Operation Khukri

Operation Khukri की कहानी को सबके बीच ला रहे Ashutosh Gawarikar की फ़िल्में अपने आप में काफी अलग होती है. वह या तो patriotic, या फिर historic events पे अपनी फिल्मों को बनाते आये है. इन दोनों ही बातों से यही पता चलता है की वह देश से जुड़ी फिल्मों को बनाने में ज्यादा interest रखते है. Ashutosh की फ़िल्में चाहे वह Amir Khan की “Lagaan” हो, अर्जुन कपूर की “Panipath” हो, या फिर वह Aishwarya Rai की “Jodha Akbar” ही क्यों ना हो, इन सभी फिल्मों में Ashutosh ने अपने काम के साथ पूरा न्याय किया है. उन्होंने हर किरदार को equal importance तो दी ही, इसके अलावा उन्होंने main किरदार को खुल कर उभरने का भी मौका दिया. आप “Jodha Akbar” को ही देख लीजिये, यह film early 2000s में आयी थी, जब female lead को कहानी में उतना स्पेस नहीं दिया जाता था. हालांकि यह Ashutosh ही थे जिन्होंने Jodha और Akbar दोनों ही किरदार को खुल कर खुद को express करने की आज़ादी दी थी.
_______________________________________________________
Operation Khukri को लेकर film के director Ashutosh Gowarikar पिछले 2 साल से research कर रहे है. यानी की वह इस film की कहानी से काफी अच्छी तरह से वाकिफ हो चुके है. जब उन्होंने Major General Rajpal Punia की किताब “Operation Khukri” पढ़ी, तब उन्हें इस film को बनाने का idea आया था. सुनने में आया है की अपने film के किरदार को अच्छे से shape देने के लिए Ashutosh Rajpal Punia से लगातार contact में रहेंगे, क्यूंकि SRK film में उन्हीं का किरदार प्ले करने वाले है. इसके अलावा Ashutosh, Rajpal से अलग अलग तरह की जानकारी भी लेने की कोशिश में है, जो भले ही उनकी किताब में mentioned ना हो लेकिन वह film के लिए important साबित हो सकती है. Ashutosh ना सिर्फ Rajpal Punia से सवाल करेंगे बल्कि वह उन officers से भी मिलेंगे जिन्होंने इस operation में अपना पूरा योगदान दिया था. Film में शहीद कृष्ण कुमार के बारे में भी दिखाया जाएगा, जो इस operation में मारे गए थे.
Film Operation Khukri के villains के नाम भी final हो चुके है. इस film में Jackie Shroff, Arbaaz Khan और Neil Nitin Mukesh को villains के तौर पे चुना गया है. Arbaaz khan Dabangg में dark किरदार निभा चुके है, तो ऐसे में उन्हें इस film में कोई ख़ास दिक्कत तो नहीं ही होगी. दूसरी तरफ Neil और Jackie को grey किरदार निभाने का अच्छा experience है. ऐसे में वह यक़ीनन ही अपने किरदार को बखूबी निभा लेंगे. Neil Nitin की अगर हम बात करें तो वह आखिरी बार film “Bypaas Road” में नज़र आएं थे, जिसे उनके ही भाई Naman Nitin Mukesh ने direct किया था. इस film के किरदारों को भले ही critics ने अच्छी review दी हो, लेकिन यह film box office पे अपना कमाल दिखाने से चूक गयी. दूसरी तरफ इस film से पहले Neil Prabhas starrer “Saaho” में नज़र आये थे. Neil इसमें Negative role में थे. वही Saaho box office पे काफी hit गयी थी और यह Neil की अभी तक की आखिरी hit film मानी जा रही है. देखना यही होगा की Operation Khukri box office पे क्या कमाल दिखाती है.
The End

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Animal

Animal

जहां एक तरफ एनिमल फिल्म में रणबीर कपूर नजर आएंगे मेल लीड रोल निभाते हुए वही रश्मिका मंधाना फीमेल लीड रोल में नजर आएंगी। एनिमल

Read More »

Drishyam 3

Drishyam 3 part 2 Thumbnail: खुले कई raaz 23 Feb 1947 के दिन बॉडी मिलने के 9 दिन बाद, उस न्यूज़पेपर के पास एक कुरियर

Read More »
Krrish 4

Krrish 4

क्रिश 3 फिल्म को लेकर audience की बीच इतनी डिमांड बढ़ गई थी कि, मेकर्स क्रिश 3 फिल्म में कोई रिस्क नहीं ले सकते थे।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected