सब एक साथ अपने 100 कमरों वाले घर में रहते हैं। सिर्फ अगर आपको बताऊं कि डिनर तैयार करने के लिए इन्हें 30 चिकन काटने पड़ते हैं तो शायद इतना सुनने के बाद आपको हैरानी नहीं होगी। Ziona Chana इस परिवार के हेड है और वह कहते हैं कि वह धन्य है कि उन्हें 39 पत्नियां पत्नियां मिली । उनके 94 बच्चे 14 पोतिया और 33 पोते भी हैं।

वे 100 कमरे वाले चार करोड़ के घर में रहते हैं जो मिजोरम के Baktwang जिले मे है। उनकी सभी पत्नियां एक बड़े हाल में सोते हैं। Chana का कहना है की आज वह भगवान के एक खास बच्चे जैसा महसूस करते है क्युकी उन्होंने मुझे इतने सारे लोगों के ख्याल रखने की जिम्मेदारी दी है , वह अपने आप को बहुत खुशकिस्मत मानते है कि वह कि 40 औरतों के पति है । Chana इस दुनिया की सबसे बड़े परिवार का मुखिया भी और साथ। मे अपने संप्रदाय के मुखिया भी।

चना का यह परिवार लगभग मिलिट्री डिसिप्लिन से व्यवस्थित है।

Zathingi , जो की सबसे पुरानी पति है वह अपने साथियों को घरेलू काम बाटने, जैसे कि साफ-सफाई कपड़े धोने और खाना बनाना में मदद करती हैं। एक शाम के खाने के लिए 30 चिकन काटते हैं, 60 किलो आलू छील १०० किलो चावल बनाते हैं।

संयोग से ziona एक ऐसी संप्रदाय से आते हैं जहां पर एक से ज्यादा पत्नियां रखने की मान्यता है। यहां तक कि उन्होंने 1 साल में 10 औरतों से शादी भी की है जब वह अपने सबसे नई पत्नी को अपने बेडरूम के पास रखते हैं। Rinkmini, जो कि उनकी पत्नी है वह कहती हैं कि हम लोग हमेशा उनके पास रहते हैं क्योंकि वह इस परिवार के सबसे इंपॉर्टेंट मेंबर है । Ziona chana जो अपने संप्रदाय की भी मुखिया है आज भी अपने लिए नई पत्नी तलाश कर रहे हैं। बल्कि उनका यह भी कहना है कि अगर अपने संप्रदाय को बढ़ाने के लिए अगर उन्हें अमेरिका भी जाना पड़े तो वह जाने के लिए तैयार है।

Ziona कई परिवार अपने गांव सबसे बड़ा परिवार है जिसके कारण से जब यहां इलेक्शंस लेने जाते हैं तो कई पॉलीटिकल लीडर्स इन्हें अप्रोच करते हैं क्योंकि नॉर्थ ईस्ट में कम पॉलीटिकल पार्टीज है जिसकी वजह से यहां पर बहुत कम मार्जिन से भी इलेक्शन जीते जा सकते हैं। ऐसे में Chana का 1०0 लोगों का परिवार एक बहुत बड़ा वोट बैंक बन जाता है। I लेकिन चना का कहना है कि वह अपने निजी फायदे से उठकर अपने राज्य के लिए एक अच्छी सरकार चाहते हैं ,इसलिए वह ऐसी किसी भी पॉलीटिकल पार्टी को सपोर्ट नहीं करते जो वोट बैंक बढ़ाने के लिए उनके पास चली आती है।

पर ziona के परिवार में पिछले कुछ समय से थोड़ी अशांति का माहौल है क्योंकि उनके कई बच्चे अलग होना चाहते हैं । ऐसा इसलिए है क्योंकि उनका घर है तो बहुत बड़ा पर इतने लोगों के चलते उनके अपने परिवार इसमें फिट नहीं हो पाते । जिसके चलते यह लोग अपना अलग परिवार शुरू करना चाहते हैं। वैसे हम आपको बता दें कि ziona के लड़कों की भी कई पत्नियां है इसीलिए 100 कमरों वाला उनका इधर भी उनके लिए छोटा पड़ रहा है। क्योंकि उनके बच्चे अलग होना चाहते हैं मामला प्रॉपर्टी डिस्प्यूट पर भी चल रहा है। Ziona के कुछ लड़कों के मुताबिक अगर घर और उसके आसपास की प्रॉपर्टी बेच दी जाए तो उसे इतना पैसा इकट्ठा हो जाएगा कि उनका हर बेटा अपना अलग परिवार शुरू कर सके और एक स्पेशियस घर में रह सके । ये बिल्कुल एक किसी इंडियन फैमिली ड्रामा जैसा है बस यहां फैमिली कुछ ज्यादा ही हाउसफुल है।

Ziona के विचार किसी भी घर के बड़े जैसे ही हैं ,वह नहीं चाहते कि उनके परिवार में लोग छिन्न-भिन्न हो कर रहे और उन्हें अपने बच्चों और उनके बच्चों के साथ रहना पसंद है। पर वह इस बात को मानते हैं कि धीरे-धीरे इतने सारे लोगों का भार उठाना मुश्किल तो हो रहा है।

तो इंडिया में फैमिलीज किसी भी साइज की हो सभी फैमिलीज में एक चीज तो कॉमन है और वह है ड्रामा ।

ऐसी ही ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर होने वाली है हाउसफुल का अगला पार्ट। तो क्या आप एक्साइटिड है? हमें जरूर बताइएगा।

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan

Jawan     26 जनवरी 1982 दक्षिण sikkim की तहसील मे एक मां एक बब्बर शेर को जन्म देती है जिसे नाम मिलता है Sanjog

Read More »
DUNKI

Dunki

फिल्म डंकी की शूटिंग लग भाग पूरी हो चुकी है और अब बारी है फिल्म के क्लाइमेक्स सीन को शूट करने की जो अंडरवाटर शूट

Read More »
Jawan, Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Jawan

यदि कोई व्यक्ति कहता है कि वह मरने से नहीं डरता वह या तो झूठ बोल रहा है या फिर वह गोरखा है। यह शब्द

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected