Operation Khukri

Operation khukri की shooting Africa के real location पे होगी. फ़िल्म की टीम Africa के Sierra Leone जाने वाली है. Sierra Leone की बात करें तो यह वही जगह है, जहा पे साल 2000 में operation “Khukri” को Indian Army और Indian Air Force ने मिलकर अंजाम दिया था. West Africa में Sierra Leone नाम का एक देश है, जहाँ पे काएलाहुन और Daru नाम के शहर है. फ़िल्म में इन्हीं जगहों को दिखाया जाने वाला है. फ़िल्म में Kailahun के airport का भी look दिखाया जाएगा, जहाँ से Indian Army ने शहर में enter किया था. फ़िल्म में real fight scenes दिखाई जाएंगी, जिससे यह पता चलेगा की इस operation के दौरान, Indian army किन हालातों से गुज़री थी. फ़िल्म में Major Rajpal Punia का किरदार Shah Rukh Khan निभाने वाले है. Film makers के मुताबिक वह इस film को काफी बड़े budget में बना रहे है, जिस कारण इसमें विदेशी टीम ख़ास आकर film के special effects का काम संभालेगी.
Airlift हो Gunjan Saxena हो, या फिर Bhuj ही क्यों ना हो, Arijit Singh एक ऐसे Bollywood singer है, जिनकी आवाज़ देश भक्ति फिल्मों में अगर सुनने को ना मिले, तो film ही अधूरी लगती है. Arijit Singh patriotic फिल्मों को और भी ज्यादा emotional कर देते है. वही क्यूंकि Operation Khukri भी हमारे देश की सेना की कहानी है, इसी कारण Arijit Singh को इस film में अपनी आवाज़ देने के लिए approach किया जाने वाला है. SRK और Arijit के बीच की creative relationship भी काफी गहरी है. Pathaan में अपनी आवाज़ देने वाले Arijit को, SRK ने अपनी अगली फ़िल्म Dunki के लिए भी approach किया है. Pathaan के बाद से SRK Arijit को अपनी फिल्मों के लिए लकी भी मानने लग गए है, ऐसे में उन्होंने operation Khukri में भी गाने की ज़िम्मेदारी Arijit Singh को ही दी. यक़ीनन किंग Khan से मिलते जा रहे इतने offers को देख Arijit कही ना कही खुश तो बहुत होंगे.
भारत एक ऐसा देश है, जहाँ के रहने वाले हर आदमी में देशभक्ति का खून दौड़ता है. ऐसे में जब कभी भी patriotic फ़िल्म theatres में आती है, तो दर्शक खुद को उसे देखने से रोक नहीं पाते है. वही इस बात को Shah Rukh khan और उनकी PR ने गहरायी से समझा है, तभी SRK की upcoming सारी projects patriotism पे ही based है. ऐसी फ़िल्में करने से जहाँ दर्शक के मन में actor के लिए एक अच्छी image बनती है, वही फ़िल्म भी hit जाती है. इस genre की फिल्मों का market India में काफी बड़ा है. आप Airlift, URI या फिर Shershah जैसी तमाम फ़िल्में देखे, इन सभी फिल्मों ने जिस level का success पाया है, वह कमाल है. Generally audience फिल्मों को लेकर काफी picky होती है, उन्हें अगर कुछ पसंद नहीं आता तो वह तुरंत उसकी बुराई करने Social media पे चले आते है, लेकिन वही Patriotic फिल्मों में गलतियां बहुत ही कम ही लोग निकाल पाते है, क्यूंकि ऐसी फिल्मों से लोगों की भावनाएँ जुड़ी होती है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4

Dabangg 4

Shiv Vihar colony Delhi ki abb safe nahi hai. Kuch dino pehle yahan par khule mein choriyan shuru hui hain. Yeh teenagers ki ek gang

Read More »

Singham Again

जब कोई इम्मान्दर officer सच की तह तक जाने के लिए और लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए अपनी जान तक को ख़तरे में डाल

Read More »
Jawan

Jawan

फिल्म जवान की कहानी तो सभी को पता चल गई है कि, ये फिल्म बाप और बेटे की जिंदगी पर based होने वाली है ।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected