Balwaan 2

सुनील शेट्टी की बलवान फिल्म अपने टाइम पे एक काफी बड़ी हिट सबित हुई थी। बलवान फिल्म की खासियत ये थी कि उसमें दर्शकों को काफी अलग तरह की अलग अलग तरह की एक्शन देखने को मिली थी।उन डिनो दर्शकों में इतनी ज्यादा तारीफ हो गई थी फिल्म की, कि लोग दोबारा देखने के लिए आया करते हैं इस्तेमाल करते हैं। फिल्म में एक्शन के अलावा लोगों को सुनील शेट्टी का परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा लगा था। बलवान फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े और अपना एक फैन बेस बना लिया। बलवान फिल्म के वजह से सुनील शेट्टी का भी करियर संभल गया, और उन्हें एक काफी अच्छी खासी पॉपुलैरिटी मिल गई। मूवी के डायरेक्टर दीपक आनंद ने ये कहा था कि “ये मूवी पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर मूवी है,और इसमें दर्शनों को काफी अलग अनुभव मिलेगा। और हुआ भी वही है। उन डिनो आने वाली एक्शन मूवीज से बलवान मूवी काफी हॉट थी जिसके वझे से लोगों के बीच इस मूवी को काफी प्यार मिला।

सुनील शेट्टी की बलवान फिल्म के हिट होने के बाद अनहोन और भी कई सारी फिल्मों में काम किया, लीड और साइड कैरेक्टर के रूप में। सुनील शेट्टी लोकप्रिय हो गए थे लेकिन उन्हें एक अच्छे भरोसेमंद अभिनेता के रूप में नहीं देखा जा रहा था। बाद में चुनौती कर सुनील शेट्टी ने अलग अलग फिल्म में काम किया और फिल्म जेसी की “मैं हूं ना” और “हेरा फेरी” 1 या 2 ने उनकी पूरी जिंदगी बदल के रख दी। उसके बाद से सुनील शेट्टी को फिल्म इंडस्ट्री में वो रिस्पेक्ट मिली जिसकी उन्हें तलाश थी। उन्हें आखिरकार एक भरोसेमंद अभिनेता की तरह देखा जाने लगा।

अभी कई सैलून के बाद बलवान 2 कि आने की खबर आई है। और उसकी शूटिंग भी शुरू कर दी गई है जिसके वझे से फैंस के मन में क्या सारे अलग अलग सवाल उठ्ने शुरू हो गए। फैंस के मन में एक ये सवाल भी है कि क्या बलवान 2 बन भी चाहिए या नहीं। क्यों की जेसी की फिल्म के निर्देशक दीपक आनंद ने कहा था कि बलवान एक पूरी फिल्म थी और उसकी पार्ट 2 की कोई जरूरत नहीं है।लेकिन सुनील शेट्टी का ये मानना है कि फिल्म की दूसरी पार्ट बननी चाहिए, जिसके वजह से हम डायरेक्टर दीपक आनंद और सुनील शेट्टी के बीच में एक झगड़ा होते हुए नजर आ रहा है। लेकिन अब सबसे बड़ा स्वाला ये खड़ा होता है कि, बलवान मूवी ने अपने टाइम पर लोगों को काफी एंटरटेन किया क्या आज की टाइम पर बलवान की कंटेंट लोगों को पसंद आएगी। सुनील शेट्टी का ये कहना है कि बलवान सिर्फ बिजनेस पॉइंट ऑफ व्यू से कुछ नहीं बनाया जा रहा है उसमें कहानी और यूज काफी अच्छी तारिके से पोर्ट्रेट किया गया है। एक ऐसे तरीके से जैसे दर्शकों को फिल्म अच्छी लगे। सब में सुनील शेट्टी का ये कहना है कि वो जब भी कोई फिल्म बनते हैं तो सबसे पहले वो फिल्म की कहानी पर फोकस करते हैं, और उसके साथ-साथ वो हमेशा इसका भी ध्यान रखते हैं कि फिल्म किसी भी तरह से लोगों को अच्छी लगे।

आज की तारीख में जहां पर हॉलीवुड की मूवी कि कुछ खास कमल नहीं कर पा रही, जहां पर बड़ी बड़ी फिल्म में भी बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रही है वहां पर सुनील शेट्टी की फिल्म से कोई कैसे उम्मीद रख सकता है? बलवान 2 की सीक्वल की बात करे तो, पिचली पार्ट के डायरेक्टर नई फिल्म के बनने को लेकर बिल्कुल खास नहीं है। उनके मुताबिक बलवान एक पूरी फिल्म थी जिसका कोई भी सीक्वल की जरूरत नहीं है। दीपक आनंद का ये कहना है कि बलवान 2 सिर्फ पैसे कमाने के लिए बनाया जा रहा है, और इस तरह सिर्फ पैसे को ध्यान में रख कर फिल्म नहीं बनाना चाहिए। दीपक आनंद की माने से बलवान जेसी फिल्म आज की नई मार्केट में बचे नहीं कर पाओगी। कुछ कुछ दर्शकों का भी यही कहना है कि बलवान 2 की कोई जरूरत नहीं थी और अगर ये फिल्म आराही है तो ये मूवी थिएटर में नहीं चलेगी। दीपक आनंद ने ये भी कहा की एक तरफ जहां पर बड़ी सी बड़ी फिल्म जेसी की शारुख खान की जीरो, सलमान खान की रेस4, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार की राम सेतु जेसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पा रहा तो आखिर बलवान 2 से किसी को उम्मीद राखी जा सकती है?

अब वोहिन पर बात रीमेक की निकल कर अति है कि शायद बलवान 2 और साउथ मूवी की रीमेक हो। वेसे भी बॉलीवुड में साउथ की रीमेक वाली मूवीज काफी अच्छी बिजनेस कर रही है, तो शायद सुनील शेट्टी ने भी साउथ की मूवी का रीमेक करने के बारे में सोचा होगा। हलकी अभी तक ये बात कन्फर्म नहीं है कि फिल्म का एक रीमेक है, पर आशा यही है। साउथ की रीमेक बॉलीवुड में किसी भी डूबते हुए हीरो को बच्चा लेती है, उदाहरण की तोर पे सिंघम, रेडी, सिम्बा, और भी बहुत सारे ऐसी फिल्में हैं जो एक बॉलीवुड फिल्म की रीमेक है। बॉलीवुड में अब रीमेक का एक पैटर्न बन गया है, हर हर 10 में से 6 मूवी किसी किसी साउथ मूवी की रीमेक ही हो रही है। रीमेक की वजह से दर्शकों को ऑथेंटिक कंटेंट कभी देखने को मिलता रहा लेकिन ओरिजिनल साउथ मूवी जिसका रीमेक हो राही है उसके फैन्स हमें बॉलीवुड मूवी को एक अच्छा खास हिट बना ही देते हैं। कई सारे बड़े बड़े एक्टर्स ने रीमेक की पैटर्न को फॉलो किया है, और शायद अब सुनील शेट्टी भी इसी रास्ते में चलने वाले हैं।

सुनील शेट्टी को जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्हें ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी बस इतना कहा कि उन्हें अपने दर्शकों की फिकर है और वो बस एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते हैं जो दर्शकों को अच्छी लगे। सुनील शेट्टी ने आज तक बॉलीवुड की रीमेक फिल्म पैटर्न को लेकर कोई बड़ी स्टेटमेंट नहीं दी है, लेकिन अभी के हाल को देख कर यही लग रहा है कि बलवान 2 किसी साउथ की फिल्म की रीमेक होगी।

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Soldier 2

Soldiers, अब चाहे Indian Army को हो, Navy के हो या फिर Airforce के, हर एक Soldier ने हमारे देश की आन-बान और शान को

Read More »
Mr. India 2

Mr. India 2

मिस्टर इंडिया फिल्म हर किसी के करियर के लिए important थी फिर वो चाहे एक्टर हो या फिल्म के director या producer। मिस्टर इंडिया मूवी

Read More »
Gadar 3

Gadar 3

फिल्म गदर 2 के रिलीज होने से पहले एक्टर मनीष वाधवा बहुत बोल रहे थे कि, उन्होंने फिल्म में ऐसा काम किया है कि लोग

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected