Munna Bhai Series

मुन्ना भाई फिल्म ने सिर्फ संजय दत्त, अरशद वारसी के लिए ही नहीं बल्कि उन सभी क्रू मेंबर्स के लिए लकी सबित हुआ जो उस फिल्म से जुड़े हैं, यहां तक के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के लिए भी, लेकिन उस फिल्म से कैमियो करने वाले अभिनेता जिमी शेरगिल मानो जैसे फिल्म करने के बाद कहीं गायब से हो गए थे, तो आज हम उसी अभिनेता के बारे में जानेंगे कि वो मेकर्स को कैसे पसंद आए कैमियो के लिए। बताया जाता है कि पहले मुन्ना भाई का रोल जिमी को और जिमी वाला रोल संजय दत्त को दिया गया था लेकिन बाद में दोनों रोल को exchange कर दिया गया था जिसके बाद इसके बारे में जब जिम्मी से पूछा गया था तो उन्होंने बोला था की किस्मत किस्मत की बात है और उन्हें उस फिल्म में as गेस्ट रोल मिला वही बहुत बड़ी बात है उनके लिए। जब फिल्म के बारे में उनसे पूछा गया था कि फिल्म को करने के बाद उनका experience कैसा था तो उन्होंने बताया कि फिल्म के एक सीन में जिम्मी को कहा गया था कि शूटिंग के दौरान उनको संजय दत्त को एक जोरदार थप्पड़ मारना था जिसके लिए वो बिल्कुल भी तैयार नहीं थे और वो ऐसा इसलिए नहीं करना चाहते क्योंकि संजय दत्त को वो बहुत मानते थे और उनके हिसाब से संजय दत्त उनसे हर रूप में बड़े थे, उन्होंने इसके बारे में हिरानी से भी बोला था कि वो उन्हें सच में थप्पड़ नहीं मारना चाहते, लेकिन क्या वो मरने का एक्शन कर सकते हैं, लेकिन हिरानी ठेहरे perfection के साथ काम करने वाले तो उन्होंने इस आइडिया को मना कर दिया और जिम्मी से कहा कि उन्हें सच में संजय दत्त को थप्पड़ मरना ही होगा और तब तक मारना होगा जब तक उन्हें वो परफेक्ट शॉट ना मिल जाए और ऐसा नहीं था कि जिम्मी को इस सीन के बारे में पहले से पता नहीं था. जब हिरानी ने उनको इस फिल्म की कहानी सुनाई थी तभी उन्होंने इस सीन के बारे में जिम्मी को बताया था और जिम्मी ने उस वक्त भी इस सीन को करने से मना कर दिया था यहां तक कि जिमी ने इस सीन को नहीं करने के लिए हिरानी से रिक्वेस्ट भी की थी लेकिन हिरानी नहीं माने। बाद में जब ये बात संजय दत्त को पता चली तो उन्होंने खुद इस सीन के बारे में जिम्मी से बात की और उन्हें समझाया कि ये सीन इस फिल्म के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि फिल्म का यही सीन मुन्ना को बदले का काम करेगा, ये सुनने के बाद ना चाहते हुए भी जिमी इस सीन के लिए मान गए और उन्होंने इस सीन को इतने shiddhat से किया था कि एक टेक में ही अच्छे से शूट हो गया था और इसकी सबसे ज्यादा खुशी जिम्मी को थी क्योंकि जिम्मी को अब दुबारा संजय को नहीं मारना पड़ेगा।

 

अगर देखा जाए तो मूवी की छोटी छोटी सीन को असली बनाने के वजह से ही इस फिल्म ने इतनी शौहरत हासिल की थी। जिम्मी ने ये भी कहा था कि आज उन्हें जितने भी फिल्में की है उन सब में मुन्ना भाई एमबीबीएस उनके दिल के बहुत करीब हैं क्योंकि इस फिल्म के बाद मानो उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोल दिए गए थे और उसके बाद कभी भी उन्होंने पिछे पलट कर नहीं देखा था। तो उनके लिए भी मुन्ना भाई एमबीबीएस लकी सबित हुई थी। तो अगर मेकर्स मुन्ना भाई के थर्ड पार्ट में जिमी को फिर से कोई अच्छा रोल देते हैं तो वो audience को काफी पसंद आएगा क्योंकि उनके उस सीन के वजह से ही संजय ने खुद को बदला था और एक अच्छा इंसान बन पाया था। अब जब मुन्ना भाई मूवी के फैक्ट्स के बारे में बात हो रही है तो ये बात कैसे छूट सकती है, हुआ ये था कि एक सीन में एक dead body को लिटाकर मेडिकल स्टूडेंट्स को उसके बारे में पढ़ाना था लेकिन इस सीन को रियल दिखाने के लिए हिरानी असली dead body को लाना चाहते थे ताकी पूरा सीन रियल लगे लेकिन इस फिल्म के काई आर्टिस्ट इस बात को सुन कर डर गए थे और उन्होंने हिरानी से रिक्वेस्ट किया ताकि वो ऐसा कुछ ना करे और उन्होंने उन‌ सबकी बात मान ली और जिंदा आदमी के साथ उस सीन को शूट किया गया था। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म से related, आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

 

 

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Jawan

Jawan

Mumbai से Goa जाने के लिए हमसफर नाम का जहाज़ बहुत प्रसिद्ध है। ये जहाज देखने में जितना खूबसूरत है उतना ही मजबूत है। मगर

Read More »
Mirzapur - 3 Pankaj Tripathi, Ali Fazal, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Mirzapur-3

Raja bhaiya ka naam UP ki raajneeti me sab se aage raha hai. Raja bhaiya ki sab se anokhi baat yeh hai ki woh royal

Read More »

Hera pheri 3

Criminals बने Comedian!   हमेशा ये समझा जाता है कि हर criminal एक मास्टरमाइंड होता है, और हमें लगता है कि कोई criminal जब भी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected