Mr. India 2

Mr India 2

जब भी हम किसी नए virus के बारे में सुनते हैं तो अक्सर हम यह देखते हैं कि उस वायरस की शुरुआत किसी तरह या तो किसी chinese labs में हुई थी या कोई chinese pharmaceutical company थी जिससे हादसा हो गया।

हाल ही में खबरें आई है कि china में Racoon virus तैयार किया जा रहा है । जी हां यह virus खुद नहीं फैला है इसको तैयार किया जा रहा है और इसको तैयार करने के बाद तब तक release नहीं किया जाएगा जब तक वही company इसकी vaccines ना बना ले। एक बार vaccines तैयार होने के बाद इस virus को फैला देना उतना ही आसान है जितना corona को फैलाना था।

दरअसल बात यह है कि यह company अपना business बढ़ाने के लिए पहले बीमारी invent करती है उसके बाद उसकी दवाई। क्योंकि यह तो तय है कि व्यक्ति bimari से बचने के लिए दवाई लेगा ही लेगा और यही इनका असल धंधा बन जाता है। Research के नाम पर हुई गलतियों से यह पैसा बनाती है।

क्योंकि यह companies इस पैसे से बहुत मुनाफा कमाती है और इसी मुनाफे पर chinese सरकार टैक्स के रूप में मोटी रकम वसूल ती है इसीलिए इन pharmaceutical companies पर कभी भी छापे नहीं मारे जाते और सरकार की तरफ से इन्हें जितना हो सके उतना support दिया जाता है। यह सब हम corona virus के समय पर भी देखा था और उस समय भी कई scientists जो इस बात को लेकर सामने आए थे उन्हें या तो चुप करा दिया गया या वह आकस्मिक रूप से गायब हो गए।

 

ऐसा कहा जाता है कि तीसरा विश्वयुद्ध गोली बारूद या nuclear bomb से नहीं लड़ा जाएगा बल्कि उसकी शुरुआत होगी एक वायरस से क्योंकि आजकल biological weapons को इस्तेमाल करना आसान हो गया है और यह सीधे किसी भी देश के internal system को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाते है।

 

China की labs में ऐसे virus आए दिन बनते ही रहते हैं । पर अब यह लोग super soldiers l भी बनाने की ओर काम कर रहे हैं। Chinese army ने कभी भी कोई युद्ध नहीं लड़ा है । इसलिए china जानता है कि उनकी army केवल नाम के लिए और numbers में बड़ी है इसीलिए china के विज्ञानिक पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं कि किसी आपातकालीन स्थिति में अगर उनके सैनिकों को आगे लड़ने वाला पड़े तो वह हार का सामना ना करें। इसीलिए उनके सैनिकों के लिए ऐसे armor तैयार कर रहे हैं जो artificial intelligence से बने होंगे और high technology से लैस किसी भी Mediocre soldier को भी super soldier बना सकेंगे । जहां innovation बहुत extra ordinary है वहीं इसके test ठीक से होना बहुत जरूरी है।

 

ऐसे ही crazy inventions से भरपूर होगी mr india २.

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

 

Apoorva

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Baaghi 4, Tiger shroff , Hrithik Roshan, Vivek Oberoi, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Baaghi 4

Sheena Murder Case, पर काम कर रहे मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया, 31 अगस्त को अपने थके चेहरे पर पसीने की बूंदें लिए Khar Police

Read More »
sherkhan

Sherkhan

शेरखान फिल्म की तैयारी शुरू हो चुकी है सिवाय शूटिंग के। मूवी के प्रोड्यूसर सोहेल खान ने ये पहले ही बोल दिया था कि, मूवी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected