Operation Khukri

Shah Rukh Khan की upcoming फ़िल्म “operation Khukri”, “Red chillies production” की अबतक की सबसे expensive फ़िल्म मानी जा रही है.
इस फ़िल्म को काफी बड़े budget में इसीलिए बनाया जा रहा है, क्यूंकि इस फ़िल्म की कहानी काफी नयी है. जिस पे इससे पहले कभी काम नहीं किया गया है, ऐसे में यह फ़िल्म audience का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल हो सकती है.
इस साल SRK की जितनी भी फिल्मे आ रही है, या जो आने वाले वक्त मे आएगी, वह सभी कही ना कही देश भक्ति से जुड़ी हुई है, जिनमें फ़िल्म “Operation Khukri” भी शामिल है.
साल 2000 में Indian Army और Air Force की तरफ से पूरे तीन दिन तक Africa में चले इस operation का नाम “Khukri” था. यह Indian Army की अबतक की सबसे सफल operations में से एक मानी जाती है, जिसके बारे में हमारे ही देश के लोग काफी कम जानकारी रखते है. इसी कारण, जब Major General Rajpal Punia ने 2021 में अपनी book “Operation Khukri” निकाली, तो काफी लोगों का ध्यान उनपर और उनकी इस कहानी पे गया, जिनमें से एक Amitabh Bacchan भी थे.
जब Lockdown में Amitabh Bacchan ने इस book को पढ़ कर इसके बारे में अपने Twitter account पे post किया, तब Bollywood फ़िल्म director Ashutosh Gowarikar का भी ध्यान Rajpal Punia द्वारा लिखी गयी इस किताब पे गयी. Ashutosh “Operation Kukhri” की कहानी जानकार इतने inspired हुए की उन्होंने इस कहानी पे एक फ़िल्म बनाने की सोची, जिसमें Major General Rajpal Punia का Role, उन्होंने Shah Rukh Khan को दिया. वही इस operation में Krishna Kumar नाम के एक सैनिक भी शहीद हुए थे. माना जा रहा है की Krishna Kumar का किरदार Rajkumar Rao निभा सकते है. उनका role इस कहानी में काफी जरूरी है.
वही इस फ़िल्म में एक emotional angle यानी की थोड़ा Bollywood तड़का भी add किया जाएगा, ताकि लोगों का interest हर पल फ़िल्म से जुड़ा रहे. इस फ़िल्म की कहानी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग भी साबित होगी, क्यूंकि यह एक सच्ची घटना पे आधारित है. फ़िल्म की कहानी को लेकर हम पूरी जानकारी आगे जानेंगे, लेकिन इससे पहले हम आपको बताना चाहेंगे की यह पहली बार होगा, जब SRK एक फ़ौजी के getup में नज़र आएंगे. Bollywood में Akshay Kumar, Siddharth Malhotra और Vicky Kaushal जैसे अभिनेता दर्शकों के सामने पहले ही फ़ौजी के रूप में नज़र आ चुके है, ऐसे में अब इस अवतार में ढलने की बारी king khan की है. SRK अब-तक सिर्फ सीधे साधे Romantic लड़के का ही किरदार निभाते आये है, जिस वजह से फ़िल्म Operation Khukri, SRK के लिए काफी अलग साबित होने वाली है. देखा जाए तो SRK ने जब से industry me comeback किया है, तब से वह लगातार नए तरह के किरदार के साथ experiment कर रहे है. Pathaan इसका सबसे अच्छा example है, जिसमें SRK एक RAW agent की भूमिका में नज़र आये थे. देखना यही होगा की आखिर SRK अपने फ़ौजी अवतार से कितनों का ध्यान अपनी ओर खींच पाते है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Judwaa 3 , Tiger Shroff, Disha Patani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Judwaa 3

Judwa naam suntey hi hamare dimaag mein aata hai ki judwa hai toh paka sab chiz same hoga yaha tak ki agar ek ko maarenge

Read More »
Khalnayak 2 Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit, By Kiran Yadav bollygardstudioz.com

Khalanayak 2

खलनायक फिल्म का सीक्वेल बनाने के लिए संजय दत्त इतने excited है की‌ उन्होंने सिधे jail से director सुभाष घई को letter लिखा। इससे पता

Read More »
Brahmastra 2

Brahmastra 2

प्रोड्यूसर करण जौहर कभी भी अपनी फिल्म की शूटिंग बिना सोचे समझे नहीं करते हैं और ना ही वो उस process में विश्वास करते हैं।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected