Jawan

 Indian army गायक फौजी अभिमन्यु अपने घर आया हुआ था । जब किसी काम से बाहर निकला तो उसने देखा कि एक लड़की को कुछ लोग छेड़ रहे हैं।b वह तभी वहां भाग कर गया और लड़कों को सबक सिखाने लगा ।अभिमन्यु को आता देख वह लड़के और तुरंत वहां से भाग गए। लड़की ने अभिमन्यु का धन्यवाद दिया और अपना नाम छवि बताया। अभिमन्यु को पैदल जाता देख छवि ने उसे अपनी गाड़ी में छोड़ने का सुझाव दिया  पहले तो अभिमन्यु ने मना किया पर फिर ,उसे क्योंकि दूर जाना था वह मान गया । Car में दोनों ने खूब बातें करी और अच्छे दोस्त बन गए।  समय बीतता गया और दोनों की दोस्ती गहरी हो गई। 

एक दिन अभिमन्यु छवि को बताता है कि कल वह शायद army के बाकी जवानों के साथ दिल्ली जाने वाला है।  छवि उससे  पूछने लगती है कि bus कहां से जाने वाली है ,बस में कितने लोग होने वाले हैं जिससे काफी सवाल करती है जिसका जवाब अभिमन्यु दे देता है । उसे लगता है कि छवि चिंता के कारण उससे पूछ रही है । अगले दिन अभिमन्यु का नाम उन 20 लोगों में शामिल नहीं होता लेकिन जब bus अपने निर्धारित रास्ते से जा रही होती है तभी उस पर आतंकवादियों का हमला हो जाता है और 20 के 20 जवान शहीद हो जाते हैं।

पूरे देश में शोक का माहौल हो जाता है सरकार पर भी इस पूरी गतिविधि को परखने  के लिए बहुत pressure आ जाता है । अभिमन्यु कुछ दिन  अपनी duty पर ही रहता है और फिर घर वापस आ जाता है। अभिमन्यु घर आकर भी बहुत गुस्से में था क्योंकि पूरा हादसा उसी की camp से निकले जवानों के साथ हुआ था । 

पर छवि उसे आराम करने के लिए कहती है। अभिमन्यु सो जाता है तो छवि उसके laptop में pen drive लगाकर सारा data copy कर लेती है और किसी को phone पर बताती है कि काम हो गया है । तभी वहां अभिमन्यु आ जाता है। अभिमन्यु उससे से कुछ नहीं कहता । वह कहती है कि वह इसलिए उठी थी क्योंकि उसके सर में दर्द हो रहा था । अभिमन्यु भी उससे आराम करने के लिए कहता है । छवि को लगता है कि वह बच गई है पर उसे पता नहीं था कि अभिमन्यु indian army  का एक officer है जिसकी नजर  बाज़ से भी ज्यादा तेज है।

छवि कि सोने के बाद अभिमन्यु ने उसका phone check किया।  उसने देखा की छवि ने हर अलग number से किसी unknown number को call कर रखा था। सारी रात  बैठकर अभिमन्यु ने numbers का पता लगाया।  जब सुबह छवि उठी तो अभिमन्यु ने अपनी service gun uske सर पर तान रखी थी। तब छवि ने बताया कि उसका नाम फातिमा है और पाकिस्तान में कुछ terrorist ने उसकी मां और भाई को बंदी बनाकर रखा है और उसे indian army  की information निकालने के लिए यहां भेजा गया है । 

अभिमन्यु ने तब तक indian army  के officers को inform कर दिया था और वहां army truck आ चुका था । उन्होंने छवि arrest किया और उसे jail लेकर  जाया जा रहा था कि उस truck पर firing कर दी गई । Truck में बैठे जवान बुरी रूप से घायल हो गए और terrorist  छवि को वहां से पकड़ कर ले गए। 

   उन्होंने छवि के सर पर भी gun तान दी और उससे वह pendrive देने के लिए कहा।  जैसे ही छवि ने उन्हें यह बताया कि pendrive already destroy कर दी जा चुकी है तो उन्होंने छवि को भी गोली मार दी और वहां से भाग निकलने की कोशिश करी । तभी वहां indian army की दूसरे जवान आए और उन पर हमला कर दिया।  सारे आतंकवादी मारे गए पर एक जासूस के कारण हमारे कई जवान शहीद हो गए । 

ऐसे ही जवान की कहानी होने वाली है shahrukh khan starrer Jawan 

Ab jaate jaate  aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Serial Killer , bollygradstudioz.com

Doctor बना Serial killer का target!

एक दिन शहर के एक हॉस्पिटल में 17-18 साल का माइकल और उसका पड़ोसी थॉमस, माइकल की मां को हॉस्पिटल ले जाते हैं। उसकी मां

Read More »
BAAGHI 4

BAAGHI 4

Kartik Aryan और Kiara Advani starrer “Satyaprem ki katha” की success का जश्न मना रहे Sajid Nadiadwala, अब Baaghi 4 को लेकर भी serious हो

Read More »
dunki

Dunki

शाहरुख खान एक ऐसा एक्टर हैं जिन्होंने 90 के दशक में लोगों को प्यार के कुछ अलग ही मैंने बताए थे, फिर वो चाहे डीडीएलजे(दिल

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected