Krrish 4

क्या Krrish Franchise के बारे में कोई सोचता भी है आजकल? और क्या यह फिल्म आज के जमाने में चल पाएगी? सिर्फ एक ही जवाब है कि अगर जादू को वापस लाया गया और कृष 3 में जिस तरह से Man of Steel का फाइट सीक्वेंस फ्रेम तो फ्रेम कॉपी किया गया था या पूरे के पूरे कांसेप्ट को ही हिला कर रख दिया गया था, ऐसा कुछ नहीं हुआ तो कृष 4 चल सकती है क्योंकि अगर आप यह कहेंगे कि “Jaadu is back” तो हर एक 90s किड यह फिल्म देखने जरूर जाएगा।

कोई मिल गया और कृष यह दोनों ही ऐसी फिल्में थी जो काफी अच्छी तरह से लिखी गई थी और डायरेक्ट भी की गई थी लेकिन अब खबरें ऐसी है कि राकेश रोशन कृष 4 को डायरेक्ट नहीं करने वाले हैं, तो यही एक ऐसी शॉकिंग खबर है, जो लोगों की एक्साइटमेंट को कम कर देती है और साथ ही सबसे बड़ा सवाल आता है वीएफएक्स और CGI का क्योंकि अगर यह दोनों ही to the point नहीं हुए तो कृष 4 कभी भी सक्सेसफुल नहीं हो पाएगी। हम सब जानते हैं कि एक sci-fi film में कितने हैवी वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाता है और आजकल जो वीएफएक्स के साथ हो रहा है, जिसका फ्रेश एग्जांपल है आदि पुरुष, जिसमें द अवेंजर्स को काफी हद तक कॉपी किया गया है, उस जमाने में अगर कृष 4 को स्टैंड आउट करना है, तो फिल्म का बजट बढ़ा कर एक अच्छे टेक डायरेक्टर को लाना होगा और साथ ही फिल्म को रियलिस्टिक बनाने की कोशिश करनी होगी।

अब कृष बैटमैन तो है नही, जिसके पेरेंट्स को उसके सामने ही मार दिया गया था, या जिसकी एक काफी इमोशनल बैक स्टोरी हो, अब तो उसकी एक हैप्पी फैमिली भी है, उसका बेटा भी एक सुपर हीरो है और कृष के पास काफी सारे सुपर पॉवर्स भी है, तो फिल्म को इमोशनली ऑडियंस के साथ कनेक्ट करने के लिए फिल्म में ऐसा कुछ लाना होगा जो कृष की इस हैप्पी फैमिली का द एंड कर दे, तब जाकर यह फिल्म कन्विंसिंग बनेगी और लोग इसे देखने में इंटरेस्ट दिखाएंगे।

यहां सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि अगर 10 सालों तक फिल्म का नेक्स्ट पार्ट नहीं लाना था तो फिर उसे एक क्लिफ हैंगर पर छोड़ने का क्या फायदा था? हम जानते हैं कि कुछ ऐसी सीरीज होती है जो 10 नहीं पर 20 साल के आने के बाद भी अच्छा कमाल कर जाती है, जैसे की Sylvester Stallone की रैंबो सीरीज, जिसका आखिरी पार्ट रैंबो: द लास्ट ब्लड 10 से 12 सालों के बाद 2019 में आया लेकिन फिर भी काफी अच्छा कमाल कर पाया और इसी तरह से क्रिस्टोफर नोलन की बैटमैन फ्रेंचाइजी भी रिबूट कर पाई क्योंकि इन दोनों ही फिल्मों की स्टोरी अच्छी थी, एक्शन ओन प्वाइंट था और विजुअल्स भी रियलिस्टिक थे, और अगर इसी रास्ते पर कृष 4 भी चलती है, जिसमें कृष, हमारा पहला इंडियन सुपर हीरो वापसी करेगा, उसकी कहानी यूनिक हुई, कहीं से कॉपी नहीं हुई और जादू को वापस लाया गया तो यह फिल्म काफी अच्छी चलेगी और हम तो उम्मीद यही करते हैं कि कृष 4 को भी राकेश रोशन ही डायरेक्ट करें, जो थोड़ा इंपॉसिबल है but कहा जाता है न, “नथिंग इस इंपॉसिबल”

तो आपका इस पर क्या कहना है? यह हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Fighter

ये साल तो फिल्मी दुनिया के लिए काफी फायदेमंद रहा, और इसका अंत भी सलार vs डंकी के धमाकेदार क्लेश के साथ होने वाला है,

Read More »

Dabangg 4

Delhi mein harr minute multiple crimes register hote hain. Kuch din pehle West Delhi mein ek choti si argument ke chakar mein 3 logon ne

Read More »
Dabangg 4

Dabangg 4

दबंग 4 फिल्म की स्क्रिप्ट को रिजेक्ट करने के बाद फिल्म के डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया को  एक्टर सलमान खान ने साफ तौर पर बोल दिया

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected