Aashiqui 3

जब बात आती है आशिकी फिल्म के दोनों पार्ट कि तो लोगो के मन में हर चीज घूमने लगती है जो उन दोनो मूवी से related होता है लेकिन आप में से बहुत कम लोग ही ये जानते होंगे कि महेश भट्ट कितने dedication के साथ काम करने वाले producer में से एक है। जब आशिकी 2 की कास्टिंग चल रही थी तो महेश भट्ट ने एक टैलेंट हंट शो को organise किया था ताकि उनको आशिकी 2 के लिए लीड एक्टर और एक्ट्रेस मिल सके, लेकिन उनका वो शो फेल हो गया था जिसके बाद उन्होंने आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर को फाइनल किया था फिल्म के लिए। अब जब बात आशिकी 3 की शुरू हो चुकी है तो लगता है मेकर्स को खासतौर पर फीमेल लीड रोल के लिए फिर से कोई टैलेंट हंट शो ऑर्गनाइज करना होगा ताकि उनको आशिकी 3 के लिए हीरोइन मिल सके।

**************************************************

आशिकी 2 में एक सीन ऐसा था जिसके लिए मेकर्स नेचर पर डिपेंड थे लेकिन जब नेचर ने साथ नहीं दिया तो मेकर्स ने फिर अपने दिमाग का इस्तेमाल करके उस सीन को रोमांटिक के साथ बहुत खूबसूरत भी बनाया था। बात है उस सीन की जिसमें “हम मर जाएंगे” गाना शूट हो रहा था और रात वाले सीन के लिए मेकर्स को चाहिए था कि आसमान में तारे नज़र आए जब कैमरा निचे के एंगल से शॉट ले, लेकिन उस दिन बारिश के मौसम के वजह से एक भी तारा नजर नहीं आ रहा था, तो मेकर्स को आईडिया आया हॉट बैलून को लेकर जिसके बाद उन्होंने उस सीन को बहुत अच्छे से क्रिएट किया और फिर एक परफेक्ट शॉट लिया था, ठीक ऐसे ही आइडियाज के साथ मेकर्स को आशिकी 3 के लिए रेडी रहना होगा ताकी शूटिंग मैं देरी ना हो और टाइम पर फिल्म रिलीज हो सके।

**************************************************

महेश भट्ट भले ही आशिकी मूवी के डायरेक्टर थे लेकिन वो चाहते थे कि आशिकी 2 के लिए वो एक प्रोड्यूसर के तौर पर काम करें इसलिए उन्होंने मोहित सूरी को चुना था। अब उनको इंतजार था तो एक कहानी की जिसे वो आशिकी 2 के जरिए लोगो को दिखा सके। तब उनकी मुलाक़ात शगुफ्ता रफीक से हुई, शगुफ्ता ने महेश भट्ट से कहा कि उन्होंने एक रोमांटिक कहानी लिखी है और वो चाहती है कि महेश भट्ट उसे पढ़े। जब महेश भट्ट ने उस कहानी को पढ़ा तो उन्होंने ये फाइनल किया कि वो शगुफ्ता रफीक कि लिखी कहानी पर ही आशिकी 2 बनाएंगे। तो ऐसी चुन्नी गई थी आशिकी 2 की कहानी और शायद इसी से मिलती-जुलती कहानी होगी आशिकी 3 की क्योंकि मेकर्स ने फिर से इस कहानी पर एक बार काम करने के लिए शगुफ्ता रफीक को अप्रोच किया है और उनसे उनकी राय मांगी है।

**************************************************

जैसी ही आशिकी 2 फिल्म रिलीज हुई , उसके कुछ वक्त बाद मीडिया वालों ने ऐसी अफवाहें फैलाई जो ये दावा कर रही थी कि आशिकी 2 की कहानी कॉपिइड है वो भी महेश भट्ट की एक फिल्म से जिसे उन्होंने डायरेक्ट किया था वो भी साल 1990 में जिसका नाम “आवारगी” था। लेकिन जब ये बात महेश भट्ट से पूछा गया था तो उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि आशिकी 2 किसी भी फिल्म का कॉपी किया वर्जन नहीं है बल्कि वो आशिकी 2 को एक नई कहानी के साथ बना रहे हैं जो लोगों के दिलों पर वही छाप छोड़ेगी जो आशिकी ने छोड़ी थी। उन सब controversy से उस वक्त महेश भट्ट ने फिल्म और फिल्म के स्टार कास्ट को बचा लिया था लेकिन आशिकी 3 में ऐसा कुछ न हो इसलिए मेकर्स को नई स्क्रिप्ट पर ही काम करना होगा ताकि कोई controversy ना हो।

**************************************************

महेश भट्ट अपनी हर मूवी को बहुत ही लगन से बनाते हैं लेकिन उन्होंने आशिकी और आशिकी 2 को कुछ ज्यादा ही प्यार और केयर के साथ बनाया था। इसलिए उन्होंने उन दोनो ही मूवी में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। जब आशिकी 2 के लिए कास्टिंग फाइनल हो गई थी तो महेश भट्ट चाहते थे कि आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर के बीच एक lover का केमिस्ट्री अच्छे से डेवलप हो जाए इसलिए उन्होंने उन दोनो एक लिए एक वर्कशॉप ऑर्गनाइज किया था जिसमें उन डोनो को एक साथ वक्त बिताने और उस वर्कशॉप पर ध्यान देने के लिए कहा गया था जिसके बाद उन दोनो ने मूवी में बहुत अच्छा एक्टिंग किया था। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं आशिकी 2 मूवी से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Fighter

Fighter

फाइटर फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और मेकर्स अब पूरा फोकस्ड होकर फिल्म को बना रहे हैं। कुछ दिन पहले हुए एक इंटरव्यू

Read More »
JAWAN

Jawan

नहीं होगा promotion? शाहरुख खान की आगामी मूवी ‘जवान’ को लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं। इस फिल्म के प्रमोशन किए बिना ही इसका हाइप बहुत

Read More »

Jawan

                    Jawan   26 जनवरी 1982 दक्षिण sikkim  की तहसील मे एक मां एक  बब्बर शेर को जन्म देती है जिसे नाम मिलता है Sanjog Chhetri

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected