KGF 3

 

London Diamond Corporation जैसी बड़ी कंपनी और टाइट सिक्योरिटी में मारिया नाम की एक औरत बहुत सालों से एक अच्छी पोजीशन पर काम कर‌ रही‌ थी। पर फिर भी कुछ दिनों से उसे ऐसा लगता है कि, मैनेजमेंट उसके खिलाफ कुछ साजिशे कर रहा है। इसी के चलते वहां का हाउसकीपर मार्टीन, मारिया को बताता है कि,”आपको यहा से हटाने की प्लानिंग हो रही है और यह मैंने काम करते वक्त सुना है”। मारीया उस पर विश्वास नहीं करती, पर अगले दिन जब वह अपने मैनेजर के केबिन में जाती है, तब वहां पर उसे एक फाइल में पेपर मिलता है जिस पर उसे हटाने के बारे में mention किया होता है।

मारिया को बहुत तेज गुस्सा आता है क्योंकि वो एक loyal और hardworking employee थी। फिर अगले दिन मार्टीन मारिया से कहता है,” आपको इस कंपनी से हटाया जाने वाला है, तो क्या सोचा है आपने?” मारिया कहती है,” मुझे बदला लेना है”।  तब मार्टीन कहता है,” मेरे पास एक प्लान है। हम डायमंड कंपनी को झटका दे सकते हैं सारे diamonds चुराकर”। पर मारिया यह बात सुनकर हैरान होती है क्योंकि टाइट सिक्योरिटी में यह पॉसिबल नहीं था और जिस लॉकर में हिरे थे, उसका कोड हर दिन बदलता रहता था और वह मैनेजर के पास था।

हो सकता है कि, आने वाली फिल्म केजीएफ 3 में सोने के साथ-साथ अब डायमंड पर भी फोकस किया जाए और ऐसी ही एक डायमंड कॉरपोरेशन को टारगेट बनाया जाए, जहां रॉकी भाई का “मिशन डायमंड” शुरू हो। और शायद मार्टिन जैसे लोग रॉकी भाई के लिए काम करते हो।

खैर, अगले दिन मारिया को उसका मैनेजर बताता है कि, “मारिया, शाम को एक पार्टी है, जिसमें हमारे हेड और कुछ clients आएंगे”। मारिया यह बात मार्टिन को बताती है। तब मार्टिन कहता है कि,” आपको वहां जाना चाहिए। वहां आपको वो कोड मिलेगा”। फिर पार्टी में पहुंचने के बाद मारिया insurance company के लोगों से मिलती है, सब पर नजर रखती है और चुपके से मैनेजर के cabin में जाकर कोड ढूंढती हैं। उतने में मैनेजर आता है। मारिया छुपती है और दूरबीन से मैनेजर जिस कोड को देख रहा था, वही बाद में चुराती है।

हो सकता है कि यह जो clients आए थे, उसी तरह film में रॉकी भाई duplicate client बनकर जाए, ताकि वह अपने मिशन को अंजाम दे।

पर अगली सुबह मारीया और मार्टिन देखते ‌है कि, कंपनी में cameras सेट किए है और सिक्योरिटी बढ़ाई है, जिसके चलते उनका प्लान कामयाब नहीं हो सकता। पर मारिया ने देखा कि, टोटल 8 cameras है औल कंट्रोल रूम में एक वक्त पर सिर्फ 4 footages नजर आती है। यह बात मारीया मार्टिन को बताती है ।‌ मार्टिन कहता है, ” तो अब मैं सिर्फ एक बोतल में हीरे लेकर आऊंगा”।

फिर मार्टिन उसी दिन साफ सफाई करने के लिए कंट्रोल रूम में जाता है, वहां का employee किसी काम में बिजी होता है। तब मार्टीन एक टाइमवॉच लेकर देखता‌ है कि कितने टाइम में यह सीसीटीवी cameras change होते हैं। फिर वो वहां से लॉकररुम के floor पर जाता है।

अब मार्टिन के पास टाइमिंग था, तो लॉकर के यहां का सीसीटीवी उस पर फोकस करने से पहले उसने फटाफट से लॉकर खोला। फिर टाइम खत्म होते ही वह लॉकर के बाहर आता है।

और अगले दिन बवाल होता है। सबको पता चलता है कि लॉकररूम के सारे हीरे गायब हो गए हैं। और यह सुनकर मारिया को झटका लगता है क्योंकि मार्टिन ने सिर्फ एक बोतल की बात की थी।

मैनेजमेंट ने एक आदमी को हायर किया जो हीरे गायब होने की mystery सुलझा सके, जिसका नाम था केल्विन। हीरे गायब होने की वजह से कंपनी के साथ जुड़े clients सवाल उठाते हैं।

वैसे केल्विन को मार्टिन और मारिया पर शक होता है। क्योंकि यह लोग आपस में काफी देर बातचीत करते रहते थे। इसीलिए केल्विन मारिया से मिलकर पूछता है कि,” क्या यह सब तुम कर रही हो?”। मारिया ना कहती है और तभी केल्विन को फोन आता है कि, मैनेजर की मौत हुई है। इस बात से परेशान होकर मारिया वॉशरूम में जाकर रोती है। तब उसका earing sink में गिरता है। फिर sink खोलकर उसे चमकीला पानी नजर आता है। वह उपर जाकर drainage खोलती है और उसके अंदर जाकर देखती है, तो वहां पर होता है मार्टीन।

मार्टिन बताता है कि, वह बार-बार dustbin लेकर लॉकर रूम में जाता था, dustbin में हीरे भरता था और बाहर आकर sink में डालता था और वहां से वो ड्रेनेज में आ जाते थे।

अब इसी तरह का वाक्या KGF 3 में रॉकी भाई कर सकता है। मारीया और मार्टीन जैसे लोगों को मोहरे बनाकर डायमंड कंपनी को खाली करा सकता है।

 

 

 

 

Trupti

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bahubali 3

Bahubali 3

हर डाइरेक्टरेट की अपनी अपनी पसंद होती है अपनी अपनी तरीके होती है फिल्म को बनाने की या उसे डायरेक्ट करने की।  डायरेक्टर एसएस राजामौली

Read More »
BAHUBALI 3

Bahubali 3

फिल्म बाहुबली को देखने के लिए excitement बहुत ज्यादा थी audience के अंदर क्योंकि जब फिल्म का प्रोमो रिलीज किया गया था तो उसके प्रोमो

Read More »

RRRR

इंडिया में कई ऐसे भी क्रान्तिकारी थे जो हंसते हंसते शाहिद हो गए सिर्फ और सिर्फ अपने देश को आजाद देखने के लिए , कुछ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected