Dabangg 4

दिल्ली में जब भी किसी encounter specialist के बारे में बात की जाती है तब वह हमेशा ACP राजबीर सिंह पर ही खत्म होती है। उन्होंने अपने कार्यकाल में पूरे 56 encounter किए लेकिन 57 वा encounter उनका खुद का हो गया।

24 March 2008 को YS Gadwal को दिल्ली का नया police commissioner बनाया गया और एसीपी राजवीर सिंह को special operation squad मे कर दिया गया था। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि उस वक्त राजवीर पर कई property dealers के साथ धोखाधड़ी का इल्जाम लगे थे और साथ ही दिल्ली के narcotics cell ने उनके links drug mafia के साथ भी बताए थे । एक voice call भी मीडिया में leak हो गई थी जिसमें राजबीर खुद drug माफिया से बात करते हुए दिख रहे थे । इसकी वजह से भी उनकी इमेज की बहुत गिर गई थी। 24 मार्च के दिन राजवीर अपने काम खत्म करके अपने दोस्त के property dealing के office में जाते हैं। 56 encounter करने की वजह से राजवीर को कई बार ऐसे धमकी मिल चुकी थी । इसीलिए उनके पास हमेशा z+ security रहती थी । पर अपने दोस्त के office में वह आया जाया करते थे इसीलिए security में उनका यूं petrol pump पर रुकना और office में जाना अजीब नहीं समझा।

ऐसे ही encounter specailist पुलिस वाले की कहानी होने वाली है Dabangg 3 जिसमे फिर एक बार सलमान खान नजर आने वाले है। सुनने मे आया है की फिर एक बार उनके hit गानों के hooksteps choreographer Mudassar ही set करने वाले है। Film की शूटिंग अगले साल तक शुरू की जा सकती है। Movie मे leading lady इस बार भी Sonakshi Sinha होंगी, जो इस बार खुद action करती नजर आ सकती है।

पर उन्हें यह पता था कि राजीव और उनके दोस्त में एक पुरानी अनबन चल रही है। राजीव ने अपने दोस्त को करीबन 97 लाख रुपए business शुरू करने के लिए दिए थे और अब वह अपने investment पर return चाहते थे। बाकी सब को मुनाफा मिल चुका था पर विजय भारद्वाज यानी उनका दोस्त केवल उन्हें ही लगातार मना करता जा रहा था। इस बात से चढ़कर राजीव उस दिन इस office में पहुंचे थे।

कुछ दिनों पहले ही विजय भारद्वाज ने राजीव को कहा था कि वह सोमवार तक उसके पैसा लौटा देगा, उसका पैसा किसी और व्यक्ति से आना है जो वह राजीव को दे देगा । इसके चलते उसने राजीव से उसके revolver मांगी ताकि वह दूसरे व्यक्ति को डरा धमका कर अपने पैसे निकलवा सकें । अपने फसे पैसे निकलवाने के लिए राजीव में रिवाल्वर दे दी। पर सोमवार को जब राजीव पहुंचे तब उनके पैसे उन्हें नहीं मिले। दोनों में बहस छिड़ गई और बात हाथापाई तक पहुंच गई। विजय भारद्वाज ने किसी तरह बात संभाली और शराब की बोतल खोल दी । बहस अभी चालू थी कि तभी office की light चली गई। विजय भारद्वाज inverter on करने के बहाने राजीव के पीछे जाकर खड़े होते हैं । उसी की di हुई revolver निकालते हैं । राजीव को बेहद नजदीक से गोली मार देते है । पहली गोली राजीव की गर्दन में लगती है। इस पर भी वो नहीं रुकता और दूसरी गोली सर पर मारता है।

पर इसके बाद जो हुआ वह और भी सदा चौंकाने वाला था। विजय भारद्वाज वहीं बैठा रहता है । उसके पास पूरा मौका था उस अंधेरे office में से भागने का लेकिन वह 2 घंटे तक राजीव की लाश के साथ वही बैठा रहता है। उस अंधेरे कमरे में बैठकर वह कई सारे calls करता है । इसके बाद वह office से निकलता है। राजीव के security guards उसे देखते हैं पर वह जानते थे कि वह राजीव का दोस्त है इसीलिए कुछ नहीं कहते । राजीव की गाड़ी में बैठता है और वहां से निकल जाता है। इसके बाद वह media के कई लोगों को call भी करता है। उन सब को बुला कर वही कहता है कि उसने ACP राजीव को गोली मार दिया। वह इस बात से डरता कि दिल्ली पुलिस कहीं उसका encounter ना करते।

उसने media पर आकर अपना पूरा जुर्म कबूला और यह भी कहा कि राजीव उसे पिछले छह-सात महीनों से बहुत परेशान कर रहे थे और साथ में पैसों के चलते उसके घर वालों को भी मारने की धमकी दे रहे थे।

इस बार dabangg 3 मे भी सलमान खान के किरदार को promotion से नवाजा जाने वाला है। पर क्या ये promotion भी इस कहानी की तरह उनको एक खतरनाक ending ki taraf le jayega? To film dekhkar hi pata chalega माना जा रहा है की film की शुरुआत यही से होने वाली है। सलमान खान फिर ये बात इस रोल को पूरे दबंगई के साथ निभाने वाले है। मूवी की writing already खत्म हो गई है। Film की बाकी चीज़े भी finalise होने बाकी है और इसके बाद shooting जल्द शुरू हो जाएंगे। तो क्या आप excited है?

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Golmaal

Golmaal 5

Golmaal ने मचाया तहलका? गोलमाल 5 की बात करने से पहले, हमें पता है कि हर किसी के लिए “most entertaining comedy film” का definition

Read More »

Sholay 2

Uttar Pradesh khas kar waha ka ek jagah Chambal wo jitna dakuwo ke liye famous hai sayad hi kisi aur chiz ke liye mashoor hoga

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected