Gadar 2

अमेरिकी नागरिक युद्ध (1861-1865) और पुनर्निर्माण युग (1865-1877) के दौरान जॉर्जिया राज्य में होता है। एक विद्रोह की पूर्व संध्या ki kahaani है जिसमें जॉर्जिया समेत सात दक्षिणी राज्यों ने गुलामी  को जारी रखने की इच्छा पर संयुक्त राज्य (“संघ”) से अलगाव की घोषणा की, जो दक्षिण का आर्थिक इंजन था। कहानी 15 अप्रैल, 1861 को धनी आयरिश आप्रवासी गेराल्ड ओ’ के परिवार पर शुरू होती है। तीन ओ’हारा बेटियों में सबसे बड़ी, 16 वर्षीय स्कारलेट स्कूली शिक्षा में निर्लिप्त होने के बावजूद दृढ़ इच्छाशक्ति, मजाकिया और बुद्धिमान है। उनका वर्णन “नॉट ब्यूटीफुल” के रूप में किया गया है, लेकिन उनके पास पुरुषों को आकर्षित करने और आकर्षित करने की एक शक्तिशाली क्षमता है।

स्कारलेट यह जानकर निराश हो जाती है कि जिस आदमी के लिए वह एक गुप्त प्रेम रखती है, उसका काउंटी पड़ोसी एशले विल्क्स, अपने चचेरे भाई मेलानी हैमिल्टन के साथ अपनी सगाई की घोषणा करने के लिए तैयार है। अगले दिन, विल्केस परिवार अपनी संपत्ति (“ट्वेल्व ओक्स”) में एक पूरे दिन की पार्टी देता है, जहां स्कारलेट एक अंधेरे अजनबी की जासूसी करती है। उसे पता चलता है कि यह आदमी रैटल बटलर है और युवतियों को बहकाने के लिए jana jata है।

दिन भर में, स्कारलेट मेलानी के भाई चार्ल्स सहित मौजूद हर आदमी के साथ बेशर्मी से छेड़खानी करके एशले के सिर को मोड़ने का प्रयास करती है। दोपहर में स्कारलेट अंत में एशले को अकेला पाती है और उसके लिए अपने प्यार को कबूल करती है, आश्वस्त है कि वह इसे वापस कर देगी, लेकिन वह केवल इतना कहती है कि वह एक दोस्त के रूप में उसकी परवाह करती है और मेलानी से शादी करने का इरादा रखती है।

स्टिंग, स्कारलेट बुरी तरह से प्रतिक्रिया करता है, एशले को अपने और मेलानी के बारे में अपमान करता है और उस पर उसके लिए अपनी वास्तविक भावनाओं को प्रस्तुत करने के लिए बहुत कायर होने का आरोप लगाता है। जैसे ही एशले जाता है, रेट बटलर पुस्तकालय में अपने छिपने की जगह से खुद को प्रकट करता है – उसने उनके पूरे आदान-प्रदान को सुन लिया है। अपमानित स्कारलेट का दावा है कि वह “एक सज्जन व्यक्ति नहीं” है, जिसके लिए वह प्रशंसापूर्वक जवाब देता है “और आप एक महिला नहीं हैं”।

स्कारलेट को बाद में पता चलता है कि युद्ध की घोषणा हो चुकी है और पुरुष भर्ती होने जा रहे हैं।  वह मेलानी के भाई, चार्ल्स हैमिल्टन से शादी का प्रस्ताव स्वीकार करती है। वे दो हफ्ते बाद शादी करते हैं, चार्ल्स युद्ध में जाते हैं, और दो महीने बाद खसरे से तुरंत मर जाते हैं। स्कारलेट ने अपने बच्चे, वेड हैम्पटन हैमिल्टन को जन्म दिया। [6] एक विधवा के रूप में, वह अपने कपड़े काले रंग में रंगती है, सार्वजनिक रूप से घूंघट पहनती है, और युवा पुरुषों के साथ बातचीत से बचती है। स्कारलेट अपनी जवानी के नुकसान का शोक मनाती है, हालांकि वह पति नहीं जिसे वह बमुश्किल जानती थी, और चार्ल्स से शादी करने के अपने जल्दबाजी के फैसले पर अफसोस जताती है।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

sherkhan

Sherkhan

शेरखान फिल्म की तैयारी शुरू हो चुकी है सिवाय शूटिंग के। मूवी के प्रोड्यूसर सोहेल खान ने ये पहले ही बोल दिया था कि, मूवी

Read More »
DUNKI

Dunki

फिल्म डंकी की शूटिंग अभी तक पूरी भी नहीं हुई है और उसकी पोस्टपोन की बातें अभी से होने लगी हैं। कुछ दिन पहले ही

Read More »
Khalnayak 2 ,Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Khalnayak

Khalnayak भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित और hightech जेल, तिहाड़ जेल। पर वो कहते है न चाहे जितनी भी सुरक्षित जेल क्यों ना हो CCTV

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected