Rockstar 2

किसी भी मूवी की कास्टिंग बिल्कुल आसान नहीं होती है कई बार तो ऐसा भी होता है कि, मेकर्स जिन्हें कास्ट करना चाहते हैं वो किसी ना किसी कारण से मना कर देते हैं, मूवी में काम करने से और ऐसा ही हुआ था रॉकस्टार मूवी के डायरेक्टर इम्तियाज अली के साथ। इम्तियाज रेडी थे रॉकस्टार के स्क्रिप्ट के साथ यहां तक ​​कि मेल लीड एक्टर के तौर पर उन्होंने रणबीर को चुन लिया था लेकिन जब बारी फीमेल लीड एक्ट्रेस की आई तो, इम्तियाज डायरेक्ट जा पहुंचे मिलने सोनम कपूर से और उन्हें रॉकस्टार मूवी में बतौर मेन लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम करने का ऑफर दिया लेकिन सोनम ने ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि वो उस साल अपने दो अलग – अलग फिल्म की शूटिंग में बिजी थी एक तो “मौसम” और दूसरा फिल्म था “थैंक यू”। इसलिए रॉकस्टार 2 के मेकर्स को जल्द ही कास्टिंग करनी होगी।

***************************************************

रॉकस्टार फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली ने कबकी स्क्रिप्ट वर्क खत्म कर ली थी ‌‌ उसके बाद वो एक सही तारीख का इंतजार कर रहे थे ताकि वो शूटिंग शुरू कर सके लेकिन शूटिंग शुरू होने से पहले इम्तियाज जल्द से जल्द कास्टिंग करना चाहते थे इसलिए वो फौरन ऋतिक रोशन से मिलने गए उन्होंने ऋतिक को रॉकस्टार फिल्म की पूरी कहानी सुनाई। ऋतिक ने इम्तियाज से कहा कि, “उन्हें कहानी समझ आ गई थी लेकिन वो फिल्म में काम करना चाहते है या नहीं इसके बारे में वो बाद में बताएंगे” । अगली सुबह इम्तियाज को ऋतिक का फोन आया और ऋतिक ने कहा कि, वो story से satisfied नहीं थे। जिसके बाद इम्तियाज अली ने सोचा था कि, अब वो स्क्रिप्ट पर कभी काम नहीं करेंगे तब रणबीर आए इम्तियाज की आखिरी उम्मीद बन कर। रॉकस्टार 2 की कास्टिंग same होगी अगर कहानी वही रहती है तो।

***************************************************

जब इम्तियाज अली को इंडिया के एक्ट्रेस से मेन लीड रोल के लिए ना सुनना पड़ रहा था, तब इम्तियाज को आइडिया आया कि क्यों ना पाकिस्तान से किसी फेमस फीमेल लीड एक्ट्रेस को इंडिया बुलाया जाए वो भी रॉकस्टार मूवी के लिए और उस एक्ट्रेस का नाम था मीरा। जब इम्तियाज ने मीरा से बात की तो मीरा मान गई थी, फिल्म में काम करने से लेकिन जब मीरा को बताया गया की पूरी शूटिंग इंडिया में होगी तो ये सोच कर मीरा ने मना कर दिया था। जिसके बाद फिर से इम्तियाज निराश हो गए थे, इम्तियाज को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि, आगे क्या करना है‌ ? इन्हीं सब प्रॉब्लम में ना पड़े इसलिए मेकर्स को सभी बातों का ध्यान रखना होगा रॉकस्टार 2 मूवी को बनने वक्त, लेकिन शूटिंग शुरू होने से पहले उनको मूवी की पूरी कास्टिंग करनी होगी ताकि बाद में पछतावा ना हो।

**************************************************

रॉकस्टार फिल्म से दीपिका पादुकोण को भी ऑफर मिला था लेकिन दीपिका उस वक्त इतना कन्फ्यूज थी कि, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें आगे लाइफ में करना क्या था। इम्तियाज ने दीपिका को समझाया और कहा कि रॉकस्टार फिल्म उसकी तकदीर बदल सकती है, लेकिन ये कहानी दीपिका पादुकोण को पसंद नहीं आया और फिर बाद में जब clearly दीपिका से पूछा गया तो दीपिका ने कहा था कि, वो अभी किसी भी फिल्म में काम नहीं करना चाहती। इन सब बातों से मेकर्स confuse हो गए थे। अब रॉकस्टार 2 फिल्म को बनते वक्त मेकर्स को अच्छे से ध्यान में रख कर फिल्म को बनाना पड़ेगा ताकि लोगो को रॉकस्टार 2 उतना ही पसंद आए जितना रॉकस्टार फिल्म पसंद आया था, लेकिन रिपोर्टरों की माने तो इम्तियाज फिर से रॉकस्टार 2 को डायरेक्ट कर सकते हैं, जिसमें उन्हें कास्टिंग में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

***************************************************

इम्तियाज अली जो कि director थे रॉकस्टार फिल्म के और इम्तियाज को इस मास्टर पीस को बनाने में बहुत ज्यादा टाइम लग गया था। एक इंटरव्यू में रिपोर्टर्स ने ये पूछा था कि, रॉकस्टार फिल्म में मेकर्स ने हीर की एंडिंग क्यों नहीं दिखाई थी ? इम्तियाज ने कहा कि, “वो चाहते थे कि एंड के बाद वाली सीन में ऑडियंस के लिए एक कन्फ्यूजन छोड़ा जाए और शायद रॉकस्टार 2 मूवी में वो इस कन्फ्यूजन को दूर करता दिखाया जाए ताकि फिल्म Rockstar से connected लगे। रॉकस्टार 2 में इम्तियाज अगर वही से कहानी शुरू करते हैं, जहां से फिल्म खत्म हुई तो वो उनके सीन के हिसाब से एक दम परफेक्ट जाएगा, जो जरूर audience को पसंद आएगा। तो ये कुछ फैक्ट्स है रॉकस्टार मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mirzapur - 3 Pankaj Tripathi, Ali Fazal, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Mirzapur-3

Saal 2018 me jab Mirzapur web series aayi, toh desh bhar ke logon se Munna bhaiya ke andaaz me yahi sunne ko mila ki, “Mithai

Read More »
Ganpath , Tiger Shroff, Kriti Sanon , Amitabh Bachchan ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Ganapath

Ganapath की actress Kriti Sanon का कहना है की, film में उन्होंने कई ऐसे weapons इस्तेमाल किये है, जो hindi cinema में इससे पहले कभी

Read More »
Dostana 2

Dostana 2

दोस्ताना 2 मूवी से निकाले जाने के बाद कार्तिक से जब भी दोस्ताना 2 को छोड़ने का कारण पूछा जाता था, तो कार्तिक कुछ भी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected