Munna bhai series

संजय दत्त को आज कौन नहीं जानता है फिर वो चाहे मूवीज के लिए फेमस हो या अपने अल्कोहलिज्म के वजह से। लेकिन अगर कहा जाए कि किसने भरपुर अपनी जिंदगी जी है तो ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि वो इंसान कोई और नहीं संजय दत्त है। इनहोने लाइफ के हर तरह कि जिंदगी देखी है, एक वक्त ऐसा था जब संजय दत्त का नाम मानो जैसे मिटने ही वाला था बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकिन सुनील दत्त ने एक पिता होने का फ़र्ज़ अच्छे से निभाया था, उन्होंने संजय दत्त को हर बुरी चिंजो से दूर रखने की कोशिश की थी फिर वो चाहे शराब हो या गुंडा गर्दी। कहीं ना कहीं संजय दत्त की फिल्मी दुनिया की नाव‌‌ डूब ही गई थी लेकिन उसकी डूबती नाव का सहारा बन कर आए राजकुमार हिरानी। अगर उस वक्त राजकुमार हिरानी ने मुन्ना भाई फिल्म के लिए संजय दत्त को नहीं चुना होता तो शायद आज संजय दत्त पूरी तरह से गायब हो चुके होते बॉलीवुड की दुनिया से। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था कि फिल्म संजय दत्त को डायरेक्ट मिल गई थी, उस फिल्म के लिए पहले शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था लेकिन छोट लगने के कारण शाहरुख खान ने वो फिल्म करने से मना कर दिया था, फिर निर्माताओं ने जिमी शेरगिल को अप्रोच किया लेकिन मेकर्स को जिम्मी लीड रोल के लिए सही नहीं लगे इसलिए उन्हें जिमी शेरगिल को पतित के रोल के लिए फाइनल कर लिया था और फिर उन्हें डिसाइड किया कि वो लीड रोल के लिए संजय दत्त को ही कास्ट करेंगे, वो कहवत है ना दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम तो कुछ ऐसा ही हुआ था संजय दत्त के साथ मुन्ना भाई फिल्म उनके लिए ही बनी थी इसलिए उनके पास ही घूम फिर कर पंहुची।

अब बारी थी फीमेल लीड रोल की लेकिन राजकुमार हिरानी ने साफ कह दिया था कि उनको एक ऐसी हीरोइन की तलाश है जो इनोसेंट और शांत दिखती हो क्योंकि लीड फीमेल कैरेक्टर का रोल ऐसा ही कुछ हो सकता है। अब ऐसा नहीं था कि मेकर्स को सिर्फ मेल लीड के लिए प्रॉब्लम हो राही थी उनको तो फीमेल लीड के रोल के लिए भी बहुत मुश्किल उठनी पड़ी थी क्योंकि पहले तो मेकर्स ने रानी मुखर्जी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था लेकिन उसी के साथ साथ रानी मुखर्जी जी और भी फिल्म की शूटिंग में बिजी थी जिसके वजह से उनके मूवीज के तारीख को लेकर प्रॉब्लम आ रही थी इसलिए उन्हें मुन्ना भाई को मना कर दिया था उसके बाद इस रोल के लिए तब्बू को भी पूछा गया था लेकिन तब्बू के मन करने के बाद ये फिल्म आखिरीकार ग्रेसी सिंह ने किया और आज हम सब जानते हैं कि उनका इस मूवी में कितना अच्छा और सिंपल रोल था, और आज भी दर्शक इसी उम्मीद में है कि जब भी मुन्ना भाई 3 आएगी तो मेकर्स निश्चित रूप से संजय दत्त को मेल लीड और ग्रेसी सिंह को फीमेल लीड के रोल के लिए कास्ट करें ताकि फिल्म का औरा वैसा ही बना रहे। अब जब राजकुमार हिरानी अपनी पहली फिल्म बना रहे थे तो उनका कहना ये था कि हर चीज परफेक्ट हो यहां तक ​​कि उनको तो इस बात का डर सबसे ज्यादा था कि फिल्म रिलीज होने के बाद डॉक्टर उनके साथ कैसा रिएक्शन करेंगे क्योंकि राजकुमार हिरानी इंडियन डॉक्टर्स के बारे में उस मूवी में इतना कॉमेडी किया था कि उनके मन में एक डर बैठ गया था। लेकिन आज सब गवाह है कि उस मूवी ने क्या छाप छोड़ा है अपने दर्शकों के दिलो पर इसके लिए हम सब को आज भी उसके नए सीरीज के आने का इंतजार है और सब एक्साइटेड भी है।

अभी हाल ही में हुई एक इंटरव्यू पर जब राजकुमार हिरानी से पूछा गया कि मुन्ना भाई की तीसरी सीरीज कब आएगी तो राजकुमार हिरानी ने जल्दबाजी में कहा था कि बस बहुत जल्दी आएगी और इस पर उन्होंने अपना काम भी शुरू कर दिया है और ऐसा भी देखने मिल सकता है कि जो चीज़ उस मूवी में छूट गई थी उससे राजकुमार कवर कर सकते हैं जैसे कि उनके बेबी का होना ‌जिसके बाद उसका लाइफ कैसा हुआ और इसमें संजय दत्त की किया रोल होगी एक पिता के रूप में। तो कुछ ऐसी मिलती जुलती कहानी हो सकती है आने वाली मूवी मुन्ना भाई सीरीज की अगली पार्ट, आपको ये कहानी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताइएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखिए और हमेशा मुस्कुराते रहिए।

 

 

Chandan Pandit

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Judwa 3 , MBy Manisha Vidhani , bollgradstudioz.com

Judwa 3

पुराना जमाना हो या आज का जमाना हो identical twins की परेशानियां तो काफी ज्यादा ही होती है, और खासकर के तब जब वो एक

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF

आपने कई गैंगस्टर के किस्से कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी। जो शुरूआत तो क्राइम की दुनिया से करते है लेकिन आखिर में उन्हें अपने जान

Read More »
PATHAAN 2

PATHAAN 2

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान का sequel की रिलीज से पहले सुर्खियों में बने हुए हैं। लेकिन इसके साथ जो फिल्म सुर्खियों

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected