Rambo

1988 में माल्डीवेस के president Mohamed Ayuum के संबंध भारत सरकार के साथ बहुत अच्छे थे । भारत में उस वक्त congress की सरकार थी और rajiv gandhi प्रधानमंत्री थे। 3 नवंबर 1988 को mohm Ayuum को हिंदुस्तान के दौरे पर आना था। एक अच्छे दोस्त की तरह भारत सरकार ने अपना plane भी भेजा। उस समय maldives में विद्रोह चल रहा था । लोग तख्तापलट चाहते थे और इसीलिए विद्रोह के कई गुट बन चुके थे। दरअसल इस विद्रोह दो businessmen का बनाया हुआ था ,जो खुद सत्ता में आना चाहते थे।

सत्ता में आने या बने रहने के लिए कई बार special agencies का सहारा लिया जाता है ।उनके लिए ऐसे operation चलाए जाते हैं जिससे कि देश का control अपने ही हाथ में रह सके। ऐसी ही एक मिलती-जुलती कहानी लेकर आ रहे हैं Tiger Shroff अपनी अगली picture Rambo में जिसमें वह एक supercop का किरदार निभाने वाले हैं । Intelligence bureau का में काम करने वाला यह किरदार भारत के national security advisor अजीत दोवाल की कहानियों से inspired होगा । क्योंकि tiger shroff की picture है इसीलिए इस किरदार को थोड़ा over-the-top भी दर्शाया जाने वाला है।

क्योंकि इन दोनो businessmen की maldives की सेना पर कोई पकड़ नहीं थी इसीलिए उन्होंने श्रीलंका में बसी एक terrorist organisation से 200 terrorist boat के जरिए maldives बुला लिए । 3 November के दिन Ayuum अपने plane में बैठ चुके थे, पर तभी भारत से संदेश आ गया कि किसी बहुत जरूरी काम के चलते प्रधानमंत्री राजीव गांधी उस समय दिल्ली से बाहर जा रहे हैं इसलिए ayuum अपना दौरा cancel कर दें। ऐसा ही होता है और ayuum वापस president house चले जाते हैं।

पर विद्रोह नहीं रुकता। 2०० terrorists maldives की राजधानी Male में आकर सरकारी buildings,bank और अन्य जगहों पर कब्जा जमा लेते हैं। Ayuum को जैसे ही पता चला कि तख्तापलट की साजिश हो रही है उन्होंने सभी देशों से मदद मांगी। उन्होंने US ,britain, Sri Lanka , भारत सभी देशों को मदद की गुहार लगाई।

Tiger Shroff की movies अपने action sequences के लिए बहुत मशहूर है । और Rambo movie के लिए भी action choreography के लिए एक special team साथ लाई जा रही है जिसकी मदद से tiger ज्यादा से ज्यादा action scenes बिना VFX के कर पाएंगे । इससे वह और भी ज्यादा real लगेंगे और दर्शकों को देखने में और भी ज्यादा मजा आएगा। इस पूरी situation की तरह ही Rambo में भी पूरी movie के दौरान आनन-फानन का माहौल रहेगा। हर हर पर time bomb की तरह लगेगा ऐसी ही action thrillers का इंतजार theatres को काफी लंबे समय से है।

आनन-फानन में भारत में भी meeting बुलाई गई । और भारत की embassy का हाल पूछा गया। पता चला कि वहां के airport भी विद्रोहियों के कब्जे में आ चुके हैं। army, airforce , navy की meeting बुलाई गई ।

क्योंकि airport तो कब्जे में आ चुका था तो अलग जगह land करने की planning की गई। इसके अलावा भारत दौरे से पहले भारत आए हुए maldives में भारत के दूत Mr. AK Banerjee को भी इस operation में चलने की बात कही गई क्योंकि उस समय maldives का कि ज्यादा से ज्यादा जानकारी केवल उन्हीं के पास थी। ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी foreign ministry के व्यक्ति को किसी army operation में ले जाया जाए। आगरा से भारतीय plane उड़ा और इस operation को lead कर रहे brigadier Tulsara अपने para commandos के साथ लगातार maldives की तरफ आगे बढ़े।

जब भी भारतीय defence बल की आवश्यकता भारत को पड़ती है तब तक यह सेनाएं साथ खड़ी होती है । ऐसे ही operarion की कहानी होने वाली है rambo। Tiger shroff और disha patani एक बार फिर साथ नजर आने वाले हैं । Film ke ऐसे operation के बारे में होगी जो भारत के बाहर अंजाम किया जाएगा। film full action packed और गानों से भरपूर होने वाली है।

करीबन 150 commandos Hulhule airport पर उतरते हैं। अच्छी बात यह थी कि तब तक यह airport विद्रोहियों ने कब्जे में नहीं किया था। इसके बाद president Ayuum उनको बताया जाता है कि भारतीय सेना आ चुकी है । भारतीय सेना president Ayuum को वहां से निकालकर भारत लाने के लिए तैयार थी पर उन्होंने मना कर दिया उन्होंने कहा कि वह अपने national headquarters पर जाना चाहते हैं। वहां के guards situation को handle कर सकते हैं। पर वहां पहुंचने पर भी उन्हें केवल तबाही का मंजर देखने को मिला। जैसे ही भारतीय सेना के पहुंचने की बात terrorists तक पहुंची वह जिस रास्ते से आए थे उस रास्ते ही वापस चले गए। कुछ विद्रोहियों को पकड़ लिया गया । कुछ भाग गए। 48 घंटे के अंदर अंदर maldives में भारतीय सेना के कारण फिर शांति आ गई।

ऐसे ही दमदार operation को निभाते हुए हम देखने वाले है Tiger Shroff को उनकी अगली film Rambo मे। तो क्या आप excited है Rambo के लिए? हमे जरूर बताइएगा!

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dunki

Dunki

Yeh baat April 2017 ki hai, jab subah ke 4 baje ki thand me 30 bhaartiya andar tak काँप rahe the. Naa unke paas peene

Read More »
Baaghi 4, Tiger shroff , By Trupti bollygradstudioz.com

Baaghi 4

बागी का मतलब होता है ना डरने वाला, ना दबने वाला। और कुछ ऐसा ही हाल है हमारी सिया मैडम (श्रद्धा कपूर)का। उसे भी पसंद

Read More »

Rambo

2008 में मुंबई पर 26/11 का हमला भारत के  सबसे बड़े हमलों में से एक है।  10 आतंकवादियों ने देश की Financial Capital पर हमला

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected