Ganapath

Tiger Shroff की फ़िल्म Ganapath इसी साल 20 October को release हो जायेगी. जैसा की हम जानते है फ़िल्म में खूब सारा Drama और action देखने को मिलेगा, लेकिन makers का कहना है की Ganapath Tiger Shroff की पिछली action फिल्मों से काफी अलग होगी. इस बार Tiger के stunt style को जहां change किया गया है, वही उनके fighting style में भी नयापान लाया गया है. Tiger के अलावा इस film मे Kriti Sanon भी नज़र आने वाली है. एक Interview मे Kriti ने film Ganapath को लेकर कहा की, उन्होंने film के लिए Horse Riding और Scuba diving जैसे और भी दूसरे तरह के skills सीखे है. इसके अलावा उन्होंने कई तरह की fighting style और weapon के बारे में भी जाना, जो काफी interesting थी. Kriti कहती है की वह इन सब चीज़ो को सिर्फ इसीलिए सीख पायी, क्यूंकि वह इस film industry का हिस्सा है. वरना उन्हें कभी इन सब चीज़ों के बारे में पता ही नहीं चल पाता. Kriti Sanon और Tiger Shroff दोनों ने ही film के लिए काफी मेहनत की है. वह पिछले 1 साल से इस project पे काम कर रहे थे, जिसका result उन्हें इसी साल के अंत तक मिल जाएगा. Pooja Entertainment के banner तले बन रही यह film, लोगों को काफी anticipate कर रही है. सुनने में आया है की इस film में Tiger Shroff का किरदार Ganapath, जो की Mumbai के Dharavi बस्ती का रहने वाला है, वह गरीबों के लिए boxing match खेलेगा. हम जानते है की कुछ लोग इस बात को सुन कर confused होंगे की आखिर Tiger Shroff film मेख गरीबों के लिए boxing match क्यों खेलेंगे और इससे गरीबों को क्या फायदा होगा? असल में Dharavi बस्ती में Ganapath के अलावा और भी कई लोग रहते है. सभी जानते है की Dharavi सबसे बड़ी बस्ती है और वह भी सिर्फ Maharashtra की ही नहीं, बल्कि यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और unhygienic बस्ती है, जहा लाखों लोग रहते है. हो सकता है की कोई businessman, जो की एक professional Boxer भी हो, वह Dharavi बस्ती के लोगों को हटा कर, वहाँ पे कोई mall खोलना चाहता होगा, जिसके खिलाफ बस्ती के सभी लोग एक साथ खड़े हो जाते है पर क्यूंकि businessman अमीर और powerful होता है, इसी कारण बस्ती के लोग उससे लड़ने से घबरा कर पीछे हट जाते है. लेकिन इन सब से बिना डरे Ganapath businessman के सामने अकेला खड़ा होता है. Businessman को Ganapath का यूँ इस तरह सामने आना पसंद आता है और वह उसे boxing match के लिए challenge करता है. अगर match में Ganapath जीतता है तो businessman Dharavi पे कब्ज़ा नहीं करेगा, पर अगर वह हार जाता है तो बस्ती को हमेशा के लिए हटा कर, उस ज़मीन पे एक mall खड़ा कर दिया जाएगा. अब मामला यहाँ गंभीर हो जाता है, क्यूंकि बस्ती में रहने वाले Ganapath को boxing नहीं आती है. वही उसके सामने Germany और France जैसे देशों के world champion boxers होते है, जो असल में उस businessman के ही आदमी होते है. वही अगर Ganapath को वह बस्ती और वहाँ पे रहने वाले लोगों के सर का छत बचाना है, तो उसे इन लोगों को हराना होगा, जो उसके लिए एक बड़ा challenge होने वाला है. कुछ दिन पहले release हुए film के teaser को share करते वक्त, Tiger ने भी कुछ ऐसे ही कहानी का hint दिया था. असल में Tiger ने caption में लिखा था की, “ऐसी एक दुनिया जहा आतंक का है राज, वहाँ Ganapath आ रहा है बनके अपने लोगों की आवाज़.” इस caption को पढ़ कर हमें कही ना कही Ganapath की कहानी का main idea मिल ही जा रहा है.
खैर, इस Film में makers ने काफी ज्यादा खर्चा किया है. 345 करोड़ के budget में बन रही इस film में, अलग level का special effects शामिल किया गया है. इसी के साथ Ganapath, “Most expensive Indian film” की list में शामिल हो गयी है. इस film को mainly United Kingdom, Ladakh और Mumbai में shoot किया गया है. Film में Tiger और Kriti के अलावा Amitabh Bacchan, Gauhar खान और South Industry के actor Rahmaan भी शामिल है.
Tiger के upcoming projects की बात करें तो, उनके पास Ganapath के अलावा, Akshay Kumar starrer “Bade Miyan Chote Miyan” और Dharma Production की film “Screw Dheela” है. इसके अलावा Tiger Shroff Sajid Nadiadwala की film Baaghi-4 भी करने वाले है. Projects को देख ऐसा लगता है, जैसे Tiger की schedule काफी busy है और makers उन्हें कई सारे फ़िल्में भी offer कर रहे है, हालांकि बात ऐसी है नहीं. असल में Tiger अपने career को लेकर खुद अंदर से काफी घबराये हुए है. इसी कारण उन्होंने Ganapath में अपनी जान लगा दी है और यह बात सभी जानते है की Ganapath Tiger के डूबते career का आख़िरी दांव साबित होगा. Tiger द्वारा की गयी, अबतक की फिल्मों के आंकरे को देखे, तो वह box office पे कुछ ख़ास नहीं गयी है. Tiger ने अपनी फिल्मी career में कुल 9 फ़िल्में ही की है, जिनमें Flying Jatt, Munna Michael, Student of थे year-2 और Heropanti-2, जैसी 4 फ़िल्में, box office पे पूरी तरह से flop गयी. वही Baaghi और Baaghi-3 जैसी 2 फ़िल्में, दर्शकों के सामने ठीक-ठाक गयी. वही Heropanti, War और Baaghi-2 जैसी 3 फ़िल्में ही Tiger के अबतक के career की hits है.
Tiger के flop career का असली दोषी कौन है, इसका कोई सीधा जवाब नहीं है. क्यूंकि इस बात के कई aspects है. असल में film के directors ने Tiger को सिर्फ stunt तक ही सीमित कर दिया है. वह उन्हें कुछ और try करने ही नहीं देना चाहते है. कुछ का कहना है की Tiger की acting ही खराब है, जिस कारण makers उन्हें stunt के अलावा कुछ और करवाने का risk नहीं लेना चाहते है. पर यह बात कहा तक सही है? सभी जानते है की हर कोई born artist नहीं होता, हर कोई सीखता है और तब जाकर अपने field में expert बनता है. असल में Tiger को खुद के talent को Polish करने का मौका उतना कभी मिला ही नहीं. अगर आप आज के कुछ fine actors के debut फिल्मों को देखे, तो ज्यादातर ही लोग आपको immature नज़र आएंगे. आप Alia Bhatt को देख लीजिये, उन्होंने भी अपनी career की शुरुआत, Tiger की ही तरह young age में की थी. पर उनकी acting आज जितनी fine है, वह Student of year के वक्त बिलकुल नहीं थी. पर Alia Bhatt जैसे actors को मौका दिया गया, जिस कारण वह हर साल खुद को improve कर पायी. लेकिन वही Tiger Shroff को सिर्फ Stunt तक ही सीमित कर दिया गया. उनके industry में अगर Sajid Nadiadwala जैसे कुछ godfathers नहीं होते तो शायद Tiger Shroff का इस industry में survive करना मुश्किल हो जाता. अपने career को देखते हुए Tiger Shroff ने Ganapath में काफी मेहनत की है. वही यहाँ पे सिर्फ Tiger ही नहीं, बल्कि Ganapath के makers भी काफी डरे हुए है. असल में Pooja Entertainment ने करीब 340 करोड़ रूपए इस film में invest किया है, जो अपने आप में काफी बड़ी बात है. लेकिन यहाँ पे risk यह है की makers ने इन पैसों को Tiger Shroff पे लगाया है, यह वही actor है, जिसके career को देख कई सारे directors ने अपनी film Tiger से वापस ले ली है, या कुछ वक्त के लिए postponed कर दी है. इसमें Karan Johar की film “Screw Dheela” भी शामिल है. ऐसे में Jacky Bhagnani का Tiger पे इतना ज्यादा भरोसा करना Tiger को भी कही ना कही pressure में डाल रहा है. Makers ने Ganapath और Tiger के career को सफल बनाने के लिए हर कुछ किया है. उन्होंने film में high Level के VFX, new fighting style के अलावा Kriti Sanon को भी शामिल किया है, जो Tiger के लिए Lucky actress मानी जाती है. वही इस बार सिर्फ पूरा ध्यान hero पे ही नहीं बल्कि heroine पे भी होगा, क्यूंकि इस film में Kriti Sanon को एकदम नये अवतार में देखा जाएगा जैसा की पहले कभी नहीं हुआ था. Ganapath को लेकर कहा जा रहा है, की कहानी future में set की गयी है, जहा इंसान ही उसका एक मात्र दुश्मन है. लेकिन इस बात का exact मतलब क्या है, यह film देख कर ही पता चलेगी. वैसे सुनने में यह भी आया था की SRK के fans, Ganapath को film Pathaan की तरह ही मान रहे थे, जिस पे खुद Ganapath के makers को आगे आना पड़ा और कहना पड़ा की “Ganapath की action sequence पूरी तरह से नयी और interesting है, इसी कारण लोग झूठे खबर ना फैलाये.” देखते है की makers की यह बात कितनी सच होती है, तबतक के लिए आप बने रहिये हमारे साथ, इस blog पे जिसका नाम है Bollygrad Studioz.
The End

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

MUNNA BHAI

Munna Bhai-3

Munna Bhai aur Circuit ki jodi ki hi tarah Kamlesh aur uske cousin Nathu ki jodi bhi hai, bus fark itna hi hai ki Kamlesh

Read More »
Ganapath is action thriller film directed by Vikas Bahl and produced by Good Co. Production and Pooja Entertainment. The film stars Tiger Shroff and Kriti Sanon with Amitabh Bachchan, bollygradstudioz.com

Ganapath

Sugar Ray Robinson middleweight ka title jeetne ke baad kaafi jyada popular ho chuke the. Apne European daure pe unhe fans ka kaafi pyaar mila.

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected