Aashiqui 3

हरविंदर सिंह संधू (जन्म 6 सितंबर 1986) एक भारतीय गायक, अभिनेता और पूर्व क्रिकेटर हैं जो पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम करते हैं।  उनका पहला गाना टकीला शॉट था, और उन्होंने सोच (2013) और जोकर (2014) से लोकप्रियता हासिल की, जिसे जानी ने लिखा था और संगीत बी प्राक ने दिया था। संधू ने यारां दा कैचअप (2014) से अभिनय की शुरुआत की। उनका गीत “सोच” 2016 की बॉलीवुड फिल्म एयरलिफ्ट के लिए बनाया गया था। उनका गीत “नाह” गायक स्वस्ति मेहुल के साथ फिल्म बाला के लिए “नाह गोरिए” के रूप में बनाया गया था। वह द ब्रिटिश को-एड हाई स्कूल, पटियाला के उल्लेखनीय पूर्व छात्र हैं।

संधू ने एक तेज गेंदबाज के रूप में एक दशक से अधिक समय तक क्रिकेट खेला, लेकिन कोहनी में गंभीर चोट लगने के कारण उन्हें 2007 में खेल छोड़ना पड़ा। उन्होंने अपना ध्यान खेल से गायन की ओर लगाया, अठारह महीने तक मुखर प्रशिक्षण लिया और अपना पहला एल्बम प्रदर्शित किया। यह हार्डी संधू है” 2011 में वी. ग्रूव्स द्वारा रचित। उन्होंने एल्बम से गीत “टकीला शॉट” का वीडियो जारी किया लेकिन गीत और एल्बम ने इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। वह निराश था और उसने singing छोड़ने का फैसला किया अगर उसका अगला solo ट्रैक अच्छा प्रदर्शन नहीं करता। उन्होंने गीतकार जानी और संगीत निर्देशक बी प्राक से “सोच” नामक गीत बनाने के लिए मुलाकात की, जिसे 2013 में रिलीज़ किया गया था। उन्होंने जेनिथ संधू से शादी की, जिन्होंने “बैकबोन” गीत में भी अभिनय किया। उन्होंने 2014 में पंजाबी फिल्म “यारां दा कैचअप” से एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। फिल्म औसत साबित हुई। लेकिन वह “जोकर”, “बैकबोन”, “हॉर्न ब्लो”, “यार नी मिल्या” जैसे ट्रैक के साथ एक गायक के रूप में हिट देते रहे।

बाद में 2017 में उन्होंने नोरा फतेही की विशेषता वाला ट्रैक “नाह” जारी किया, जिसमें जानी के बोल और बी प्राक का संगीत था। 2018 में नाह की बड़ी सफलता के बाद, उन्होंने उसी टीम के साथ “क्या बात है” रिलीज़ की, जो बहुत बड़ी हिट भी साबित हुई। तब से दोनों गाने अलग-अलग YouTube पर 500 मिलियन व्यूज पार कर चुके हैं। बाद के वर्षों में, उन्होंने “सुपरस्टार”, “डांस लाइक”, “जी करदा”, “टिट्लियान वारगा” जैसे कुछ अन्य ट्रैक रिलीज़ किए, जो हिट भी रहे। उन्होंने “चंडीगढ़” जैसी बॉलीवुड फिल्मों में कुछ ट्रैक भी गाए

उन्होंने स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 83 के साथ एक अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जो 1983 के क्रिकेट विश्व कप में भारत के विजयी अभियान पर आधारित है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल की भूमिका निभाई, जो 1983 की विश्व कप विजेता टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। नवंबर 2021 में, उन्होंने जानी के संगीत लेबल देसी मेलोडीज़ द्वारा रिलीज़ की गई नई एकल “बिजली बिजली” को रिलीज़ किया, जिसे जानी और बी प्राक द्वारा संगीतबद्ध और संगीतबद्ध किया गया। हुक डांस स्टेप के साथ यह गाना 1.4 मिलियन से अधिक रीलों के साथ इंस्टाग्राम रील्स पर वायरल हो गया। अगस्त 2022 में, प्यूमा ने हार्डी संधू को अपने नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया।

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rambo

Part 1 Indian army पर गोलीबारी आज की कहानी इंडियन आर्मी के द्वारा 2017 में कश्मीर के एक गांव hafoo में किए गए ऑपरेशन की

Read More »
Ghajini

Ghajini 2

  गजनी में सुनीता नाम की एक मेडिकल स्टूडेंट का किरदार निभाने वाली actress जिया खान आज हमारे बीच नहीं है। पर गजनी फिल्म कर

Read More »
Ghajini 2

Ghajini 2

आपने कभी गजनी हेयर स्टाइल ट्राई किया है? अगर अपनी मर्जी से ट्राई किया होगा तो ठीक है, वरना आपको पता नहीं है यह हेयरस्टाइल

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected