Soldier 2

Major Rohit Suri जम्मू-कश्मीर में Surgical strike करने वाले एक Young officer थे। Duty के वक्त वो मेजर की Rank पर थे।  और क्योकी Major Rohit suri अपने peaceful mind के साथ brilliantly situations को संभालने के लिए जाने जाते थे, इसलिए उनके seniors ने उन्हें जम्मू-कश्मीर के secret mission के leader के रूप में appoint कर दिया गया।  

इसी तरह मेजर रोहित सूरी ने Army की 4 Para Special force का team leader के रूप में operate किया और अपने साथी के साथ 4 आतंकवादियों को मार गिराया।  मेजर रोहित सूरी की biography उनके duty time के दौरान उनकी बहादुरी और उसके लिए मिली Respect को दिखाती है।

 मेजर रोहित सूरी जो अब लेफ्टिनेंट कर्नल है, को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के ठिकाने के खिलाफ operation चलाने का काम सौंपा गया था।  जब उनकी team terrorists के ठिकाने के करीब पहुंच रही थी, तभी आतंकियों ने उन पर लगातार फायरिंग करनी शुरू कर दी। Rohit Suri ने अपने शांत दिमाग का इस्तेमाल किया और अपनी फौलादी personality और अपनी Combat leadership का High level को दिखाते हुए, उन्होंने सभी अपनी टीम को शांत रहने के कहा। और उसके अगले आदेशों का इंतजार करने का order दिया।

Major Mohit Suri के ये Analyze करने के बाद, कि आतंकवादी ठिकाने पर वापस शांत हो गए है, तब उन्होंने अपनी टीम को आतंकवादियों को चारों ओर से घेरने और खुले में उन पर हमला करने का order दिया।

 मेजर रोहित सूरी अपने साथी के साथ target के 50 मीटर की दूरी तक चले गए और दोनों आतंकवादियों को खुले में मार गिराया।  एक बार openly सारे आतंकवादियों पर हमला करने के बाद, मेजर रोहित सूरी ने स्ट्राइक टीम को जंगल की ओर बढ़ने को कह दिया और Firebase को आतंकवादी ठिकाने पर मिली सारी चीजो को जब्त करने का order दिया।  

Major Mohit Suri ने हमले के दौरान, दो आतंकवादियों को Target के north west की ओर जंगल में भागते हुए देखा ।  अपने squad के लिए खतरा महसूस करते हुए, मेजर रोहित सूरी ने अपनी safety पर ध्यान ना देते हुए, अपने strong courage का introduction दिया, और  आतंकवादियों को रोकने के लिए उनकी तरफ दौडने लगा। उसने अपने personal weapon का इस्तेमाल करके उन्हें मार गिराया। और जैसे ही officers ने feel किया कि आतंकवादी अपनी Positions को वापस संभाल रहे है, तो ये देख officers अंदर गए और दोनों आतंकवादियों को close combat से मार गिराया।

अपनी critical सोच, professional approach, warrior belief, good leadership और बहुत ज्यादा साहस के साथ, मेजर रोहित सूरी ने जितना वक्त उन्हें दिया गया था, उसके अंदर अंदर mission को पूरा किया और करीब चार आतंकवादियों का सफाया कर दिया।

 

उन्हें उनकी बहादुरी के लिए एक पुरस्कार भी मिला, इसलिए मेजर रोहित सूरी के परिवार और दोस्त हमेशा उन्हें इस तरह के बहादुर काम करने के लिए encourage करते हैं।  इसके अलावा, मेजर रोहित सूरी के पूरे परिवार के बारे में कोई और Information  का खुलासा नहीं किया गया है, क्योंकि वो जम्मू और कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के टीम लीडर थे, और ये एक ऐसी Responsibility थी, जो उनके परिवार की जान को भी खतरे में डाल सकती थी।

लेकिन, जब उन्हे Kirti chakra से सम्मानित किया गया था, जब Army की Statements थी कि Major Mike Tango Kirti chakra लेने वाले है। जिसका मतलब ये था कि मेजर रोहित सूरी वास्तव में मेजर माइक टैंगो थे।  हालांकि ये पता नहीं है कि क्या Army के generals ने ये information leak जानबुझकर की थी, या फिर ये Official communication channels की दरारों में से Leak हो गया था। अब जो भी हो, मेजर माइक टैंगो पर भारत को हमेशा गर्व रहेगा।

अपने देश के लिए उनके लगातार efforts और बलिदान से मेजर रोहित सूरी हमेशा हर भारतीय के दिल में रहेंगे।

मेजर रोहित सूरी की अनसुनी inspirational स्टोरी लोगों की जिंदगी पर सबसे ज्यादा असर डाल रही है।

 

जिस तरह से Major Rohit Suri, Mission को जीत की राह पर लेकर गए, वैसा ही कोई Character हमें soldier 2 में भी देखने को मिल सकता है।

जो भारत देश को बचाने की जिम्मेदारी को उठाएगा और mission को आगे बढाएगा। जो भारत माता और अपने देशवासियों को आराम की जिंदगी देने के लिए खुद जोखिम उठाएगा और आतंकवादियों का सफाया करेगा।

 

Major Rohit Suri की बहादुरी और उनकी Achievements किसी फिल्म के Main character की strong personality को बनाने का दम रखती है।

तो हो सकता है कि Soldier 2 में हमें ऐसा ही महीन Character देखने को मिल जाए।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Gadar 2

Saal 1965 ke India- Pakistan yudh ko Bhartiya itihas mein sirf margins ki hi jagah milti hai, logo ki yaadon mein bhi iss yudh ki

Read More »
Soldier 2 , Bobby Deol , Sara Ali Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Soldier 2

Indian Soldiers जो पाकिस्तान के साथ पिछले wars के कोहरे में गायब हो गए, और जो दुश्मन पड़ोसियों की troubled history की दरारों में से

Read More »
RRR, Ram Charan , Jr. NTR By Jyoti Arora bollygradstudioz.com

RRRR

मंगलोर की संन्धि से भी अंग्रेजों और मैसूर युद्ध समाप्त नहीं हो पाया दोनों पक्ष इस सन्धि को चिरस्थाई नहीं मानते थे। 1786 ई. में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected