Rockstar 2

जब भी कोई मूवी बनती है तो उस मूवी के पीछे कई सारे फैक्ट्स चिपे रहते हैं और उसी फैक्ट्स में से एक फैक्ट रॉकस्टार मूवी के सिंगर जावेद अली ने सबके साथ शेयर किया था वो भी एक रियलिटी शो द सुपरस्टार सिंगिंग 2 के मंच पर। जब इस रियलिटी शो पर एक contestant ने कुन – फाया – कुन गाने को गया तो जावेद अली इमोशनल हो गए द और उस कंटेस्टेंट की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने गाने को ए.आर. रहमान के साथ गया था वो भी रॉकस्टार मूवी में लेकिन इस्स गाने को अच्छे से कंपोज़ करके और म्यूजिक के साथ फील लेकर, लेकिन गाने में उन्हें 11 घंटे लग गए थे। यहां तक ​​उन्होंने ये भी बताया था कि वो शाम को स्टूडियो गए थे गाने को रिकॉर्ड करने लेकिन कब गाना बनाते बनाते सुबह हो गया किसी को भी पता नहीं चल पाया था।

***************************************************

हजरत निजामुद्दीन दरगाह को बॉलीवुड ने तब लुभाया जब अभिनेता रणबीर कपूर और फिल्म निर्माता इम्तियाज अली की रॉकस्टार टीम ने दरगाह का आशीर्वाद लेने के लिए उसका दौरा किया। उन्होंने कव्वालों द्वारा बनाए गए अच्छे माहौल का आनंद लिया और फिल्म से एक कव्वाली नंबर भी गाया और सभी को अपने तरफ attract किया था। Makers जानते थे कि दरगाह जाने के कई नियम होते हैं इसलिए सभी ने अपने सिर को साफा से ढक लिया और कुछ वक्त वहां बिताने के बाद मेकर्स ने वहां के founder माने जाने वाले 13वीं सदी के सूफी कवि अमीर खुसरो की कब्र पर चादर चढ़ाकर सोमवार की रात को ही अपनी शुटींग पुरी कर ली थी। इम्तियाज अली ने कहा था कि फिल्म के success होने क एक कारण ये भी था कि सभी लोगों दरगाह पर गए थे और उन्होंने वहां से कुछ part को शुट किया था जो सबको पसंद आया था।

***************************************************

रॉकस्टार मूवी में सभी ने देखा था कि मेकर्स ने रणबीर कपूर के दादाजी यानी शमी कपूर को कास्ट किया था , वो भी एक छोटे से रोल के लिए । उनका इस मूवी में एक सिंगर का रोल था जो रणबीर कपूर की टैलेंट को पहचानते है और उसे कहते हैं कि अपने दिल की सुनो और जो तुम्हारे अंदर छिपा बैठा एक हुनर ​​है उसे बहार लाओ, जिसके बाद रणबीर अपने सपनों कि ओर चल पड़ता हैं। यही एक छोटी सी सीन ने Audience का दिल जीता था और Audience ने तो ये भी कहा था कि उनको अच्छा लगा दादा पोते को एक साथ देख कर और दोनो ने क्या खूब एक्टिंग की थी। तो ऐसा हो सकता है कि इस ट्रेंड को मेकर्स जारी रख सकते हैं और रॉकस्टार 2 के लिए भी मेकर्स फिर से रणबीर कपूर के घर से किसी की कैमियो करवा सकते हैं।

***************************************************

रणबीर कपूर को रॉकस्टार के लिए फाइनल करते वक्त ही मेकर्स ने कहा दिया था कि, अगर इस फिल्म में काम करना है तो दिल से करना होगा और कोशिश करना होगा की ऑडियंस रॉकस्टार मूवी से खुद को कनेक्ट कर पाए क्योंकि ये एक ऐसी फिल्म थी जो या तो बात बना सकती थी या बिगाड सकती थी। रणबीर कपूर को मेकर्स की बातें समझ आ गई थी और जैसे ही इम्तियाज अली ने रणबीर को बताया कि उनका रॉकस्टार फिल्म में क्या रोल है, तो रणबीर खुद बा खुद समझ गए कि उनको आगे क्या करना था ? और कैसे करना था ? रणबीर ने पहले कुछ महीने गिटार की क्लास ली ताकी वो मूवी में एक रियल सिंगर कि तरह नजर आए ताकी लोगो को ये ना लगे कि रणबीर गिटार हांथ में लिए सिर्फ पोज़ दे रहे हैं, इसलिए रणबीर ने गिटार सिखा भी था और बजाया भी था।

***************************************************

रिपोर्टर का कहना था कि Rockstar मूवी ने अपने फिक्स्ड बजट से 15 करोड़ रुपये पार कर लिया था। फिल्म, जिसे फिक्स्ड 45 करोड़ रुपये के भीतर पूरा होना था, पहले ही 60 करोड़ रुपये का बिल जोड़ चुका था और बाद में रिपोर्टर ने ये भी कहा था कि, “इम्तियाज एक perfectionist director बन गए थे जो फिल्म को हर angle से अच्छा बनाना चाहते थे, अगर वह किसी सीन से खुश होते थे तो वह उस सीन के लिए जरा सा भी समझौता नहीं करते थे। और ऐसा था कि वो मूवी का बजट बढ़ जाने पर उन्होंने किसी से कुछ नहीं कहा था जितना भी extra पैसा लगा था इम्तियाज ने अपनी जेब से भरा था। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं Rockstar मूवी से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जानकर कैसा लगा हमें comments करके जरूर बताइएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखिए और हमेशा मुस्कुराते रहिए।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mogul

Mogul

भूषण कुमार हो, तुलसी कुमार हो या Khushali कुमार हो, जब भी हम यह नाम सुनते हैं, तब टी- सीरीज की याद आती है और

Read More »

Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai

इंडियन सिनेमा के बेहतरीन Actor मनोज बाजपेई की 23 मई 2023 को रिलीज हुई फिल्म Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai ने तो सबके होश ही

Read More »
Mr. India 2

Mr. India 2

जब भी हम किसी नए virus के बारे में सुनते हैं तो अक्सर हम यह देखते हैं कि उस वायरस की शुरुआत किसी तरह या

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected