Mogul

 

T-series के founder गुलशन कुमार पर  इंडस्ट्री के सभी लोगों ने हमेशा प्यार बरसाया। पर एक बार ऐसा भी हुआ कि, गुलशन कुमार पर कई लोग नाराज भी हो गए। 80s-90s में cassettes का दौर था। उसमें जो devotional songs होते थे, उन्हें singer अनुराधा पौडवाल की आवाज में ज़्यादातर रिकॉर्ड किया जाता था‌। वो गाने superhit होने के कारण गुलशन कुमार को cassette king कहा जाता था। गुलशन और अनुराधा का duo उस वक्त धूम मचा रहा था। उसी बीच कई लोग यह सोच रहे थे कि इंडस्ट्री में अनुराधा को ही टॉप पर पहुंचाने के लिए गुलशन कुमार उन्हें मौका देते हैं और बाकियों को नहीं। तो कुछ लोगों ने कहा कि वो अनुराधा को लता मंगेशकर बनाना चाहते थे। अनुराधा पौडवाल को भी गलत समझा जा रहा था। हालांकि लता जी ने इस पर कभी भी बात नहीं की और लता मंगेशकर की एक अलग आवाज थी और अनुराधा जी की अलग, तो इन दोनों का comparison नही हो सकता था।

वैसे अनुराधा पौडवाल और गुलशन कुमार की दोस्ती को अनुराधा आज भी याद करती है। उन्होंने बताया कि, उनके करियर में उन्होंने ज्यादातर गुलशन कुमार के गाने गाए, जिससे वह ऑडियंस के दिलो-दिमाग पर छा गई। तो कहीं ना कहीं गुलशन कुमार की बायोपिक मोगुल में अनुराधा का किरदार काफी अहम है। हो सकता है कि, अनुराधा इस फिल्म में गाना गाए या वह इस फिल्म में कैमियो करें। अगर ऐसा नहीं हुआ, तो कोई एक्ट्रेस उनका कैरेक्टर निभा सकती है। ऐसी चर्चा है कि, श्रद्धा कपूर, बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना उनका कैरेक्टर निभा सकती है। श्रद्धा बॉलीवुड की उन हसीनाओं में से एक है जिन्हें हम multi-talented कह सकते हैं। खूबसूरती और एक्टिंग के मामले में, अच्छी बातें करने के मामले में और सबसे इंपोर्टेंट गाना गाने के मामले में श्रद्धा होशियार है। वैसे आलिया भट्ट भी इसी कैटेगरी में आती है, पर आलिया का नाम अभी सुनने को नहीं मिला है, तो शायद श्रद्धा को यह मौका मिले। वैसे इस मौके के लिए श्रद्धा जरूर राजी होंगी।

वैसे जिन जिन लोगों को गुलशन कुमार ने मौका दिया अपनी सुरीली आवाज से ऑडियंस को एंटरटेन करने का, उनमें से कई लोगों का आज करियर बन गया। जिसमें अनुराधा पौडवाल और यहां तक कि सोनू निगम का नाम भी शामिल है। इसीलिए तो गुलशन कुमार की बायोपिक मोगुल में सोनू को भी एक गाना गाने का मौका मिलने वाला है, जिसके लिए वह बेहद एक्साइटेड है। कहां जा रहा है कि, फिल्म को सुभाष कपूर डायरेक्ट करेंगे और इस फिल्म में आमिर खान बनेंगे गुलशन कुमार। तो हो सकता है कि, उन पुराने सिंगर्स का कैमियो हो सकता है। जैसे कि शाहरुख खान की फिल्म ओम शांति ओम में बॉलीवुड के सभी जाने पहचाने सितारों का कैमियो किया था फिल्म की डायरेक्टर फराह खान ने ओम शांति ओम टाइटल सॉन्ग में, तो इस‌ biopic में ऐसा‌ experiment हो सकता है। देखते हैं कि इस फिल्म के प्रड्यूसर भूषण कुमार और को-प्रड्यूसर आमिर क्या तय करते हैं। Let’s see!

 

Trupti

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sooryavanshi 2

PS Rajput aur Maria Zuberi 2 aise naam hain jo hum sabko pata hone hi chahiye! Yaa yun kahein ki inn dono ke jaise aur

Read More »
Houssefull 5 , Akshay Kumar, Pooja Hegde, Kriti Sanon, Jacqueline Fernandez ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Housefull 5

इस दुनिया का सबसे बड़ा परिवार के बारे में आप जानकर हैरान हो जाएंगे । इस इंसान के पास 39 बीवियां हैं ,94 बच्चे और

Read More »
DOSTANA 2

Dostana 2

दोस्ताना फिल्म के कई सारे ऐसे सीन थे जिसने एक्टर के साथ-साथ मेकर्स को भी डरा दिया था। फिल्म में जब जॉन अब्राहम और अभिषेक

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected