Aashiqui 3

जब आशिकी 2 की शूटिंग हो जाने की बात मोहित सूरी ने एक कॉन्फ्रेंस meeting रखी थी तो वहां मौजुद एक रिपोर्टर ने मोहित सूरी से पूछा था कि क्या उनको आशिकी 2 बनाने में कोई दिक्कत नहीं आई थी? तो मोहित सूरी ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि शुरू में उनको बहुत डर लग रहा था कि उनकी story आशिकी को टक्कर दे पाएगी या नहीं या Audience को उनका काम पसंद आएगा या नहीं। तो जैसी ही ये बात महेश भट्ट को पता चली कि मोहित को डर लग रहा था फिल्म की failure होने को लेकर तो भट्ट जी ने मोहित को समझाते हुए कहा था कि डरने की कोई बात नहीं है क्योंकि आशिकी फिल्म ने अपनी पहचान बनाई थी और देखना आशिकी 2 भी अपनी पहचान बनाएंगी और महेश भट्ट की ये बात सच हो गई और आज फिल्म ने अपनी अलग पहचान बनाई है।

***************************************************

आदित्य रॉय कपूर एक्टर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे। उन्हें पहचान साल 2013 में आई फिल्म आशिकी 2 से मिली। इस फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए थे। फिल्म में उनके अपोजिट श्रद्धा कपूर थीं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। आशिकी 2 में दोनों की केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म के बाद से ही आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर एक दूसरे को डेट भी कर रहे थे। और ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि मेकर्स ने दोनों को एक साथ टाइम बिताने के लिए कहा था ताकि उनकी chemistry अच्छी दिखे फिल्म में। साल 2016 में आदित्य और श्रद्धा अलग हो गए थे। बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के मुताबिक श्रद्धा कपूर के परिवार ने कभी भी आदित्य रॉय कपूर को स्वीकार नहीं किया था। श्रद्धा की मम्मी को लगा रहा था कि रिलेशनशिप उनके करियर के लिए एक बोझ बन सकता है।

***************************************************

कहा जाता है कि श्रद्धा ने अर्जुन कपूर-ऋषि कपूर-स्टारर औरंगजेब को रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि वह फिल्म में अर्जुन के opposite character के लिए खुद को बुरा नहीं दिखाना चाहतीं थीं। “अर्जुन कपूर के साथ लीड रोल के लिए श्रद्धा पहली पसंद थीं। यशराज में किसी ने नहीं सोचा था कि वह यशराज के एक बड़े प्रोडक्शन में लीड रोल के लिए ना कहेगी, लेकिन जब श्रद्धा ने अपने रोल के बारे में सुना था, तो उन्होंने बिना दुबारा सोचे फिल्म को छोड़ दिया और आशिकी 2 पर ध्यान देने लगी थी, जो आगे चलकर श्रद्धा कि पहली बड़ी हिट फिल्म बनी। लेकिन एक interview में श्रद्धा ने कहा था कि अगर वो औरंगजेब मूवी को रिजेक्ट नहीं करती तो आज वो इतना मशहूर नहीं हो पाती और श्रद्धा ने ये भी कहा था कि इसलिए वो हमेशा अपने दिल कि बातें सुनती है तभी कोई फैसला लेती है।

***************************************************

हालांकि 90 के दशक के राहुल रॉय और अन्नू अग्रवाल की फिल्म आशिकी हर तरफ से सफल रही थी और मोहित इस बात पर सहमत भी करते हैं कि फिल्म का हर चीज में बेस्ट थी फिर वो चाहे फिल्म का गाना हो या उसकी कास्टिंग। लेकिन एक इंटरव्यू में मोहित ने कहा था कि उन्हें आशिकी 2 इसलिए नहीं बनाया था, ताकि वो आशिकी को टक्कर दे सके और ना ही उस फिल्म के गानो को टक्कर दे सके। बस वो चाहते थे कि उनकी imagination को एक नाम मिल सके इसलिए उन्होंने अपनी imagination को आशिकी 2 का नाम दिया और उसे पुरा किया था। उन्होंने ये भी कहा कि, “मुझे लगता है कि अगर मैं ‘आशिकी’ के गाने की बराबरी नहीं कर पाया तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर मैं आज के वक्त की फिल्म में अच्छा म्यूजिक नहीं दे पाया तो मैं फेल जरूर हो जाऊंगा।”

***************************************************

हाल ही में एक interview में, मोहित से उस critisism के बारे में पूछा गया था कि संदीप वांगा रेड्डी को उनके शाहिद कपूर- के रोल कबीर सिंह के लिए सामना करना पड़ा था। मोहित ने जवाब दिया , “हमें Freedom of expression का अधिकार है। और संदीप वांगा कह रहे थे कि कबीर सिंह जैसे लोग होते हैं। यहां तक कि मुझ पर भी आशिकी 2 में शराब की वकालत करने का आरोप लगाया गया था, हालांकि मैं सामाजिक रूप से इसका समर्थन नहीं करता हूं। उन्होंने आशिकी 2 में राहुल रॉय कपूर को शराबी के रूप में इसलिए दिखाया था क्योंकि वो script कि डिमांड थी ना कि मोहित ने अपने मन से कुछ किया था। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं आशिकी 3 मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bhool Bhulaiya 3, Kartik Aaryan,Bollygrad Studioz ,bollygradstudioz.com

Bhool Bhulaiyaa 3

yeh kahani hai October 1913 ki, jab Victor Bayley(बेली) ki posting Shimla me hui thi, kyunki unhe Railway board ka assistant secretary banaya diya gaya

Read More »
Jawan,Shah Rukh Khan in a dual role with Vijay Sethupathi, Nayanthara, Sanya Malhotra and Priyamani,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Jawan

शाहरुख खान की जवान को लेकर क्रेज बढ़ रहा है ऑडियंस में। इसका क्रेज इतना ज्यादा हो गया है कि अगर ऑडियंस पर छोड़ दिया

Read More »
Baaghi 4, Tiger shroff , Hrithik Roshan, Vivek Oberoi, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Baaghi 4

बागी की इस सीरीज में भी सिया(श्रद्धा कपूर) तड़का लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। अब देखिए ना, वो Switzerland में तो रह रही

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected